अब 4 बार होगा जेईई मेंस, पहला सेशन 22 फरवरी से, आज से आवेदन शुरू

Edited By Vicky Sharma,Updated: 15 Dec, 2020 08:17 PM

now jee mains will be 4 times first session from 22 february

लुधियाना (विक्की) : आईआईटी, एनआईटी और अन्य सेंट्रली फण्डिड टेक्निकल इंस्टिट्यूट्स आदि में बीटेक, बीई कोर्सेज में एडमिशन के लिए होने वाले जेईई मेंस 2021 एग्जाम के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने ब्राउशर जारी कर दिया है। छात्र आज से ही आवेदन कर...

लुधियाना (विक्की) : आईआईटी, एनआईटी और अन्य सेंट्रली फण्डिड टेक्निकल इंस्टिट्यूट्स आदि में बीटेक, बीई कोर्सेज में एडमिशन के लिए होने वाले जेईई मेंस 2021 एग्जाम के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने ब्राउशर जारी कर दिया है। छात्र आज से ही आवेदन कर सकेंगे।

जेईई मेंस 2021 के लिए ऑनलाइन अप्लाई की अंतिम तिथि 15 जनवरी है। अलग अलग समय पर होने वालीं विभिन्न राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं के कारण जेईई मेंस परीक्षा के आयोजन में कोई बाधा पैदा न हो के लिए इस बार जेईई मेंस 2021 का आयोजन चार बार किया जाएगा। पहला सत्र 22 फरवरी से 25 फरवरी 2021 के बीच होगा। इसके बाद दूसरा सत्र मार्च, तीसरा अप्रैल और चौथा मई में होगा। इससे पहले यह इंजीनियरिंग एडमिशन परीक्षा साल में दो बार आयोजित होती रही है।

जेईई मेंस 2021 के पहले सत्र के एडमिट कार्ड फरवरी के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे। परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। 

अभी तक जेईई परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती में होती रही है। लेकिन इस बार जेईई मेंस परीक्षा कुल 13 भाषाओं में होगी- अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती, बांग्ला, असमी, कन्नड़, मराठी, मलयालम, उड़िया, तमिल, उर्दू, तेलुगू, और पंजाबी में भी होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!