650 करोड़ रुपए का कनाल बेस्ड वाटर सप्लाई प्रोजैक्ट मंजूर

Edited By swetha,Updated: 19 May, 2018 11:28 AM

based water supply project approved

शाही शहर पटियाला के लोगों के लिए खुशी की खबर है कि पीने वाले पानी के संकट को हल करने के लिए केंद्र सरकार ने पटियाला का 650 करोड़ रुपए का कनाल बेस्ड वाटर सप्लाई प्रोजैक्ट मंजूर कर लिया है। यह जानकारी मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने नगर निगम के जनरल हाऊस...

पटियाला(राजेश/ जोसन) : शाही शहर पटियाला के लोगों के लिए खुशी की खबर है कि पीने वाले पानी के संकट को हल करने के लिए केंद्र सरकार ने पटियाला का 650 करोड़ रुपए का कनाल बेस्ड वाटर सप्लाई प्रोजैक्ट मंजूर कर लिया है। यह जानकारी मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने नगर निगम के जनरल हाऊस में दी।

जैसे ही मेयर ने यह घोषणा की तो हाऊस ने मेज थपथपा कर मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह व महारानी परनीत कौर का धन्यवाद किया। मेयर संजीव बिट्टू ने बताया कि मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के आदेशों पर पंजाब सरकार के उच्च अफसरों की बैठक केंद्र सरकार के शहरी विकास मंत्रालय और वित्त मंत्रालय के उच्च अधिकारियों के साथ हुई। इसमें पटियाला के पीने वाले पानी की समस्या के हल के लिए नगर निगम द्वारा तैयार किए गए कनाल बेस्ड वाटर सप्लाई प्रोजैक्ट की प्रैजैन्टेशन दी गई, जिस पर केंद्र सरकार के दोनों मंत्रालयों के अधिकारियों ने सहमति जताई और कहा कि इसके लिए फंडिंग एशियन डिवैल्पमैंट बैंक से करवाई जाएगी।

इसके साथ ही मेयर बिट्टू की अगुवाई में हुए जनरल हाऊस में समूचे प्रस्ताव पास कर दिए गए। शहर की ट्रैफिक और पार्किंग की समस्या को हल करने के लिए नगर निगम द्वारा शहर के अलग- अलग इलाकों में पड़ी अलग-अलग विभागों की जमीनें लीज पर लेने के लिए या फिर नगर निगम के नाम ट्रांसफर करने की भी हाऊस ने मंजूरी दे दी है। बैठक में मेयर बिट्टू के साथ सीनियर डिप्टी मेयर योगिंदर सिंह योगी, डिप्टी मेयर विनती संगर, ज्वाइंट कमिश्नर अंकुर महिंद्रू, नगर निगम के एस.ई. इंजी. एम.एम. स्याल, सुपरिंटैंडेंट गुरविंदर सिंह, एक्सीयन गुरप्रीत वालिया, शाम लाल गुप्ता के अलावा समूचे पार्षद और नगर निगम के अधिकारी शामिल थे। मीटिंग दौरान एफ.एंड.सी.सी. स्पैशल इन्वाइटी मैंबर व सीनियर पार्षद हरविंदर सिंह निप्पी, नरेश दुग्गल, विजय कुमार कूका ने कई मसले उठाए। पार्षद निप्पी नरेश दुग्गल, विजय कुमार कूका ने कई मामले उठाए। पार्षद निप्पी ने कनाल बेस्ड वाटर सप्लाई प्रोजैक्ट पास करवाने के लिए मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह, महारानी परनीत कौर व मेयर संजीव शर्मा बिट्टू का धन्यवाद किया।

निगम की एन.ओ.सी. के बिना कोई भी विभाग नहीं कर सकेगा कोई काम
बैठक दौरान सीनियर डिप्टी मेयर योगिंदर सिंह योगी ने अलग-अलग विभागों द्वारा नगर निगम की सड़कें भी तोड़-फोड़ और अन्य नुक्सान पहुंचाने का मुद्दा उठाया, जिसके बाद हाऊस ने प्रस्ताव पास किया कि हर सरकारी विभाग को म्युनिसिपल लिमट में कोई भी काम करने से पहले नगर निगम से एन.ओ.सी. लेनी पड़ेगी। मेयर बिट्टू ने कहा कि बेशक पी.डब्लयू.डी., इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट, पुडा, बी.एस.एन.एल., सिंचाई विभाग, ड्रेनेज विभाग हो जो भी विभाग शहर में कोई काम करना चाहता है तो उसको पहले नगर निगम से मंजूरी लेनी पड़ेगी।

रिकवरी वैन खरीदने पर जनरल हाऊस ने लगाई मोहर
शहर में गलत पार्किंग करने वालों के वाहन अपने कब्जे में लेकर उन्हें जुर्माना करने संबंधी प्रस्ताव पर मोहर लगाते हुए नगर निगम द्वारा एक रिकवरी वैन खरीदने का फैसला कर लिया गया है। हाऊस के सदस्यों ने कहा कि एक की बजाय 2 वैनें खरीदी जाएं, इससे ट्रैफिक समस्या का हल होगा।

शहर को कूड़े के ढेर से मुक्त करने के  लिए वन टाइम क्लीनिंग प्रोजैक्ट मंजूर
शाही शहर पटियाला की अलग-अलग जगहों पर खाली पड़े प्लांटों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कूड़े के ढेर पड़े हैं और कई जगह फुटपाथों पर भी मिट्टी के ढेर पड़े हैं जोकि काफी साल पुराने हैं। इसके साथ शहर की सुंदरता को ग्रहण लगता है, जिसके तहत शहर में वन टाइम क्लीनिंग प्रोजैक्ट को मंजूरी दे दी है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!