मुस्लिमों पर बयान देकर फंस गए सिद्धू, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

Edited By Vatika,Updated: 16 Apr, 2019 10:11 PM

navjot singh sidhu controversial election speech

पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में हराने के लिए मुसलमानों से एकजुट होकर वोट करने की अपील को लेकर मंगलवार को विवाद हो गया।

कटिहार: पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में हराने के लिए मुसलमानों से एकजुट होकर वोट करने की अपील को लेकर मंगलवार को विवाद हो गया। विपक्षी महागठबंधन में शामिल कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में मुस्लिम बहुल कटिहार में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने मोदी पर निशाना साधते हुए मुसलमानों से कहा‘‘ये बांट रहे हैं आपको।’’  

PunjabKesari

कटिहार के पड़ोसी किशनगंज लोकसभा सीट, जहां से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने अपना उम्मीदवार उतारा है, की ओर इशारा करते हुए सिद्धू ने कहा मुस्लिम भाइयों ये यहां पर ओवैसी साहेब जैसे लोगों को लाकर आप लोगों के वोट बांटकर जीतना चाहते हैं।’’  सिद्धू ने मुसलमानों से कहा,‘‘यहां माइनॉरटी मजॉरटी में है। अगर तुम लोगों ने एकजुट होकर वोट डाला तो सब पलट जाएगा। मोदी सलट जाएगा। छक्का लग जाएगा।’’  

 

PunjabKesari

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने कहा, हम नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा की गई टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हैं। उनकी टिप्पणियां कांग्रेस की अल्पसंख्यक तुष्टिकरण की नीति और पार्टी की एक आसन्न हार की चिंता का परिणाम हैं’’।  देवेश ने कहा एक तरफ, मोदी के नेतृत्व में हमारी पार्टी सबका साथ, सबका विकास के आदर्श के साथ काम कर रही है और दूसरी तरफ कांग्रेस के पास विभाजनकारी राजनीति के अलावा कुछ भी नहीं है। हम कांग्रेस नेता द्वारा इस निंदनीय कृत्य की निंदा करते हैं’’।  उन्होंने कहा हम चुनाव आयोग से भी आग्रह करेंगे कि वह उनके बयानों के खिलाफ संज्ञान लें और उचित कार्रवाई करे’’। 

PunjabKesari

वहीं अब सिद्धू के चुनाव प्रचार के दौरान बिहार के कटिहार में विवादित बयान देने पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई के संकेत दिए हैं।  इस मामले को लेकर कटिहार के डीएम से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट मिलते हुए सिद्दू पर चुनाव आयोग का डंडा चल सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!