19 वर्षीय लड़की ने इस तरह डाली अपने सपने में जान, बनाई अलग पहचान

Edited By Urmila,Updated: 21 Mar, 2022 04:17 PM

19 year old girl put life in her dream like this made a different identity

आज के दौर में लड़कों की अपेक्षा लड़कियां हर क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल रही हैं। चाहे वह खेल का क्षेत्र हो, पढ़ाई का, IAS, IPS या फिर ज्यूडीशियल। जब कोई पंजाबी लड़की अपने खास काम...

फरीदकोट (जगतार): आज के दौर में लड़कों की अपेक्षा लड़कियां हर क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल रही हैं। चाहे वह खेल का क्षेत्र हो, पढ़ाई का, IAS, IPS या फिर ज्यूडीशियल। जब कोई पंजाबी लड़की अपने खास काम के साथ पंजाबियत, पंजाब का नाम रोशन कर दे तो मां-बाप का सिर ऊंचा हो जाता है। इसी तरह जिला फरीदकोट के कस्बा कोटकपूरा से एक साधारण परिवार की 19 वर्षीय श्रुति अरोड़ा ने मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर अपनी अलग पहचान बना ली है।

यह भी पढ़ेंः  पंजाब विधानसभा सत्रः राज्यपाल ने पंजाब की जनता को बताया AAP का RoadMap, देखें Live

PunjabKesari

मिली जानकारी अनुसार श्रुति अरोड़ा ने 12 कक्षा की पढ़ाई दौरान लाकडाउन लगने पर घर फुर्सत में बैठने का फायदा उठाते हुए मेकअप आर्टिस्ट को अपना मकसद चुनते हुए इस क्षेत्र में अपनी रुचि बनानी शुरू कर दी। वह अपनी अलग-अलग तरह की वीडियो बना कर इंस्टाग्राम पर डालती रहती थी। एक दिन उसे नोटिफिकेशन पर मेकअप कंपीटीशन बारे पता लगा, जो ऑनलाइन खेला जाना था और उसने अप्लाई कर दिया। मेकअप आर्टिस्ट में रुचि होने के कारण उसने समय आने पर अपनी एक वीडियो अपलोड कर दी। उस वीडियो जरिए श्रुति को नोयडा में एक कंपीटीशन में भाग लेने का ऑफर मिला। 

यह भी पढ़ेंः  'आप' ने बदला पार्टी का पंजाब सह प्रभारी, जानिए किसे दी गई जिम्मेदारी

PunjabKesari

बता दें कि श्रुति ने अपनी मंजिल को हासिल करते पहली बार पूरे भारत में से चुने गए मेकअप आर्टिस्ट के टाप-6 में अपना स्थान बना लिया है। पंजाब में से वह पहली लड़की है जिसने इस क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर ली। अब श्रुति फाईनल कंपटीशन टाप-2 का हिस्सा बनने जा रही है। इस लिए वह 21 मार्च की रात 12 बजे तक लोगों की वोट के साथ यह मंजिल हासिल कर सकती है।

यह भी पढ़ेंः नगर निगम पर 'आप' सरकार की नजर, अधिकारियों व ठेकेदारों पर गिर सकती है गाज

PunjabKesari

इस कामयाबी के लिए वह अपने परिवार का पूर्ण सहयोग मिलने को प्राथमिकता दे रही है। बताने योग्य है कि श्रुति ने 12वीं की पढ़ाई पूरी करने उपरांत आईलेट्स में से 8 बैंड भी हासिल कर लिए हैं और उसका कनाडा जाने का वीजा भी आ चुका है। 

यह भी पढ़ेंः  हिमाचल में दर्दनाक हादसाः पंजाब के श्रद्धालुओं से भरा ट्रक खाई में पलटा, 2 की मौत

PunjabKesari

श्रुति ने अब विदेश जाने की बजाय भारत यानी अपने देश में रह कर अपना और अपने परिवार का भविष्य सुधारने बारे सोच लिया है। लड़की के परिवार की तरफ से पंजाब सरकार से मांग की गई है कि लड़कियों की सुरक्षा में विस्तार किया जाए जिससे लड़कियां हर क्षेत्र में बाजी मार सकें। श्रुति ने लोगों को वोट करने की अपील भी की, ताकि वह जीत कर पंजाब, फरीदकोट और अपने माता-पिता का नाम रोशन करने के साथ-साथ अन्य लड़कियों के लिए मिसाल बन सकें।

यह भी पढ़ेंः राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल

PunjabKesari

श्रुति की माता परमिन्दर कौर ने बताया कि वह अपनी लड़की की उपलब्धि से बहुत खुश है। वह चाहते हैं कि उनकी लड़की टाप-2 के कंपीटीशन में भी विनर बन सकें। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि लड़िकयों की सुरक्षा को यकीनी बनाया जाए जिससे लड़कियां हर पेशे में काम करने के लिए सामने आ सकें। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!