वृद्ध आश्रम के नाम पर उगाही करने वाले ठग गिरोह का पूर्व संरपच ने किया पर्दाफाश

Edited By bharti,Updated: 19 Oct, 2018 02:32 PM

machiwara sahib old ashram cheat gang  busted  punjab news

गांव पवात के पूर्व सरपंच नरिन्दरजीत सिंह गुल्लू ने आज वृद्ध आश्रम के नाम पर गांवों में लोगों के घर जा कर उगाही...

माछीवाड़ा साहब (टक्कर):  गांव पवात के पूर्व सरपंच नरिन्दरजीत सिंह गुल्लू ने आज वृद्ध आश्रम के नाम पर गांवों में लोगों के घर जा कर उगाही करने  वाले कथित ठग गिरोह का पर्दाफाश कर दिया, ठग गिरोह के सदस्यों ने  भरी पंचायत में सभी से माफी  माँग कर अपनी जान बचाई और आगे से ऐसा ना करने की तौबा की। पूर्व सरपंच नरिन्दरजीत सिंह गुल्लू ने बताया कि आज उसके घर 2नौजवान  ज़िला फतहगढ़ साहब में स्थित गुरू सहबानों के नाम पर बने वृद्ध आश्रम के नाम पर चंदा इक्ट्ठा करने के लिए आए थे।  उसे शक हुआ कि यह लोग  गांवों के लोगों से चंदा लेकर उनसे धोखाधड़ी कर रहे है। 
PunjabKesari
उस ने दोनों नौजवानों को अपने के पास बिठा लिया और उगाही करने वाली पर्ची  पर लिखे फ़ोन नंबरों पर पता किया तो लड़की ने बताया कि वह फतेहगढ़ साहिब में वृद्ध आश्रम चलाते है जहां 20 बुर्जग व्यक्तियों की देखभाल की जाती है। सरपंच की तरफ से सख़्ती के साथ पूछताछ करने पर उन्होंने कहा कि वह आप आकर वृद्ध आश्रम  देखेंगे तो उस ने कहा कि केवल 3बुज़ुर्ग ही रहते हैं और 20 व्यक्तियों को तनख़्वाह पर रखा है, जो गाँवों में लोगों से वृद्ध आश्रम के नाम पर उगाही करके पैसे  लाते हैं। उगाही के कुछ पैसे वह अपने वृद्ध आश्रम  पर ख़र्च करते हैं और बाकी पैसे ज़िला पटियाला के  वृद्ध आश्रम भेजते हैं।
PunjabKesari
पूर्व सरपंच को उगाही करने वाले  नौजवानों ने बताया कि उन कभी भी कोई वृद्ध  आश्रम नहीं देखा। इस आश्रम की संचालिका कहलवाने वाली औरत उन को दफ़्तर में मिलती है, जहां वह उसे सारे पैसे दे देते हैं। इस काम के लिए उन को महीने के 6 हज़ार रुपए मिलते हैं और बाकी पैसे वह उगाही में से रख लेते हैं।इस के बाद गांव पवात के पूर्व सरपंच नरिन्दरजीत और बाकी लोगों के सामने उक्त नौजवानों ने लिखित रूप में माफी  मांगी और कहा कि आगे से वह ऐसा गलत काम नहीं करेंगे। माफीनामा लिखवाने के बाद नौजवानों को भविष्य में एेसा ना करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!