अंशुल छत्रपति का खुलासा, कांग्रेस के पूर्व मंत्री बचाना चाहते थे डेरा मुखी को

Edited By Vaneet,Updated: 19 Jan, 2019 05:00 PM

chattrapati killing case former congress minister wanted save dera mukhi

हरियाणा के सिरसा से संबंधित पत्रकार राम चंद्र छत्रपति की हत्या मामले में डेरा सिरसा प्रमुख के दोषी ठहराए जाने के बाद परिवार की तरफ से उन लोगों के खुलासे किए ,..

जलालाबाद(सेतिया): हरियाणा के सिरसा से संबंधित पत्रकार राम चंद्र छत्रपति की हत्या मामले में डेरा सिरसा प्रमुख के दोषी ठहराए जाने के बाद परिवार की तरफ से उन लोगों के खुलासे किए जा रहे हैं जिन्होंने राम छत्रपति की हत्या के बाद डेरा सिरसा की तरफ से सुलाह के लिए दबाव बनाने की कोशिश की थी और ये खुलासा उनके बेटे अंशुल छत्रपति ने किया है। 
PunjabKesari
सुलह के लिए परिवार ने कर दिया था इंकार
उन्होंने कहा कि इस मामले में 1992 में कांग्रेस सरकार के तत्कालीन पूर्व जंगलात मंत्री हंस राज जोसन ने भी डेरे की तरफ से सुलाह के लिए उनके साथियों के साथ बातचीत की गई थी और बिरादरी होने के नाते उन्होंने सोचा था कि वह समझौता करवा पाएंगे तथा इसलिए उनके साथियों के साथ बातचीत की गई। परन्तु परिवार ने उनकी पेशकश को सिरे से नकार दिया। अंशुल छत्रपति ने कहा कि उस समय हंस राज जोसन ने उनके साथियों को यह बात कही थी कि वह विधायक जस्सी की बेटी को अपनी बेटी की तरह मानते हैं और डेरा प्रमुख जस्सी के जमाई होने के नाते उन्होंने पूर्व जंगलात मंत्री हंस राज जोसन का भी सहारा लिया था। उन्होंने कहा कि उस समय हरियाणा में डेरा बाबा भुंमण शाह को लेकर चल रहे विवादों दौरान हंस राज जोसन काफी सुर्खियों में थेे। हालांकि उन्होंने इस मामले में किसी भी कार्यवाही से साफ इन्कार किया और कहा कि वह सिर्फ उस दौर की बात कर रहे हैं जब डेरा सिरसा की तरफ से कई लोगों ने समझौतो की पेशकश की। 
Image result for gurmeet ram rahim
कांग्रेस ने हमेशा दिया डेरे का साथ 
उधर, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा का कहना है कि इस मामले में कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व जंगलात मंत्र हंस राज जोसन को अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए। उन कहा कि यदि हंस राज जोसन अपना पक्ष स्पष्ट नहीं करते तो अकाली दल अपनी कौर कमेटी की मीटिंग में अगला फैसला लेगा। वहीं सोशल मीडिया पर भी हंस राज जोसन का नाम राजीनामे को लेकर आने के बाद सिख संगत रोष जाहिर कर रही है और कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने हमेशा ही डेरा का साथ लिया है। 

Related image
पूर्व मंत्री ने सुलह करने की बात को नकारा
वहीं इस सम्बन्धित जब पूर्व जंगलात मंत्री हंस राज जोसन के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि राम चंद्र छत्रपति हत्या के मामले के बाद राजीनामे के लिए उन्होंने कभी भी परिवार पर दबाव नहीं बनाया बल्कि उन्हें छत्रपति के परिवार के साथ हमदर्दी थी क्योंकि छत्रपति की धर्मपत्नी पंजाब इलाके की होने के कारण वे उनके घर अफसोस के लिए भी गए थे और उन्होंने साफ किया इस मामले में उन्होंने किसी के साथ भी कोई बातचीत नहीं की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!