Punjab Wrap Up: सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे कैप्टन तो वहीं 8 जुलाई को लेकर किसानों का बड़ा ऐलान, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

Edited By Sunita sarangal,Updated: 06 Jul, 2021 06:43 PM

punjab wrap up all big news

पंजाब की सियासत में फेरबदल की बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के कांग्रेस कलह को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सोनिया गांधी के निवास स्थान पर पहुँच गए है।

जालंधर: पंजाब की सियासत में फेरबदल की बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के कांग्रेस कलह को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सोनिया गांधी के निवास स्थान पर पहुँच गए है। किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल की तरफ से आज यहां प्रैस कांफ्रैंस दौरान बड़े ऐलान किए गए और साथ ही विरोधी राजनीतिक पार्टियों को सख़्त चेतावनी भी दी गई। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की दिल्ली में  कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले कांग्रेस विधायक राजकुमार वेरका का बड़ा बयान सामने आया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

बड़ी खबर: सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे कैप्टन, जारी है अहम बैठक
पंजाब की सियासत में फेरबदल की बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के कांग्रेस कलह को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सोनिया गांधी के निवास स्थान पर पहुँच गए है। मिली जानकारी के अनुसार कैप्टेन सोनिया गाँधी के निवास स्थान 10 जनपथ पर पहुंच चुके है और उनकी अहम बैठक जारी है। 

8 जुलाई को लेकर किसानों का बड़ा ऐलान, पढ़ें पूरी खबर...
किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल की तरफ से आज यहां प्रैस कांफ्रैंस दौरान बड़े ऐलान किए गए और साथ ही विरोधी राजनीतिक पार्टियों को सख़्त चेतावनी भी दी गई। मीडिया के साथ बातचीत करते हुए राजेवाल ने कहा कि लगातार बढ़ रही महंगाई ने आम जनता का कमर तोड़ कर रख दी है लेकिन इसके बावजूद सरकार महंगाई पर कोई कंट्रोल नहीं कर रही और सब कुछ कॉर्पोरेट के हाथों में है। उन्होंने कहा कि इसके विरोध में 8 जुलाई को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

CM कैप्टन और सोनिया की मुलाकात से पहले राज कुमार वेरका का बड़ा बयान
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की दिल्ली में  कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले कांग्रेस विधायक राजकुमार वेरका का बड़ा बयान सामने आया है। वेरका ने निजी चैनल से बातचीत में कहा कि पंजाब केबिनेट में बड़ा फेरबदल हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष भी बदले जा सकते है।

former punjab dgp mohd izhar alam dies

पंजाब के पूर्व DGP का निधन, अस्पताल में थे भर्ती
पंजाब के पूर्व डी.जी.पी मोहम्मद इजहार आलम (72) का मंगलवार सुबह निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिस कारण उन्हें फोर्टिस अस्पताल में लाया गया था। 

पंजाब कांग्रेस की सियासत में आज अहम दिन, कैप्टन-सोनिया की मुलाकात पर टिकी हर किसी की नजरें
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह मंगलवार को दिल्ली रवाना हो सकते हैं। मल्लिकार्जुन कमेटी का गठन होने के बाद से मुख्यमंत्री का दिल्ली में यह तीसरा दौरा है। इस बार मुख्यमंत्री कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। 

पंजाब में KLF से जुड़े 4 व्यक्तियों को पुलिस ने पकड़ा, हो सकते है कई बड़े खुलासे
खन्ना में पुलिस ने KLF यानी खालिस्तानी लिबरेशन फ़ोर्स से संबंधित 4 व्यक्तियों को काबू करने का दावा किया है। इस बात का खुलासा खन्ना के एस.एस.पी. गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल ने एक प्रेसवार्ता दौरान किया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों से 2 पिस्तोल भी बरामद किए गए है, गिरोह का सरगना पटियाला जेल से भागा हुआ जसप्रीत सिंह है जोकि एक भगोड़ा फौजी है। इस गिरोह ने चंड़ीगढ़ के आसपास के इलाके में लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया है।

6 arrested with fake currency

नकली नोट कारोबार के खिलाफ कपूरथला पुलिस की बड़ी कार्रवाई, स्पेशल ऑपरेशन में 6 गिरफ्तार
शहर में चल रहे अवैध नकली नोटों के व्यापार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने एक ऑपरेशन में 6 लोगों को गिरफ्तार किया और 2000 रुपए और 500 रुपये के 1,47,000 रुपए की राशी के नकली नोट के साथ 7500 रुपये नकद जब्त किए है। नकली नोट बनाने के लिए कच्चे माल के रूप में उपयोग किए जाने वाले रासायनिक रूप से उपचारित कागज के 30 पैकेट,  रासायन और रंगों से भरी बोतलें और रासायनिक पाउडर के पैकेट के साथ-साथ नकली मुद्रा वितरित करने वाले तीन वाहनों को भी पकड़ा गया है।

हैवानियत की हद: पिता ने 20 साल की बेटी से किया Rape, हैरान कर देगी पूरी घटना
बीती रात पिता ने शराब के नशे में धुत्त होकर अपनी बड़ी बेटी (20) को हवस का शिकार बना कर पिता-बेटी के पवित्र रिश्ते को भी दाग लगा दिया। मिली जानकारी के अनुसार कलयुगी पिता जोकि कबाड़ का काम करता है, उसकी पत्नी की 12-13 साल पहले की मौत हो गई थी। उसके 6 बच्चे है जिनमें 4 बेटियां और 2 पुत्र है। वह उन्ही के साथ इलाके में रहता था।

रागी ढाडी जत्थे ने बेअदबी करने वालों के लिए किया कड़ा फैसला, दी जाएगी ये सजा
गुरु साहिब की जगह-जगह शरारती तत्वों द्वारा की जा रही बेअदबी और संगरूर में कुछ दिन पहले हुई बेअदबी के विरोध में आज रागी ढाडी जत्थे द्वारा भाई अब्दुल्ला, भाई नत्था सिंह और लाल सिंह के नेतृत्व में आज रोष मार्च निकाला गया। यह जत्था गुरुद्वारा सारागढ़ी साहिब फिरोजपुर छावनी में पहुंचा, जहां जत्थे के पदाधिकारियों ने इन घटनाओं पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा कि जब भी कोई ऐसी घटना होती है तो सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को बहुत गहरी चोट लगती है। 

if the power crisis in punjab is not resolved soon

पंजाब में बिजली संकट का जल्द हल न हुआ तो उघोग जगत हो जाएगा बर्बाद, भुगतने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम
कोरोना महामारी के कारण पहले से ही कई मुसीबतों को झेल रहा पंजाब का उघोग जगत वर्तमान में प्रदेश में अचानक पैदा हुए बिजली के गंभीर संकट को लेकर पूरी तरह से सकते में है। आलम यह है कि उघोगपति यह समझ नहीं पा रहे हैं कि इस संकट से वह अपने कारोबार और खुद को कैसे बचा पाएंगे। 

मां को गैर मर्द संग हमबिस्तर देख बेटे ने खोया आपा, BF को दी ऐसी सजा जिसे सुन हर कोई...
जिले के गांव जस्सी पौ वाली में एक युवक ने अपनी मां के प्रेमी की आग लगाकर हत्या कर दी। गंभीर रूप से झुलसे व्यक्ति को उपचार के लिए बठिंडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर बीती पांच जुलाई को देर रात को मौत हो गई।

लुधियाना में बड़ी घटना, वाटर कूलर में से पानी पीने लगी लड़की की मौत
लुधियाना के किचलू नगर स्थित जैन मंदिर बाहर उस समय पर अफरा-तफरी   मच गई, जब वाटर कूलर में से पानी पीने लगी एक लड़की की अचानक मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मृतक लड़की 8वीं जमात की छात्रा थी। उसकी मा घरों में काम करती है और स्कूल बंद होने के कारण वह भी अपनी मां के साथ मदद के लिए चली जाती थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!