दहेज को लेकर विवाहिता से की मारपीट

Edited By Sunita sarangal,Updated: 28 Feb, 2020 11:07 AM

married woman beat up for dowry

पति, सास तथा ससुर के खिलाफ मामला दर्ज

नवांशहर(त्रिपाठी): दहेज के लिए विवाहिता को परेशान तथा मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने पति, सास तथा ससुर पर दहेज एक्ट तहत मामला दर्ज किया है।

एस.एस.पी. को दी शिकायत में अमनदीप कौर पुत्री पंजाब सिंह निवासी गांव लादिया थाना बहराम ने बताया कि उसकी शादी बनूड़ जिला पटियाला निवासी गुरिन्दर सिंह पुत्र दलजीत सिंह से फरवरी, 2016 में हुई थी। उसने बताया कि शादी पर उसके माता-पिता ने करीब 25 लाख रुपए खर्च किए थे तथा ससुराल परिवार की इच्छा पर न केवल उनको बल्कि अन्य रिश्तेदारों को भी कीमती गिफ्ट दिए थे। उसने बताया कि उसके माता-पिता विदेश में रहते हैं जो शादी के बाद विदेश चले गए थे। शादी के बाद उसने एक लड़की को जन्म दिया। उसके पति ने कहा कि पंजाब में उनका कारोबार ठीक नहीं है जिसके चलते वह अमरीका जाना चाहता है जिसके लिए उसने माता-पिता से पैसे लाने की मांग की।

शिकायकर्त्ता ने बताया कि पति के कहने पर उसने अपने पिता से 5 लाख रुपए मंगवाए थे परन्तु उनका पहले अमरीका तथा बाद में कनाडा का वीजा रिफ्यूज हो गया था जिस पर उसने अपने पति को कहा कि उनका विदेश जाने का काम तो बना नहीं जिसके चलते पिता से मंगवाए पैसे उन्हें वापस कर देते हैं। जिस पर उसे पता चला की उसके पति ने वे पैसे खर्च कर दिए हैं तथा इसी तरह से शगुन में उसके खाते में डाले गए 3 लाख रुपए भी पति ने खाता सांझा करवाने के बाद निकाल लिए।

पति है नशे का आदि
शिकायतकर्त्ता ने बताया कि उसका पति नशे करने का आदि है जिस संबंधी जब उसने अपने सास-ससुर को बताया तो उन्होंने भी अपने बेटे को समझाने के स्थान पर उसका साथ देते हुए उसके साथ मार-पिटाई की। उसने बताया कि ससुराल घर में रहना मुश्किल हो जाने पर उसे अपने मायके घर आकर अपने चाचा के परिवार के साथ रहना पड़ा। जिन्होंने अन्य रिश्तेदारों से मिलकर उसके ससुराल परिवार को समझाने तथा उसका घर बसाने का प्रयास किया परन्तु उसमें सफलता नहीं मिली। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने इंसाफ देने की मांग करते हुए ससुराल परिवार पर बनती कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई
उक्त शिकायत की जांच करने के बाद दी गई जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने पति गुरिन्दर सिंह, ससुर दलजीत सिंह तथा सास कर्मजीत कौर के खिलाफ धारा 406, 498 तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!