छठा वेतन कमिशन व कैशलैस ट्रीटमैंट स्कीम लागू करने की मांग को लेकर दिया धरना

Edited By swetha,Updated: 11 Dec, 2018 12:34 PM

pensioner protest

पैंशनर्ज एसोसिएशन पंजाब स्टेट पावर और ट्रांसमिशन कार्पोरेशन लिमिटेड के आह्वान पर हजारों बिजली पैंशनर्ज ने स्टेट प्रधान अविनाश चंद्र शर्मा की अगुवाई में पटियाला पॉवर और ट्रांसमिशन कार्पोरेशन लिमिटेड के मुख्य दफ्तर समक्ष विशाल धरना दिया और मोती महल की...

पटियाला(जोसन): पैंशनर्ज एसोसिएशन पंजाब स्टेट पावर और ट्रांसमिशन कार्पोरेशन लिमिटेड के आह्वान पर हजारों बिजली पैंशनर्ज ने स्टेट प्रधान अविनाश चंद्र शर्मा की अगुवाई में पटियाला पॉवर और ट्रांसमिशन कार्पोरेशन लिमिटेड के मुख्य दफ्तर समक्ष विशाल धरना दिया और मोती महल की ओर रोष मार्च करके मांग पत्र दिया।

संगठन के राज्य महासचिव धनवंत सिंह भ_ल ने बताया कि राज्य स्तरीय धरने में पंजाब सरकार और पावरकॉम द्वारा बिजली पैंशनर्ज की मांगें, जिनमें छठा वेतन कमिशन लागू करना, बिजली कनैक्शन देना, कैशलैस ट्रीटमैंट स्कीम फिर लागू करना, एसोसिएशन के फील्ड यूनिटों के लिए योग्य स्थान, डी.ए. की किस्तों का 22 महीनों का बकाया, जनवरी 2017 और जुलाई 2017 की किस्त न देना, 23 वर्ष वाॢषक तरक्की सभी संबंधित कर्मचारियों को बिना शर्त देना आदि मुख्य हैं, न मानने की ङ्क्षनदा की गई।

 राज्य प्रधान अविनाश शर्मा व महासचिव धनवंत सिंह भ_ल और अन्य नेताओं ने बताया कि बिजली रियायत संबंधी कार्पोरेशन/पंजाब सरकार स्तर पर बहुत सारी मीटिंगें हो चुकी हैं। यू.पी., छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और दिल्ली पावर कार्पोरेशन द्वारा उनके बिजली रिटायरियों को यह रियायत मिल रही है परन्तु उनकी मांग को अनदेखा किया जा रहा है, जिस कारण पावरकॉम के पैंशनर्ज को मजबूर होकर संघर्ष करना पड़ रहा है। नेताओं ने पंजाब सरकार और पावरकॉम की मैनेजमैंट को चेतावनी दी है कि अगर मांगे न मानी गईं तो संघर्ष तेज किया जाएगा।


कार्रवाई न होने पर संघर्ष की चेतावनी

इस भरोसे के बाद पैंशन एसोसिएशन ने यह धरना समाप्त किया और कहा गया कि अगर नियमित समय पर कार्रवाई न हुई तो फिर संघर्ष किया जाएगा। पंजाब का खजाना सिर्फ पैंशनर्ज के लिए ही खाली होता है बाकी सभी काम निॢवघ्न चलते रहते हैं। धरने में गुरनाम सिंह, राधे श्याम, प्रकाश चंद्र, एस.एस. टीना, संतोख सिंह, हरी चंद शर्मा रोपड़, धन्ना सिंह, मुहम्मद यूनिस, प्यारा सिंह, इंद्रजीत शर्मा, दर्शन सिंह, विजय कुमार, बलोर सिंह, बिक्रमजीत सिंह, हरभजन सिंह, जतिन्दर किशन, जगदीश सिंह, अजीत सिंह, गज्जण सिंह और एम.एस. मल्होत्रा आदि ने अपने विचार पेश किए।

पैंशनर्ज ने मोती महल की ओर किया मार्च 

रोष धरने उपरान्त पैंशनर्ज द्वारा मोती महल की ओर मार्च किया गया, जिसको फव्वारा चौक के पास प्रशासन की ओर से रोक दिया गया तो वहीं पर पैंशनर्ज ने अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस प्रदर्शन में प्रशासन द्वारा पावरकॉम के उच्चाधिकारियों के साथ संपर्क किया गया। बिजली कार्पोरेशन के डायरैक्टर प्रबंधकीय आर.पी. पांडव ने इस धरने में पहुंच कर मुख्यमंत्री के नाम पर मांग पत्र प्राप्त किया और समूह पैंशनर्ज को विश्वास दिलाया कि कोड ऑफ कंडक्ट खत्म होने के बाद कार्पोरेशन द्वारा संगठन को मीटिंग का समय दिया जाएगा और संबंधित मांगो बारे बिजली मंत्री के साथ बैठक करवाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!