सचखंड श्री हजूर साहिब में फंसे पंजाब के 4 हजार श्रद्धालु

Edited By Vatika,Updated: 25 Mar, 2020 08:51 AM

4 thousand devotees of punjab trapped in sachkhand shri hazur sahib

सचखंड श्री हजूर साहिब में पंजाब के 4 हजार श्रद्धालु फंसे हुए हैं। इनको सुरक्षित अपने घरों तक पहुंचाने के लिए शिरोमणि अकाली दल के सीनियर उप-प्रधान

पटियाला(बलजिन्द्र): सचखंड श्री हजूर साहिब में पंजाब के 4 हजार श्रद्धालु फंसे हुए हैं। इनको सुरक्षित अपने घरों तक पहुंचाने के लिए शिरोमणि अकाली दल के सीनियर उप-प्रधान और श्री आनंदपुर साहिब के पूर्व सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र लिख कर मांग की कि 3 स्पैशल नॉन-स्टॉप ट्रेनें श्री हजूर साहिब से श्री अमृतसर साहिब तक चलाई जाएं, जिससे श्रद्धालु सुरक्षित अपने घरों तक पहुंच सकें। 

प्रो. प्रेम सिंह चन्दूमाजरा ने बताया कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण रेल विभाग की तरफ से 31 मार्च तक सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था। इसी कारण श्रद्धालु वहां फंसे हुए हैं। हालांकि गुरुद्वारा बोर्ड की तरफ से श्रद्धालुओं को जरूरत की सभी चीजें मुहैया करवाई जा रही हैं। उनके लिए उचित मात्रा में सैनिटाइजर, मास्क और अन्य खाने-पीने का पूरा प्रबंध किया गया है। प्रो. चन्दूमाजरा ने इस मामले में गुरुद्वारा बोर्ड नांदेड़ साहिब के प्रधान भुपिन्दर सिंह मन्हास के साथ भी बातचीत की है। यहां यह वर्णनीय है कि पूरे पंजाब में से 4 हजार के करीब श्रद्धालु श्री हजूर साहिब में फंसे हुए हैं। इनमें से कई हलका सनौर से हैं। 

श्रद्धालुओं के परिवारों की तरफ से इस मामले में अपने विधायक हरिंदरपाल सिंह चन्दूमाजरा के साथ संपर्क साधा गया और विधायक चन्दूमाजरा को जब इस बारे पता लगा तो उन्होंने तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए प्रो. प्रेम सिंह चन्दूमाजरा को सारी बात बताई तो प्रो. चन्दूमाजरा ने एक्शन में आते हुए ही रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र भी लिख दिया और फोन के द्वारा उनके साथ सीधा संपर्क भी किया तथा मांग की कि श्रद्धालुओं के पंजाब आने का तुरंत प्रबंध किया जाए, जिससे उनके परिवारों की चिंता खत्म हो सके। वर्णनयोग्य है कि पंजाब से बड़ी संख्या में श्रद्धालु रुटीन में श्री हजूर साहिब में दर्शन के लिए जाते हैं, वहीं कोरोना वायरस के तेजी के साथ पैर पसारने की खबरों के कारण रेल विभाग की तरफ से समूची ट्रेनें रद्द कर दी गई थीं, जिसके कारण श्रद्धालु वहां फंस गए थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!