पंजाब के फगवाड़ा में भड़की हिंसाः चौक का नाम संविधान चौक रखने का था मामला

Edited By Sonia Goswami,Updated: 14 Apr, 2018 04:21 PM

clash in phagwara news

फहवाड़ा एक ऐसा शहर जहां हलकी सी चिंगारी पूरे शहर को दहला देती है।

फगवाड़ा(जलोटा):गोल चौक में दलित जत्थेबंदियों द्वारा डा. अम्बेदकर की फोटो वाला बोर्ड लगाकर इसका नाम संविधान चौक रखने के मामले को लेकर फगवाड़ा में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। इस मामले में गत्र रात्रि शुरु हुए तनाव ने उग्र रूप ले लिया जिस कारण  पूरा शहर बंद कर दिया गया। इतना ही नहीं मैडीकल शॉप तक बंद करा दी गई हैं। स्थिति को भांपने के लिए पुलिस ने फ्लैग मार्च भी निकाला। वहीं स्थिति का जायजा लेने के लिए आईजी नोनिहाल सिंह फगवाड़ा पहुंच चुके हैं। इसी के मद्देनजर उच्च अधिकारियों की मीटिंग रखी गई है। एसएसपी कपूरथला और डीसी कपूरथला भी वहां पहुंच चुके हैं।  जालंधर,कपूरथला,नवांशहर और होशियारपुर में इंटरनैट तथा मैसेज सेवा 24 घंटे के लिए बंद करने के आदेश  दिए गए हैं।

PunjabKesari

इसी बीच  बाइक पर ज रहे शिवसेना नेता राजेश पलटा को शरारती तत्वों ने नंगा करके पीटा। शहर में रैपिड फोर्स भी तैनात कर दी गई है। इस मामले को लेकर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ट्वीट कर चेतावनी दी है कि किसी को भी पंजाब की शांति भंग नहीं करने दी जाएगी।

PunjabKesari

स्मरण रहे गत रात्र गोल चौक में दलित जत्थेबंदियों की तरफ से डा. अम्बेदकर की फोटो वाला बोर्ड लगाकर इसका नाम संविधान चौक रखने के मामले पर हुए पथराव के कारण एक व्यक्ति घायल हो गया जबकि 6 स्कूटर तथा एक कार की तोड़ -फोड़ की गई।  दलित जत्थेबंदियों की तरफ से बोर्ड लगाने के मौके शिवसेना समेत कई जत्थेबंदियां इकट्ठी हो गई थी। प्रशासन अधिकारी ए. डी. सी. बबीता कलेर और एस.डी.एम. ज्योति बाला मौके पर पहुंचे।

PunjabKesari

 शिवसेना की तरफ से किए तीखे विरोध के मौके कुछ अनसरों ने पथराव शुरू कर दिया, जिस कारण स्थिति काफ़ी गंभीर बन गई, जिस कारण शिव सेना को हवाई फायर भी करना पड़ा, इस बात की पुष्टि एस.एच.ओ. गुरमीत सिंह ने की और बताया कि पुलिस ने अहम भूमिका निभा कर स्थिति को काबू किया है और स्थिति को संभालने के लिए काफ़ी मुशक्कत करनी पड़ी। 

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!