Punjab Wrap Up: प्रशांत किशोर ने पंजाब CM के प्रधान सलाहकार पद से दिया इस्तीफा तो वहीं भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर की हुई emergency landing, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

Edited By Sunita sarangal,Updated: 05 Aug, 2021 07:36 PM

punjab wrap up big news of the day

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है। भारतीय सेना के एक एच.ए.एल. ध्रुव हेलीकॉप्टर को अचानक गांव नारायणपुर हाडा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश के क्षेत्र नूरपुर के गांव मेहरा...

जालंधर: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है। भारतीय सेना के एक एच.ए.एल. ध्रुव हेलीकॉप्टर को अचानक गांव नारायणपुर हाडा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश के क्षेत्र नूरपुर के गांव मेहरा में एमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ गई। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से भारतीय पुरुष हाकी टीम को टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने की बधाई दी गई है। पंजाब कांग्रेस प्रधान बनने के बाद पहली बार मोगा पहुंचे नवजोत सिद्धू का किसान यूनियन नेताओं द्वारा विरोध किया जा रहा है। टोक्यो ओलम्पिक खेल दौरान पंजाब की अकेली हाकी खिलाडी गुरजीत कौर की तरफ से किये जा रहे शानदार प्रदर्शन को देख कर यूथ कांग्रेस पंजाब के जनरल सचिव और ज़िला परिषद अमृतसर के चेयरमैन दिलराज सिंह सरकारिया ने गुरजीत कौर के पैतृक गांव मियादिया कलां में गुरजीत कौर के नाम और आधुनिक सुविधाओं से लैस एक शानदार स्टेडियम बनाने का ऐलान किया है। मां-बाप के जुल्मों से तंग आकर छोटी बच्चियों ने अपना घर छोड़ दिया और फतेहगढ़ साहिब पहुंच गई। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

बड़ी खबरः प्रशांत किशोर ने पंजाब CM के प्रधान सलाहकार पद से दिया इस्तीफा
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस बावत कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर सूचित किया है।

भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर की हुई emergency landing, पढ़ें पूरी खबर
भारतीय सेना के एक एच.ए.एल. ध्रुव हेलीकॉप्टर को अचानक गांव नारायणपुर हाडा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश के क्षेत्र नूरपुर के गांव मेहरा में एमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ गई।

government made a big announcement for the hockey players of punjab

पंजाब के हाकी खिलाड़ियों के लिए सरकार ने किया बड़ा ऐलान, कैप्टन और खेल मंत्री ने दी बधाई
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से भारतीय पुरुष हाकी टीम को टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने की बधाई दी गई है। इसके साथ ही पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब के हॉकी खिलाड़ियों को एक -एक करोड़ रुपए का इनाम देने का ऐलान किया गया है।

प्रधान बनने के बाद पहली बार मोगा पहुंचे सिद्धू का किसानों ने किया विरोध, तोड़े बैरिकेड
पंजाब कांग्रेस प्रधान बनने के बाद पहली बार मोगा पहुंचे नवजोत सिद्धू का किसान यूनियन नेताओं द्वारा विरोध किया जा रहा है।

Tokyo Olympics: 'हॉकी खिलाड़ी गुरजीत कौर के नाम पर बनाया जाएगा खेल स्टेडियम'
टोक्यो ओलम्पिक खेल दौरान पंजाब की अकेली हाकी खिलाडी गुरजीत कौर की तरफ से किये जा रहे शानदार प्रदर्शन को देख कर यूथ कांग्रेस पंजाब के जनरल सचिव और ज़िला परिषद अमृतसर के चेयरमैन दिलराज सिंह सरकारिया ने गुरजीत कौर के पैतृक गांव मियादिया कलां में गुरजीत कौर के नाम और आधुनिक सुविधाओं से लैस एक शानदार स्टेडियम बनाने का ऐलान किया है। 

क्या ऐसे भी होते हैं मां-बाप? मासूम बच्चियों ने सुनाई जुल्मों की दास्तां
मां-बाप के जुल्मों से तंग आकर छोटी बच्चियों ने अपना घर छोड़ दिया और फतेहगढ़ साहिब पहुंच गई। यहां उन्होंने अपनी दर्द भरी दास्तां सुनाई। दोनों लड़कियां देवीगढ़ की रहने वाली हैं जिन्हें बाल कल्याण के अधिकारियों ने अपने पास रखा हुआ है। 

hockey player harmanpreet singh

Tokyo Olympics में भारत को जीत दिलाने वाले  हॉकी खिलाड़ी के घर बधाई देने वालों का लगा तांता, शादी जैसा माहौल
टोक्यो जापान में हो रही ओलंपिक खेलों में जर्मन  हराकर भारत को जीत दिलाने वाले व  ब्रांज मेडल लेने वाले हरमनप्रीत सिंह जंडियाला गुरु नजदीक गांव तिमोवाल के घर आज शादी वाला माहोल बना हुआ था उसके माता पिता को बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ था ।इस अवसर पर उसके अभिभावकों ने कहा के 1972 के पश्चात हरमन ने मेडल जीत कर इतिहास रचा है।  

Bullet पर आए फौजी ने नहर में लगाई छलांग, सुसाइड नोट में किया बड़ा खुलासा
रोपड़ से गुजरती भाखड़ा नहर में एक युवक ने छलांग लगा दी। मौके पर मौजूद सूत्रों के अनुसार युवक दोपहर के समय एक बुलेट मोटरसाइकिल पर आया था। रोपड़ से माजरी रोड पर बुलेट खड़ा करके मोटरसाइकिल की सीट पर अपना पर्स और एक पर्ची रख नहर के पुल से छलांग लगा दी। नहर में छलांग लगाने वाले युवक ने सुसाइड नोट में अपनी मौत का कारण ससुराल और पत्नी द्वारा परेशान करना बताया है।

भारतीय हाकी टीम में शामिल पंजाबी खिलाड़ियों का SGPC करेगी विशेष सम्मानः बीबी जगीर कौर
भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद ओलिंपिक में मैडल हासिल करके देश का नाम पूरे विश्व में रौशन किया है और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से हॉकी के खिलाडियों का विशेष तौर पर सम्मान किया जाएगा|  उक्त शब्द शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान तथा शिरोमणि अकाली दल स्त्री विंग की पंजाब प्रधान बीबी जगीर कौर ने व्यक्त किए।

नए विवाद में फंसे किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी, जानें क्या है मामला
हरियाणा के किसान नेता और संयुक्त किसान मोर्चे के प्रमुख नेता गुरनाम सिंह चढूनी एक नए विवाद में फंसते नज़र आ रहे हैं।

firing on shop owner

दिन-दहाड़े हथियारबंद लुटेरों ने की फायरिंग, दुकान के मालिक पर चलाई गोली (Watch Video)
दिन-दहाड़े भुलत्थ शहर के कमराए इलाके में वेस्टर्न यूनियन की दुकान पर लूट करने आए हथियारबंद लुटेरों ने दुकान के मालिक पर गोली चला दी। लुटेरों द्वारा चलाई गई गोली दुकान के मालिक की दाहिनी टांग को छूकर निकल गई। जानकारी के अनुसार पीड़ित काउंसलर कुलदीप सिंह कमराए भुलत्थ का रहने वाला है जिसकी अड्डे पर अपनी दुकान है।

जज्बे को सलामः भारत की सबसे छोटे कद की वकील जिसने कभी नहीं मानी हार...जानिए अब तक का सफर
हरविंद्र कौर जनागल के लिए कद कोई रुकावट नहीं और वह बार कौंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा की तरफ से वकालत का लाइसैंस हासिल कर चुकी हैं। 25 वर्षीय वकील ने 2020 में अपनी एलएल.बी. पूरी कर ली थी और वह तब से जालंधर सैशन कोर्ट में कार्य कर रही हैं। जो बात उन्हें विशेष बनाती है वह उनका कद है जो 3 फुट 11 इंच है। वह भारत की सबसे छोटे कद की वकील भी मानी जा रही हैं लेकिन हम उन्हें सबसे सकारात्मक वकील मान सकते हैं।

तरनतारन में बड़ी वारदात, रातों -रात लुटेरों ने बैंक में से लूटी लाखों की नकदी
यहां के गांव गंडीविंड धतल में सहकारी को-ऑपरेटिव बैंक में लुटेरों की तरफ से लाखों की नकदी लूटने का मामला सामने आया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!