फाइनांसर के घर से 12 मिनट में ले गए 8.55 लाख व 4 तोले सोना

Edited By swetha,Updated: 24 Apr, 2018 10:52 AM

robbery in financier house

प्रेम नगर, इस्लामगंज में सोमवार दोपहर लगभग 2.30 बजे 3 लुटेरे केबल आप्रेटर बन फाइनांसर के घर में घुसे और चाकू की नोक पर बंधक बना 12 मिनट में मां-बेटी और ननद के पहनी हुई 4 तोले सोने की ज्वैलरी, 8.55 लाख कैश लूटकर ले गए। वारदात के चंद मिनटों बाद लुटेरे...

लुधियाना(ऋषि): प्रेम नगर, इस्लामगंज में सोमवार दोपहर लगभग 2.30 बजे 3 लुटेरे केबल आप्रेटर बन फाइनांसर के घर में घुसे और चाकू की नोक पर बंधक बना 12 मिनट में मां-बेटी और ननद के पहनी हुई 4 तोले सोने की ज्वैलरी, 8.55 लाख कैश लूटकर ले गए। वारदात के चंद मिनटों बाद लुटेरे आधा किलोमीटर की दूरी पर एक बैग छोड़कर फरार हो गए। बरामद बैग में पुलिस को कैश, 2 चाकू, चेहरे पर बांधे हुए रूमाल मिले हैं जबकि सोने के आभूषण वाला बैग लुटेरे अपने साथ ले गए।

पता चलते ही डी.सी.पी. क्राइम गगन अजीत सिंह, ए.डी.सी.पी. वन गुरप्रीत सिंह, ए.सी.पी. क्राइम सुरिंदर मोहन, ए.सी.पी. सैंटर मनदीप सिंह और थाना डिवीजन नं. 2 की पुलिस पार्टी घटनास्थल पर पहुंची और जांच में जुट गई। देर रात समाचार लिखे जाने तक पुलिस अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी कर रही थी। किंग पाल कपूर ने बताया कि वह फाइनांस का काम करता है। हर रोज की तरह सोमवार सुबह 10.30 बजे घर से काम पर चला गया। फील्डगंज कूच्चा नं.16 की रहने वाली बहन प्रेम कुमारी सुबह मायके आई थी। दोपहर लगभग 2 बजे बेटी अक्षया (7) जो दूसरी कक्षा की छात्रा है, स्कूल से घर वापस आई।

इसके बाद तीनों कमरें में बैठे बातें कर रहे थे। 15 मिनट बाद किसी ने मेन गेट की बैल बजाई। अंदर से पूछने पर खुद को केबल आप्रेटर बता बाक्स चैक करवाने को कहा। तभी बेटी ने भागकर दरवाजा खोल दिया। इससे पहले वह कुछ समझ पाते 3 नकाबपोश युवक घर के अंदर घुस आए और बच्ची की गर्दन पर खंजर रख दिया। मां बेटी को छुड़ाने के लिए आगे बढ़ी तो उसके हाथ पर वार कर दिया। उंगलियों पर खंजर लगने से घायल हो गई।

लुटेरों ने उसकी बहन और पत्नी को पहनी हुई ज्वैलरी उतारने को कहा, घबराकर उन्होंने सोने के कंगन, टॉपस, अंगूठी और चेन उताकर दे दी। इसके बाद उन्हें घर में पड़ी नकदी देने को कहा। इंकार करने पर उन्होंने एक कमरे में बहन को बंद कर दिया और बाद में मां-बेटी की गर्दन पर चाकू रख पूरे घर की तलाशी ली और अल्मारी से कैश चुराने के बाद दूसरे कमरे में बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी। फरार होते समय मेन गेट को बाहर से बंद कर गए। 

पहले बंद गली में भागे फिर घर में घुसे लुटेरे 
फरार होते समय लुटेरे पहले बंद गली में घुस गए। उस समय एक लुटेरे ने हाथ में खंजर पकड़ा हुआ था। जिसके बाद भागते हुए एक घर में घुस कर छत पर चढ़ गए। रसोई में खाना बना रही महिला ने शोर मचाया तो वे छत से ही फरार हो गए। जिसके बाद पार्षद नीटू के घर के नजदीक तेजा करियाना स्टोर के पास से भागते समय बाइक ने टक्कर मार गिरा दिया।

4 से 5 लुटेरों में एक केसधारी 
पुलिस सूत्रों के अनुसार लुटेरों की गिनती 4 से 5 है। तीन लुटेरे घर में घुसे थे जबकि 2 घर के बाहर रेकी कर रहे थे, इनमें से एक लुटेरा केसधारी है। पुलिस के हाथ लुटेरों की फुटेज लग चुकी है जिनमें एक लुटेरे की पहचान हो गई है और वह मोहल्ले में ही रहने वाले एक नशा तस्कर का कारिंदा है। वारदात के बाद सभी अलग-अलग रास्तों से फरार हो गए। 

6 महीने पहले हुई वारदात भी हल नहीं कर पाई पुलिस 
शहर के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक प्रेम नगर, इस्लामगंज है जहां दिन-रात सड़कों पर जाम रहता है। शहर की सबसे बड़ी होल्सेल मार्कीटों में से एक इसी इलाके में है। जिस घर में वारदात हुई है। उसके आमने सामने कई दुकानें हैं लेकिन किसी को भी लुटेरों के घर में घुसने की खबर नहीं हुई। इसी इलाके में लगभग 6 महीने पहले वर्मा ज्वैलर से गन प्वाइंट पर लूट हुई थी लेकिन उसका भी पुलिस को आज तक कुछ पता नहीं चल सका। 

मोबाइल फोन ले गए साथ
फरार होने के बाद परिवार वाले पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन न कर दें, इसलिए लुटेरे घर में पड़े 2 मोबाइल फोन अपने साथ ले गए। फिलहाल दोनों मोबाइल फोन स्विच आफ आ रहे है।

ननद छत पर जाने लगी तो पकड़कर नीचे फैंका 
ननद प्रेम कुमारी के अनुसार लुटेरों को पहले पता नहीं चल सका कि वह भी घर में मौजूद है। जब वे मां-बेटी से उलझ रहे थे तो उन्होंने एकदम मदद मांगने के लिए छत पर जाना उचित समझा ताकि मोहल्ले के लोग इकट्ठे हो सके, लेकिन जब वह सीढिय़ां ऊपर चढ़ रही थी तो पीछे से भागकर आए 2 लुटेरों ने उसे पकड़कर नीचे फैंक दिया जिससे सिर पर भी चोटें आई।

पड़ोस के युवक ने पीछा किया तो बैग छोड़कर हुए फरार 
प्रेम कुमारी के अनुसार उसने हाथ में पहने दोनों कंगन उतारकर लुटेरों को दे दिए। एक कंगन को उन्होंने अपने पास रख लिया जबकि दूसरे सोने के कंगन को पीतल का समझकर जमीन पर फैंक दिया। किसी तरह तीनों ने अपने आपको को छुड़ाकर साथ के कमरे से गली में जाने वाले दरवाजे को खोलकर शोर मचाया। जिस पर पड़ोस में रहने वाला एक युवक लुटेरों के पीछे लग गया। कुछ दूरी पर उसने एक 2 लुटेरों को एक साथ भागते देखा तो उनके पास जाकर बाइक से टक्कर मारी और एक लुटेरा गिर पड़ा। जिसके बाद दोनों घबरा गए और बैग छोड़कर फरार हो गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!