रेलवे रोड पर गड्ढों के चलते ट्रक की चपेट में आने से व्यापारी की मौत

Edited By Sunita sarangal,Updated: 17 Jan, 2020 10:20 AM

trader died in road accident due to pits on railway road

शहर में रेलवे रोड के गड्ढों के कारण पुरानी दाना मंडी के एक व्यापारी की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई।

नवांशहर(त्रिपाठी, मनोरंजन): शहर में रेलवे रोड के गड्ढों के कारण पुरानी दाना मंडी के एक व्यापारी की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। वीरवार सुबह रेलवे स्टेशन की तरफ से पुरानी मंडी गेट की ओर आ रहा व्यापारी हितेश कुमार (60) पुत्र कस्तूरी लाल उस समय ट्रक के पिछले रिम की चपेट में आ गया जब उसकी स्कूटी एक गड्ढे के आने बाद असंतुलित हो गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्कूटी के असंतुलित होने से चीनी के होलसेल व्यापारी हितेश कुमार (63) पुत्र श्री कस्तूरी लाल सरीन लोडेड ट्रक के पिछले रिम में जोर से टकराया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही थानेदार रामपाल के नेतृत्व में पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भिजवा कर आगे की कार्रवाई शुरू की। थानेदार ने बताया कि हादसे का कारण बने ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। 

खस्ताहाल सड़क बन रही हादसों का कारण
शहर की सफाई और सुंदरता के लिए अपनी पहचान बनाने वाले नवांशहर के रेलवे रोड की खस्ताहाल और गड्ढों भरे मार्ग पर न तो नगर कौंसिल का कोई ध्यान है और न ही इस मार्ग से गुजरने वाले उच्च अधिकारियों का। जबकि शहर में शापिंग के लिए इस मार्ग पर जहां बड़े-बड़े शोरूम हैं। वहीं कई बैंक, रेलवे स्टेशन, मंडी बोर्ड का दफ्तर, थाना सदर आदि विभाग होने के बावजूद इस ओर प्रशासन की अनदेखी लापरवाही की ओर संकेत करती है।
PunjabKesari, Trader died in road accident due to pits on railway road
अवैध पार्किंग भी ट्रैफिक जाम का कारण
इस मार्ग पर स्थित अधिकतर बैंक और शापिंग कॉम्पलैक्स मालिकों के पास अपनी कोई पार्किंग नहीं है। इसके चलते आम तौर पर 2 पहिया वाहनों के साथ-साथ 4 पहिया वाहन भी इस मार्ग पर अवैध तौर पर पार्क रहते हैं। इससे इस मार्ग पर दिन भर ट्रैफिक जाम जैसे हालात बने रहते हैं। स्कूलों में छुट्टी के समय तो ट्रैफिक समस्या की हालत और भी गंभीर हो जाती है। 

प्रवेश बंद होने के बावजूद ट्रकों की आवाजाही जारी
शहर के बाजारों में गंभीर ट्रैफिक समस्या के हल के लिए जिला पुलिस की ओर से रेलवे रोड से निकलने वाले मार्ग की एंट्री सुबह 8 से देर शाम तक बंद की हुई है। इसी तरह से फिल्लौर-राहों मार्ग पर कस्बा औड़ से वाया बाहरा भी नवांशहर की ओर आने वाले भारी वाहनों का प्रवेश दिन के समय में बंद रखा गया है। इस संबंधी नवांशहर के रेलवे रोड और कस्बा औड़ में नवांशहर की ओर आने वाले मार्ग पर प्रवेश निषेध संबंधी बोर्ड भी लगाए गए थे लेकिन पिछले लंबे समय से ऐसे बोर्ड उक्त स्थानों पर दिखाई नहीं दे रहे हैं। पुरानी मंडी निवासियों का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस की ओर से चंडीगढ़ चौक पर बाहर के राज्यों से लुधियाना-फिल्लौर-खन्ना की ओर जाने वाले वाहनों को तो रोक दिया जाता है लेकिन स्थानीय भारी वाहनों को ढील दे दी जाती है। इसके परिणामस्वरूप रेलवे रोड पर इस तरह के हादसे घटित होते हैं। 

एस.पी. बलविन्दर सिंह भिक्खी ने बताया कि स्पैशल ट्रेन में लोडिंग होती है तो उस दौरान इस मार्ग पर ट्रकों की आमद अधिक बढ़ जाती है। इस मार्ग पर भारी ट्रकों की एंट्री निर्धारित समय तक बंद करने के लिए ट्रैफिक इंचार्ज को आदेश जारी करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!