मुख्यमंत्री के जिले में नहीं पहुंचा बारदाना!

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Apr, 2018 12:40 PM

chief minister city

मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के अपने जद्दी जिले पटियाला में गेहूं की खरीद का काम पिछड़ चुका है। कई खरीद सैंटरों में अभी तक बारदाना नहीं पहुंचा। पनसप और वेयर हाऊस खरीद एजैंसियों की तरफ से बारदाना मंडियों में सही तरीके से नहीं पहुंचाया जा रहा, जिस...

पटियाला(बलजिन्द्र) : मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के अपने जद्दी जिले पटियाला में गेहूं की खरीद का काम पिछड़ चुका है। कई खरीद सैंटरों में अभी तक बारदाना नहीं पहुंचा। पनसप और वेयर हाऊस खरीद एजैंसियों की तरफ से बारदाना मंडियों में सही तरीके से नहीं पहुंचाया जा रहा, जिस कारण मुख्यमंत्री के अपने जिले में खरीद पूरी तरह पिछड़ कर रह गई है। खरीद सैंटर का दौरा करने पर देखा गया कि मंडियों में गेहूं की ढेरियां लगी हुई हैं और खरीद न के बराबर है।

 

किसान सुरजीत सिंह, अमर सिंह, महेन्द्र सिंह, राम लाल, हरफूल सिंह, हरप्रीत सिंह, सतनाम सिंह व मेजर सिंह आदि ने बताया कि वे पिछले कई दिनों से मंडी में परेशान होने के लिए मजबूर हैं। सरकार की तरफ  से एक तरफ 24 घंटों में खरीद के दावे किए जा रहे हैं परन्तु दूसरी तरफ किसान पिछले एक सप्ताह से ज्यादा समय से यहां मंडी में परेशान होने के लिए मजबूर हैं। जब भी खरीद बारे पूछा जाता है तो बारदाना न होने की बात कहकर बात को टाल दिया जाता है। एक तरफ सरकार बड़े-बड़े दावे कर रही है और दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के अपने जिले की मंडियों में किसान हफ्तों तक परेशान होने के लिए मजबूर हैं।


पहले मौसम खराब होने के कारण किसानों की ङ्क्षचता बढ़ी हुई थी और अब फिर 16-17 अप्रैल को खराब मौसम की भविष्यवाणी ने किसानों के होश उड़ाकर रख दिए हैं। किसानों का कहना था कि यह तो परमात्मा के हाथ है परन्तु सरकार की तरफ से जानबूझ कर खरीद में इस तरह की ढील की जा रही है, जिसे लेकर किसानों को समझ नहीं आ रहा कि यदि मुख्यमंत्री के जिले में यह हालात हैं तो बाकी जिलों की क्या हालत होगी। 

 

इसी तरह विशेष तौर पर पनसप और वेयर हाऊस खरीद एजैंसियों की तरफ से बारदाना न भेजने की कई सैंटरों से सूचनाएं आ रही हैं और गेहूं की खरीद का काम पिछड़ता जा रहा है। ज्यादा मंडियों में लिङ्क्षफ्टग का काम शुरू नहीं हो सका, जिस कारण जो कोई मंडियों में खरीद हुई भी है, वहां गेहूं इसी तरह पड़ी है। नई अनाज मंडी पटियाला के शैडों के नीचे पूरी तरह गेहूं के अंबार लगे हुए हैं परन्तु लिङ्क्षफ्टग कहीं होती दिखाई नहीं दे रही है।

 

मौसम विशेषज्ञों ने बढ़ाई किसानों की चिंता
मौसम विशेषज्ञों की तरफ से 16-17 अप्रैल को मौसम खराब होने की भविष्यवाणी ने किसानों की ङ्क्षचता को बढ़ा दिया है। गेहूं की ढीली खरीद के कारण जहां किसान पहले ही परेशान हैं, वहीं मौसम विशेषज्ञों की तरफ से भविष्यवाणी की गई है कि 16 और 17 अप्रैल को फिर से मौसम खराब हो सकता है। इसे लेकर किसानों की ङ्क्षचताएं एक बार फिर से बढ़ गई हैं।

 

1-2 दिन में पहुंच जाएगा बारदाना : अमित कुमार
मंडी में बारदाना न पहुंचने बारे वेयर हाऊस के इंस्पैक्टर अमित कुमार ने कहा कि बारदाना 1-2 दिन में पहुंच जाएगा।उन्होंने कहा कि कुछ तकनीकी कारणों से बारदाना नहीं पहुंच सका था परन्तु अब सारा प्रबंध हो चुका है और खरीद में कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!