अढ़ाई वर्ष बाद होने जा रहे नूरपुरबेदी शहर में चुनाव

Edited By swetha,Updated: 15 Dec, 2018 12:37 PM

elections in noorpurabadi city going to be after two and a half years

नूरपुरबेदी शहर का ग्राम पंचायत चुनाव करीब अढ़ाई वर्ष के लम्बे अरसे के बाद होने जा रहा है। गौरतलब है कि अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान नूरपुरबेदी को नगर पंचायत का दर्जा दिया गया था

नूरपुरबेदी(भंडारी): नूरपुरबेदी शहर का ग्राम पंचायत चुनाव करीब अढ़ाई वर्ष के लम्बे अरसे के बाद होने जा रहा है। गौरतलब है कि अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान नूरपुरबेदी को नगर पंचायत का दर्जा दिया गया था और इसके विरोध में चुनकर आए सदस्यों ने पहली ही बैठक में नगर पंचायत भंग करने का प्रस्ताव डाला था। मगर शहर को ग्राम पंचायत बनाए रखने के लिए जारी किए गए नोटीफिकेशन के करीब अढ़ाई वर्ष के बाद नूरपुरबेदी में पुन: पंचायत के चुनाव होने जा रहे हैं। इलाके की सियासत का गढ़ माने जाते नूरपुरबेदी शहर की सरपंची की सीट को पहली ही बार महिला एस.सी. वर्ग के लिए आरक्षित रखा गया है। 

बी.डी.पी.ओ. नूरपुरबेदी राम पाल राणा ने बताया कि सरपंची के अतिरिक्त शहर के पंचों के चुनाव के लिए 9 नंबर वार्ड में से 2 एस.सी., 3 महिलाओं और 4 जनरल वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं। वार्ड नंबर 1 बंगाला बस्ती एस.सी., वार्ड नंबर 2 मोहल्ला वाल्मीकि मंदिर एस.सी., वार्ड नंबर 3, 4, 5 महिला वर्ग के लिए, जबकि वार्ड नंबर 6, 7, 8 और 9 को जनरल वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय नायब तहसीलदार के कार्यालय में 15 दिसम्बर से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होगी। इस मौके पर प्रबंधक जे.ई. योगराज, सुपरिंटैंडैंट रेनु बाला सहित अन्य स्टाफ उपस्थित था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!