शहर के विकास की रणनीति तैयार करने की बजाय एक-दूसरे पर किए शब्दों के प्रहार

Edited By bharti,Updated: 21 Aug, 2018 11:58 AM

preparing  city development strategy strikes  words  punjab news

गत लंबे समय से प्रतीक्षा की जा रही नगर निगम मोगा के हाऊस की बैठक दौरान आज शहर के विकास के लिए कोई...

मोगा (गोपी): गत लंबे समय से प्रतीक्षा की जा रही नगर निगम मोगा के हाऊस की बैठक दौरान आज शहर के विकास के लिए कोई ठोस रणनीति न बन सकी। 3 घंटे लगातार चली इस बैठक दौरान निगम दफ्तर में विधानसभा हलका मोगा के विधायक डा. हरजोत कमल को दफ्तर देने का सख्त विरोध किया गया।इस दौरान निगम हाऊस के 35 पार्षदों ने लिखित तौर पर कमिश्नर नगर निगम मोगा अनीता दर्शी को लिखित प्रस्ताव देकर सर्वसम्मति से यह भी पास किया कि विधायक को दिया गया दफ्तर वापस लेकर इस कमरे में सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर की कुर्सियां   स्थापित करके उनके दफ्तर बनाए जाएं। बैठक दौरान निगम अधिकारियों ने शहर के विकास के लिए 15 एजैंडों को सदन में बहस के लिए लिया। अभी 3 प्रस्ताव ही सदन में लाए गए थे कि पार्षद एक-एक करके बैठक में से जाने शुरू हो गए, जिस कारण यह सारे प्रस्तावों पर बहस ही नहीं हो सकी। सीनियर पार्षद प्रेम चंद चक्कीवाला, गोवद्र्धन पोपली, गुरमिन्द्रजीत सिंह बबलू तथा दीपइंद्र संधू समेत अन्य पार्षदों ने निगम कमिश्नर अनीता दर्शी के ध्यान में लाया कि विधायक को दिया गया कमरा ज्वाइंट कमिश्नर से खाली करवाया गया है, जिस कारण ज्वाइंट कमिश्नर क्लर्क वाले कमरे में बैठने लगे हैं। उन्होंने सवाल किया कि नगर कमिश्नर यह स्पष्ट करें कि विधायक को कौन-से एक्ट तहत कमरा दिया गया है। इस संबंधी समूचे निगम को अवगत करवाया जाए।

यदि विधायक पार्षदों को एकजुट करते हैं,तो हमें कोई एतराज नहीं : पार्षद गिल
नगर निगम मोगा के सीनियर पार्षद तरलोचन सिंह गिल का कहना था कि चाहे हलका विधायक हरजोत कमल विरोधी पार्टी के साथ संबंध रखते हैं, लेकिन यदि वह शहर के विकास के लिए सारे पार्षदों को एकजुट करते हैं, तो हमें कोई एतराज नहीं। उन्होंने मेयर के विरुद्ध अपनी भड़ास निकालते कहा कि बिना शक नगर निगम मोगा का मेयर ‘डमी’ बनकर रह गया है क्योंकि करोड़ों रुपए के विकास कार्य पास होने के बावजूद शुरू नहीं हो रहे। इससे स्पष्ट है कि मेयर का विकास कार्यों की तरफ ध्यान नहीं है।

पार्षद सचदेवा ने लगाए निगम में धांधलियों के आरोप
नगर निगम मोगा के पार्षद तथा भ्रष्टाचार विरुद्ध बड़ी लोक लहर खड़ी करने वाले सामाजिक नेता गुरप्रीत सिंह सचदेवा ने आरोप लगाया कि निगम में काम करवाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत मांगा जाती है। उन्होंने कहा कि उसके पास इस संबंधी पक्के सबूत भी हैं तथा यदि जरूरत पड़ी तो वह यह सबूत जनतक भी करेंगे। इस दौरान पार्षद नसीब बावा ने पार्षद सचदेवा द्वारा शहर के गड्ढे भरने पर निगम द्वारा कार्रवाई करवाने की दी शिकायत को वापस करवाने की मांग उठाई, तो मेयर अक्षित जैन ने कहा कि जल्द ही वह शिकायत वापस करवाएंगे।

चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर पर लगे सफाई की तरफ ध्यान न देने के  आरोप
निगम के पार्षद गुरमिन्द्रजीत सिंह बबलू ने चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर पर आरोप लगाया कि वह शहर की साफ-सफाई की तरफ ध्यान नहीं दे रहे, जिस कारण काफी दिक्कतें पेश आ रही हैैं। इस मसले उपरांत मेयर अक्षित जैन ने कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अपनी ड्यूटी को तनदेही से नहीं निभाता, तो पार्षद लिखित तौर पर शिकायत करें, तब ही बनती कार्रवाई संभव हो सकेगी।
PunjabKesari
पार्षदों के निशाने पर रहे निगम एक्सियन
नगर निगम मोगा के पार्षदों की बैठक दौरान आज सबसे अधिक निशाने पर नगर निगम मोगा के एक्सियन रहे, जिन पर विकास कार्य शुरू न करवानेके आरोप लगाए गए। यही नहीं निगम के सीनियर डिप्टी मेयर अनिल बांसल ने रोष जाहिर करते आरोप लगाया कि निगम के अधिकारी विकास कार्य की जानकारी मांगें तो उनकी बात नहीं सुनते।

खाली प्लाटों में पड़ी गंदगी का नहीं हुआ हल : विनय शर्मा
एफ.एंड.सी.सी. कमेटी के मैंबर विनय शर्मा ने कहा कि पहाड़ा सिंह चौक के खाली प्लाटों में जगह-जगह गंदगी पड़ी है जिस संबंधी उन्होंने निगम अधिकारियों को अवगत भी करवाया है, लेकिन फिर भी गंदगी के हल के लिए कार्रवाई नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो निगम चालान काट रहा है तथा दूसरी तरफ खाली प्लाटों की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!