अमन व शांति से होंगे चुनाव, नहीं बख्शे जाएंगे हुल्लड़बाज : हिलौरी

Edited By swetha,Updated: 18 Dec, 2018 12:31 PM

peace will be peace peace will not go away spared gossip hillour

30 दिसम्बर को करवाए जा रहे पंचायत चुनाव को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए पुलिस ने फुलप्रूफ योजना बनाई है ताकि कोई असामाजिक तत्व चुनावों में किसी तरह का विघ्न न डाल सके

नवांशहर(मनोरंजन): 30 दिसम्बर को करवाए जा रहे पंचायत चुनाव को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए पुलिस ने फुलप्रूफ योजना बनाई है ताकि कोई असामाजिक तत्व चुनावों में किसी तरह का विघ्न न डाल सके। यह बात एस.एस.पी. नवांशहर दीपक हिलौरी ने ‘पंजाब केसरी’ से बातचीत करते हुए कही। 

उन्होंने बताया कि जिले में 39 अतिसंवेनशील और 108 संवेदनशील बूथ घोषित किए गए हैं। पुलिस की ओर से इन चुनावों में करीब 2 हजार पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 1636 बूथों पर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को कायम रखेगी। इसके अलावा 32 पैट्रोलिंग पार्टियां अपने-अपने इलाके में दिन-रात गश्त करेगी। एस.एस.पी. दीपक हिलौरी ने बताया कि पुलिस ने चुनावों के मद्देनजर जिले के सभी आऊटर पर विशेष नाकाबंदी कर जांच शुरू कर दी है। 

चुनाव में नशा बांटने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा

चुनाव में नशा बांटने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। एस.एस.पी. दीपक हिलौरी ने लोगों से अपील की वह पंचायत चुनाव बिना किसी ङ्क्षचता से अपने मतदान का प्रयोग करें। पुलिस की ओर से हुड़दंग मचाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

असला जमा न करवाने वालों पर होगी कार्रवाई 

एस.एस.पी. दीपक हिलौरी ने बताया कि जिले में कुल 2936 लाइसैंसी हथियार है। इनमें से 40 फीसदी के करीब हथियार जमा करवाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिला मैजिस्ट्रेट की ओर से धारा-174 के अधीन चुनाव प्रक्रिया दौरान किसी तरह की ङ्क्षहसक घटना को रोकने के लिए लाइसैंसी असलाधारकों को हथियार रखने की सख्त मनाही की जा चुकी है। दीपक हिलौरी ने बताया कि कुछ असलाधारकों का असला जमा नहीं हुआ है। असलाधारक अपना असलहा तुरंत थाने या असला डीलरों के पास जमा करवाएं। असला जमा न करवाने पर लाइसैंस रद्द करने के अलावा केस भी दर्ज किया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!