कागजों में हटे कब्जे, धरातल पर स्थिति ज्यों की त्यों

Edited By bharti,Updated: 20 Nov, 2018 11:55 AM

paper position  ground  possible punjab news

अनेकों समस्याओं से घिरे आ रहे मोगा शहर की शोभा को बिगाडऩे में शहर में जगह-जगह पर हुए कथित अवैध कब्जों का...

मोगा (गोपी राऊके): अनेकों समस्याओं से घिरे आ रहे मोगा शहर की शोभा को बिगाडऩे में शहर में जगह-जगह पर हुए कथित अवैध कब्जों का भी बड़ा योगदान है। इन अवैध कब्जों को उठवाने के लिए पिछले लंबे समय से माननीय हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाले आर.टी.आई. एक्टीविस्ट सुरेश सूद की पटीशन पर चाहे माननीय हाईकोर्ट के आदेशों पर शहर के  कुछ स्थानों से तो नगर निगम की ओर से अवैध कब्जे हटाए गए हैं, लेकिन शहर के 2 हिस्सों को आपस में जोड़ते कबाडिय़ा बाजार के मामले में पिछले लंबे समय से चले आ रहे अवैध कब्जों को उठवाने का दावा करता एफीडैविट आज नगर निगम मोगा की ओर से माननीय कोर्ट में दाखिल कर यह कहा गया कि नगर निगम की ओर से कबाडिय़ा बाजार की दुकानों के आगे बनाए गए कुल 30 में से 28 शैडों को पहले ही हटवा दिया गया था तथा 2 शैड अब उठवा दिए गए हैं।

इसके अलावा इसी एफीडैविट में नगर निगम ने दर्शाया है कि कबाडिय़ा बाजार में नगर निगम की ओर से रोड पर कथित अवैध कब्जों को हटवाकर यातायात को सुखद बनाने के लिए डिवाइडर बनाने की तजवीज शुरू कर दी गई है। इस संबंधी आज जब बाद दोपहर कबाडिय़ा बाजार का दौरा किया गया, तो यह तथ्य उभरकर सामने आया कि कुछ हिस्से में चाहे नगरपालिका की सख्ती के उपरांत अवैध कब्जे हट गए हैं, लेकिन बाजार के बहुगिनती हिस्से में समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई थी। माननीय हाईकोर्ट में नगर निगम मोगा की ओर से किए गए अवैध कब्जे हटाने के दावे के उपरांत स्थिति इस तरह की होने के कारण नगर निगम मोगा के दावों की पोल खुल गई है। इस बाजार की दुकानों के आगे खड़े पुराने टै्रक्टर व पड़ा अन्य मलबा यातायात में पहले की तरह ही विघ्न डाल रहा था।

इन सड़कों को आपस में जोड़ता है कबाडिय़ा बाजार
कबाडिय़ा बाजार शहर के अधिकतर क्षेत्रों को आपस में जोडऩे का काम करता है। अकालसर रोड, कैंप मार्कीट, दत्त रोड, मैजिस्टिक रोड, मेन बाजार जाने वाले समूचे लोग ज्यादातर कबाडिय़ा बाजार से ही गुजरते हैं। यहां तक कि दत्त रोड पर अस्पतालों की गिनती ज्यादा होने के कारण अक्सर ही 2 से 3 बार एम्बुलैंस कबाडिय़ा बाजार से गुजरकर शहर के अंदरूनी हिस्से में जाती है, लेकिन कबाडिय़ा बाजार में बनी टै्रफिक की कथित बड़ी समस्या किसी समय भी बड़ी परेशानी का सबब बन सकती है।
PunjabKesari
अगली सुनवाई में पेश करूंगा सभी तथ्य : सूद
इसी दौरान ही इस मामले के पटीशनकत्र्ता सुरेश सूद से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि नगर निगम के दावों से वह किसी भी तरह सहमत नहीं हैं क्योंकि कबाडिय़ा बाजार के अलावा शहर में अन्य अनेकों स्थानों पर पिछले लंबे समय से चले आ रहे अवैध कब्जे ज्यों के त्यों बरकरार हैं। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष 19 मार्च 2019 को होने वाली मामले की सुनवाई दौरान वह सभी तथ्य सबूतों सहित पेश करेंगे।

कबाडिय़ा बाजार में डिवाइडर बनाकर लगाए जाएंगे पौधे : निगम कमिश्नर
इस मामले संबंधी जब नगर निगम कमिश्नर मोगा मैडम अनीता दर्शी से संपर्क किया गया, तो उन्होंने कहा कि नगर निगम ने समूचे सबूतों समेत माननीय कोर्ट में अवैध कब्जे हटाने संबंधी एफीडैविट दिया है। उन्होंने कहा कि कबाडिय़ा बाजार से अवैध कब्जे हटा दिए गए हैं तथा वहां डिवाइडर बनाने की योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि इस जगह पौधे लगाकर कबाडिय़ा बाजार की शोभा को भी संवारा जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम शहर में कोई अवैध कब्जा नहीं होने देगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!