कैप्टन सरकार हिंदुस्तान में पहली किसान हितैषी सरकार साबित हुई : ब्रह्म महिंद्रा

Edited By Vatika,Updated: 17 Sep, 2018 12:26 PM

brahma mahindra

पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिंद्रा व पूर्व केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री परनीत कौर ने पटियाला हलका देहाती के गांव सिद्धूवाल में 12 ब्लाक कमेटियों और 2 जिला परिषद के कांग्रेसी उम्मीदवारों के हक में चुनाव प्रचार किया। इस मौके पर पटियाला देहाती हलके...

पटियाला (राजेश) : पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिंद्रा व पूर्व केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री परनीत कौर ने पटियाला हलका देहाती के गांव सिद्धूवाल में 12 ब्लाक कमेटियों और 2 जिला परिषद के कांग्रेसी उम्मीदवारों के हक में चुनाव प्रचार किया। इस मौके पर पटियाला देहाती हलके के सभी जिला परिषद और पंचायत कमेटी सदस्य उपस्थित थे।

इनमें जिला परिषद मंडौर जोन से होशियार सिंह कैदूपुर, चलैला जोन से रणधीर सिंह खलीफेवाला, पंचायत कमेटी के जोन घमरौदा से रघुबीर सिंह खटड़ा, मंडौर से हरजसपाल सिंह, कैदूपुर से मक्खन सिंह, हरदासपुर से लखविंद्र सिंह, बारन से सुखविंद्र कौर, लंग से प्रदीप कौर, चलैला से राजवीर सिंह नंदपुर केशो, आलोवाल से भूपिन्द्र कौर लौड़, अजनौदा कलां से करमजीत कौर सिम्बड़ो, जस्सोवाल से उर्मिला जस्सोवाल, सिद्धूवाल से हरवीर सिंह ढींडसा सराभा नगर, रणजीत नगर से विजय शर्मा उपस्थित थे। इस मौके पर एक विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए परनीत कौर ने पिछली अकाली-भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अकाली जाते समय विरासत में खाली खजाना और कर्जे में डूबा पंजाब देकर गए थे परंतु कैप्टन सरकार ने अपने किए हुए वायदे अनुसार किसानों का कर्ज माफ किया और खाली खजाने को पटरी पर लाकर विकास कार्य शुरू किए।


इस मौके पर ब्रह्म महिंद्रा व मोहित महिंद्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने अपने वायदे अनुसार किसानों का कर्ज माफ करके साबित कर दिया है कि कांग्रेस जो कहती है, वह करके दिखाती है। उन्होंने कहा कि ङ्क्षहदुस्तान के इतिहास में कै. अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करने वाली पहली सरकार बन गई है। किसानों के कर्जे माफ करके इस सरकार ने किसान हितैषी होने का सबूत दिया है। कैप्टन सरकार की तरफ से उद्योगपतियों को बड़ी राहत देकर पंजाब के उद्योग को फिर से जीवंत किया जा रहा है, जिससे रोजगार के मौके बढऩे के साथ नौजवानों का रुझान काम में लगे और वे नशों से दूर रह सकें, इसके लिए सेहत विभाग की तरफ से नशों के शिकार नौजवानों के लिए विशेष तौर पर नशा मुक्ति केंद्र खोले जा रहे हैं और उनको फिर से सेहतमंद और नशा मुक्त किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी तरफ से बिना किसी भेदभाव के पहले साल से ही पंचायतों को विकास कार्यों के लिए ग्रांटें दी गईं और विकास कार्यों को क्रमवार शुरू भी करवाया गया। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!