श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की याद को समर्पित मुफ्त मैडीकल कैम्प

Edited By swetha,Updated: 08 Jul, 2018 12:13 PM

medical camp

अमलोह रोड स्थित श्री शिरडी साई मंदिर हाल में पंजाब केसरी ग्रुप की स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि पर लगाए गए नि:शुल्क मैडीकल कैम्प दौरान करीब 450 के करीब मरीजों का चैकअप किया गया। इस मौके मुख्य मेहमान के तौर पर कैबिनेट मंत्री साधु सिंह...

खन्ना(कमल): अमलोह रोड स्थित श्री शिरडी साई मंदिर हाल में पंजाब केसरी ग्रुप की स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि पर लगाए गए नि:शुल्क मैडीकल कैम्प दौरान करीब 450 के करीब मरीजों का चैकअप किया गया। इस मौके मुख्य मेहमान के तौर पर कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने शिरकत की जबकि कैम्प का उद्घाटन पुलिस जिला खन्ना के एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने किया।

 

समागम दौरान जहां संत-महापुरुषों ने आशीर्वाद दिया वहीं अलग-अलग हलकों से विधायक, राजसी, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के नुमाइंदों ने स्व. स्वदेश चोपड़ा जी को अपनी श्रद्धा के फूल भेंट किए जिनमें अंतर्राष्ट्रीय गायक जनाब सरदूल सिकंदर, पूर्व कैबिनेट मंत्री तेज प्रकाश सिंह कोटली, विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों, किसान मोर्चा भाजपा पंजाब के प्रधान बिकरजीत सिंह, हलका इंचार्ज जत्थेदार रणजीत सिंह तलवंडी, अल्पसंख्यक सैल के चेयरमैन दिलबर मोहम्मद खान, इंडस्ट्री सैल के चेयरमैन हरदेव रोशा, शिव सेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय प्रधान पवन गुप्ता, पंजाब प्रधान कृष्ण शर्मा, शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय चेयरमैन राजीव टंडन, कांग्रेसी नेता रफीक मोहम्मद, जिला प्रधान हरिंद्र सिंह भांबरी, जगमीत राजा और राजेंद्र सिंह बिट्टू शामिल हुए।  इस मौके जगत गुरु पंचानन्द गिरि जी, स्वामी स४िचदानंद जी, संत दर्शन पुरी जी, कन्हैया गिरि जी और महंत कश्मीर गिरि जी भी विशेष तौर पर आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे। जहां संत समाज की तरफ से श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी को श्रद्धांजलि दी गई वहीं चोपड़ा परिवार द्वारा किए जा रहे समाज भलाई के कार्यों की श्लाघा की। 

 

इस मौके स्व. स्वदेश चोपड़ा को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए मुख्य मेहमान साधु सिंह धर्मसोत ने राज्य वासियों से अपील की कि पंजाब सरकार की तरफ से नशों के खिलाफ जारी लड़ाई में अधिक से अधिक सहयोग करें जिससे पंजाब को नशा रहित सूबा बनाया जा सके।  धर्मसोत ने पंजाब केसरी ग्रुप की तरफ से स्व. स्वदेश चोपड़ा धर्मपत्नी श्री विजय चोपड़ा चीफ एडीटर पंजाब केसरी ग्रुप, की पुण्यतिथि पर लगाए गए मैडीकल कैम्प उपरांत समागम को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में से नशों के पूरी तरह खात्मे के लिए लोग पंजाब सरकार को बनता सहयोग करें तो ही पंजाब में से नशों की बीमारी को जड़ से खत्म किया जा सकता है।

 

उन्होंने कहा कि पंजाब केसरी ग्रुप की तरफ से गरीब लोगों की सहायता की जाती है और मैडीकल कैंप लगा कर लोगों की सेहत का चैकअप किया जाता है जोकि मानवता की बड़ी सेवा है।पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री तेज प्रकाश सिंह कोटली ने कहा कि जब पंजाब में काले दिनों का दौर चल रहा था तो पंजाब केसरी ग्रुप की तरफ से जहां देश की एकता और अखंडता के लिए अपनी कलम के साथ सेवा की गई वहीं  अमन-शांति के लिए दिए बलिदानों सदका ही आज पंजाब में खुशहाली है और लोग अमन के साथ रह रहे हैं। उन्होंने स्व. स्वदेश चोपड़ा को श्रद्धा के फूल भेंट करते हुए कहा कि समाज भलाई के लिए पंजाब केसरी व चोपड़ा परिवार के योगदान को नहीं भुलाया जा सकता।  विधानसभा हलका समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों ने स्व. स्वदेश चोपड़ा को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कहा कि हमें समाजसेवा के कार्य करने के लिए पंजाब केसरी ग्रुप से सीख लेनी चाहिए जिससे समाज सेवा में अपना बनता योगदान डाल सकें। उन्होंने कहा कि खन्ना में लगाए जरूरतमंदों के लिए मुफ्त मैडीकल जांच कैम्प का लोगों को बहुत लाभ मिला है।  

 

मुफ्त कैम्प में विशेष मेहमान के तौर पर पहुंचे पुलिस जिला खन्ना के एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने उदघाटन करते हुए कहा कि समाजसेवा का यह कार्य बहुत ही श्लाघायोग्य है। उन्होंने जलसे को संबोधित करते हुए कहा कि हम लोगों को भलाई कार्यों की लड़ी को जारी रखते हुए जहां ऐसे कैम्प लगाने चाहिएं, वहीं नशों जैसी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ भी लामबंद होना चाहिए। 
शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय चेयरमैन राजीव टंडन ने स्व. स्वदेश चोपड़ा को श्रद्धा के फूल भेंट करते हुए कहा कि पंजाब केसरी ग्रुप की तरफ से देश की एकता और अखंडता के लिए डाले योगदान को नहीं भुलाया जा सकता।  पंजाब महिला कांग्रेस की जनरल सचिव राजेंद्र कौर लिबड़ा ने स्व. स्वदेश चोपड़ा को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कहा कि उन्होंने समाजसेवी कार्यों में अहम योगदान डाला है। 
श्री गणपति सेवा संघ खन्ना इकाई के संस्थापक राज कुमार मैनरो ने कहा कि पंजाब केसरी ग्रुप के संस्थापक लाला जगत नारायण जी ने जहां देश की आजादी के लिए अहम योगदान डाला है, वहीं पंजाब में अमन-शांति और देश की एकता और अखंडता के लिए विशेष योगदान डाला है।  अंतर्राष्ट्रीय लोक गायक सरदूल सिकंदर ने स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा को श्रद्धा के फूल भेंट करते हुए कहा कि पंजाब केसरी ग्रुप द्वारा जम्मू-कश्मीर के आतंकवाद पीड़ितों के लिए की जा रही सहायता बहुत बड़ा कार्य है। 

 

किसान मोर्चा के प्रदेश प्रधान और भाजपा के जिला लुधियाना देहाती के प्रधान बिक्रमजीत सिंह चीमा ने स्व. स्वदेश चोपड़ा को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कहा कि पंजाब केसरी ग्रुप की तरफ से समाज भलाई, देश की एकता और अखंडता के लिए डाला जा रहा योगदान लॉ-मिसाल है। शिव सेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय प्रधान पवन गुप्ता ने कहा कि पंजाब केसरी ग्रुप की तरफ से पंजाब की अमन-शान्ति के लिए दी कुर्बानियों को कभी भी नहीं भुलाया जा सकता। उन्होंने स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा को श्रद्धा के फूल भेंट किए। इस दौरान पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति (ट्रेड और इंड. विभाग) के प्रदेश चेयरमैन हरदेव सिंह रोशा व पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश चेयरमैन जनाब दिलवर मुहम्मद खान ने स्व. स्वदेश चोपड़ा जी को श्रद्धा के फूल भेंट किए। मानव कल्याण संस्था के संस्थापक बाबा करनैल सिंह जी खन्ना ने स्व. स्वदेश चोपड़ा को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कहा कि श्री विजय चोपड़ा जी की तरफ से समाज की भलाई के लिए जो कार्य आरंभ किए गए थे, उनमें स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा का अहम योगदान रहा है। इस मौके अलग-अलग जत्थेबंदियों ने पंजाब केसरी ग्रुप खन्ना के इस प्रयत्न की प्रशंसा की। इस दौरान श्री शिरड़ी साईं शक्ति पीठ ट्रस्ट, खत्री चेतना मंच, एकता वैल्फेयर क्लब, बाबा गणपति सेवा संघ, श्री शिव कांवड़ सेवा संघ, ओरेन कंपनी और मीडिया क्लब समेत अन्य संस्थायों की तरफ से सहयोग किया गया। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!