पंजाब केसरी अखबार पंजाबियों के दिलों की धड़कन: परनीत कौर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jul, 2018 11:29 AM

maharani parneet kaur

पूर्व विदेश राज्य मंत्री महारानी परनीत कौर ने कहा कि पंजाब केसरी अखबार पंजाबियों के दिलों की धड़कन है। सुबह आंख खुलते ही लोगों की नजरें पंजाब केसरी और जगबाणी अखबार पर होती हैं। वह खुद इस अखबार के फैन हैं क्योंकि यह अखबार पंजाब के और देश के मुद्दे...

पटियाला (राजेश): पूर्व विदेश राज्य मंत्री महारानी परनीत कौर ने कहा कि पंजाब केसरी अखबार पंजाबियों के दिलों की धड़कन है। सुबह आंख खुलते ही लोगों की नजरें पंजाब केसरी और जगबाणी अखबार पर होती हैं। वह खुद इस अखबार के फैन हैं क्योंकि यह अखबार पंजाब के और देश के मुद्दे उठाता है और उन्हें हल करवाता है। अखबार के साथ-साथ यह ग्रुप सेवा के बड़े कार्य करता है। इस कारण लोगों के दिल इस अखबार के साथ जुड़े हुए हैं और दिनों-दिन इसके पाठकों की गिनती बढ़ती जा रही है।

परनीत कौर यहां होटल नारायण कांटीनैंटल में गांधीवादी कांग्रेसी नेता व पंजाब राइटर्स एंड कल्चरल फोरम के फाऊंडर प्रधान वेद प्रकाश गुप्ता की अगुवाई में पंजाब केसरी की 54वीं वर्षगांठ मनाने के मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान पूर्व विदेश राज्य मंत्री परनीत कौर, श्री विजय चोपड़ा जी, वेद प्रकाश गुप्ता, सूचना कमिश्नर संजीव गर्ग, मेयर संजीव बिट्टू ने केक काट कर पंजाब केसरी की 54वीं वर्षगांठ मनाई। परनीत कौर ने पटियाला में पंजाब केसरी की वर्षगांठ मनाने के लिए वेद प्रकाश गुप्ता और उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि श्री गुप्ता के प्रयत्नों से जहां श्री विजय चोपड़ा जी पटियाला पहुंचे हैं, वहीं बड़ी संख्या में पटियाला के गण्यमान्य इस समागम में पहुंचे। इस मौके पर श्री विजय चोपड़ा ने पंजाब केसरी के शुरू होने से लेकर अब तक के सफर बारे जानकारी देते हुए कहा कि अखबार में सफलता का श्रेय इसके पाठकों के सिर जाता है। अखबार ने हमेशा निष्पक्ष नीति अपनाते हुए लोगों की बात की, जिस करके देश की आजादी से लेकर अब तक इस अखबार को लोगों का पूरा प्यार मिल रहा है।

इस दौरान उन्होंने वेद प्रकाश गुप्ता को कांग्रेस पार्टी में 64 साल पूरे करने पर बधाई देते हुए कहा कि आज देश और समाज को श्री गुप्ता जैसे राजनेताओं की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गुप्ता ने 64 साल पहले कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी और आज तक एक ही पार्टी में काम कर रहे हैं, यह अपने में उनकी महान शख्सियत को दिखाती है। उन्होंने कहा कि आजकल जिस किसी को टिकट न मिले तो वह पार्टी छोड़ देते हैं, किसी को चेयरमैनी न मिले तो वह पार्टी को बुरा-भला कहने लग पड़ते हैं। श्री गुप्ता 64 साल से एक ही पार्टी में रह कर पार्टी की सेवा कर रहे हैं। पार्टियों को भी ऐसे नेताओं को बनता मान सत्कार देना चाहिए।पंजाब राइटर्स एंड कल्चरल फोरम के महासचिव और भाषा विभाग पंजाब के पूर्व डायरैक्टर डा. मदन लाल हसीजा ने कहा कि देश और पंजाब की अमन शांति में पंजाब केसरी का अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि श्री विजय चोपड़ा हर क्षेत्र में पंजाब को अखबार के द्वारा शिक्षा दे रहे हैं। जगबाणी अखबार के द्वारा वह मातृभाषा पंजाबी की बड़ी सेवा कर रहे हैं और आज जगबाणी देश-विदेश में लोकप्रिय हो रहा है। कार्यक्रम को आढ़ती एसोसिएशन के नेता देवी दयाल गोयल, ह्यूमन राइट्स केयर आर्गेनाइजेशन के प्रधान डा. नर बहादुर वर्मा, अवतार सिंह अरोड़ा, डा. महेश गौतम, नटास के डायरैक्टर प्राण सभ्रवाल ने भी संबोधित किया।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!