विश्वास से इजहार ‘प्यारे’ बन गए डेरा प्रमुख!

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Aug, 2017 08:35 AM

ram rahim news

साध्वियों से यौन शोषण मामले में सजायाफ्ता डेरा प्रमुख के साथ हर समय साये की तरह रहने वाली हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा की कहानी बेहद दिलचस्प है।

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय): साध्वियों से यौन शोषण मामले में सजायाफ्ता डेरा प्रमुख के साथ हर समय साये की तरह रहने वाली हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा की कहानी बेहद दिलचस्प है। 14 फरवरी 1999 को वैलेंटाइन डे पर विश्वास गुप्ता से उसकी शादी हुई। शादी भी डेरा प्रमुख की मर्जी से रचाई गई। इसके बाद विश्वास गुप्ता भी खुद को डेरा प्रमुख का दामाद समझने लगा,लेकिन कुछ दिन बाद जब उसे असलियत पता चली तो वह टूट गया। उसके नजदीकियों की मानें तो हनीप्रीत ने प्यार का इजहार विश्वास से किया, जबकि सही तौर से वह डेरा प्रमुख की प्यारी बन गई। विश्वास के दादा करनाल के घरौंडा से 2 बार विधायक रहे हैं और उसके पिता महेंद्र पाल रिटायर्ड एक्सियन हैं। बताया गया कि हनीप्रीत की शादी सिरसा डेरे में बेहद सादगी से सिर्फ माला बदलकर हुई थी। शादी तक हनीप्रीत प्रियंका तनेजा थी। 
कुछ वर्ष बाद उसका नाम हनीप्रीत रख दिया गया। इसी बीच हनीप्रीत को डेरामुखी ने अपनी मुंहबोली बेटी बना लिया।

 

ट्विटर हैंडल पर लिखा ‘पापा की परी’ 
हनीप्रीत को शुरू से ही फिल्मों का शौक था। उसने अपने ट्विटर हैंडल पर ‘पापा ज एंजिल (पापा की परी)’ लिखा है। हनीप्रीत ने एकिं्टग और निर्देशक का काम भी किया। एकमात्र वही थी, जिसके साथ गुरमीत स्क्रीन पर भी दिखाई देता था।

 

डेरा प्रमुख के साथ रहती थी हनीप्रीत, विश्वास के लिए बुक होता था अलग रूम
विश्वास गुप्ता के नजदीकियों की मानें तो शादी के बाद भी हनीप्रीत डेरामुखी के साथ ही रहती थी। विश्वास का परिवार डेरे के प्रमुख शाह सतनाम जी के समय से ही डेरे का अनुयायी था। विश्वास के वकील की मानें तो विश्वास का कहना है कि जब डेरामुखी देश के किसी अन्य स्थानों या विदेश जाते तो वह विश्वास व हनीप्रीत को साथ ले जाते थे। उनका आरोप है कि हनीप्रीत डेरामुखी के कमरे में रहती थी, जबकि उसके लिए दूसरा कमरा बुक होता था। मई, 2011 कोडाई कैनाल के एक होटल में डेरा प्रमुख रुके थे, वहां भी कुछ ऐसा ही हुआ। 

 

कोर्ट से जेल तक साथ रही पुलिस को लगी फटकार
हनीप्रीत का रुतबा देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने के दिन भी वह सिरसा से पंचकूला कोर्ट और कोर्ट से रोहतक जेल तक इसके साथ रही। रोहतक के लिए जिस हैलीकॉप्टर में डेरा प्रमुख को ले जाया गया उसमें हनीप्रीत भी नजर आई। इस पर पुलिस को फटकार भी लगी थी। 

 

फिर डेरा छोड़कर आना पड़ा
विश्वास के नजदीकियों की मानें तो वर्ष 2011 में ही विश्वास ने अपनी पत्नी को डेरामुखी के साथ आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ा था। उसके बाद उसकी पिटाई की गई। फिर उसके कुछ दिन बाद ही विश्वास और उसका परिवार डेरा छोड़कर सैक्टर-15 पंचकूला आ गया और यहीं रहने लगा। 

 

डेरे पर संपत्ति हथियाने का लगाया आरोप
विश्वास ने हाईकोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा था कि उसकी पुरानी संपत्ति में से 11 कैनाल जमीन को डेरे ने जबरदस्ती हथिया लिया था। एक समय ऐसा भी आया जब उसके पास कोई पैसा भी नहीं था। विश्वास के नजदीकियों का कहना है कि डेरे के प्रभाव में तत्कालीन कांग्रेस सरकार के अफसरों ने भी उसे खूब प्रताडि़त किया। हालांकि सिरसा कोर्ट से विश्वास को अग्रिमजमानत मिल गई थी, लेकिन उसके बाद भी सरकार और प्रशासन की ओर से उस पर इतना दबाव डाला गया कि उसे माफी मांगनी पड़ी, जिसे डेरे ने खूब प्रचारित किया। दोनों पक्षों की रजामंदी से सारे केस खत्म किए गए। 

 

अब दूसरी शादी से नई जिंदगी जी रहा विश्वास  
हनीप्रीत से तलाक के बाद विश्वास ने दूसरी शादी की। वह पानीपत में नई जिंदगी गुजार रहा है। उसकी एक बेटी है। फिलहाल डेरा प्रमुख को सजा मिलने के बाद अभी तक विश्वास सामने नहीं आया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!