कुख्यात नशा तस्कर ज्योति चढ़ी पुलिस के हत्थे, 3 ग्राम हैरोइन बरामद

Edited By Vatika,Updated: 21 Mar, 2019 10:56 AM

drug smuggler arrest

बड़े ही सुनियोजित ढंग से मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में हैबोवाल पुलिस ने 30 वर्षीय एक कुख्यात महिला नशा तस्कर को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 3 ग्राम हैरोइन बरामद की है जिसकी पहचान न्यू पटेल नगर निवासी ज्योति के रूप में हुई है। ज्योति का हैबोवाल...

लुधियाना(महेश): बड़े ही सुनियोजित ढंग से मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में हैबोवाल पुलिस ने 30 वर्षीय एक कुख्यात महिला नशा तस्कर को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 3 ग्राम हैरोइन बरामद की है जिसकी पहचान न्यू पटेल नगर निवासी ज्योति के रूप में हुई है। ज्योति का हैबोवाल व उसके आसपास इलाकों में खास नाम था और आज तक किसी भी पुलिस अधिकारी ने इस पर हाथ नहीं डाला था जबकि वह पिछले 5 वर्षों से इस गोरखधंधे में सक्रिय थी। इस संदर्भ में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ज्योति के बारे में लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि वह धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रही है। उसे रंगे हाथों पकडऩे के लिए पुलिस ने उसकी गतिविधियों पर निगाह रखनी शुरू कर दी और मुखबिरों को उसके पीछे लगा दिया।  मंगलवार को सूचना के आधार पर सब इंस्पैक्टर परमिंद्र कौर व ए.एस.आई. मनजीत सिंह सिंघम की पुलिस पार्टी ने संगम पैलेस चौक के पास से ज्योति को काबू किया जब वह एक्टिवा पर सवार होकर नशा सप्लाई करने के लिए जा रही थी। तलाशी के दौरान उससे हैरोइन बरामद हुई है। सिंघम ने बताया कि पूछताछ में ज्योति अपना अपराध कबूल करते हुए खुलासा किया कि उसके पति राजीव कुमार के देहांत के बाद वह सन्नी उर्फ मोटा नामक युवक के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही है जो उसे नशा लाकर देता है। उसका काम सप्लाई का है। ज्योति का एक बेटा भी है। 

पहले मुफ्त देते थे हैरोइन, नशे के जाल में फंसने पर 1000 की पुडिय़ा
मनजीत ने बताया कि आरोपी एक ग्राम की कई पुडिय़ा बना लिया करती थी। एक पुडिय़ा 1,000 रुपए में आगे बेच दिया करते थे। नए ग्राहक को अपने अपने जाल में फंसाने पहले तो वह उसे सैंपल के तौर पर गेहूं के दाने के बराबर हैरोइन दे देती और जब उसे इसकी लत लग जाती तो उससे मन माफिक रेट वसूल करती। उसके पक्के ग्राहक हैं जो उससे संपर्क साधते और वह बड़ी ही चालाकी से नशा सप्लाई करके फुर्र हो जाती। उन्होंने कहा कि इनके पूरे नैटवर्क को गहनता से खंगाला जाएगा और इनके ग्राहकों की भी लिस्ट बनाई जाएगी। 
14 साल के किशोर भी धकेले नशे की दलदल में
सिंघम ने बताया कि ज्योति की गिरफ्तारी के बाद यह बात सामने आ रही है कि नशा तस्करों ने छोटी उम्र के ब"ाों को भी नहीं छोड़ा। चंद पैसों की खातिर उन्हें नशे की दलदल में धकेल दिया। इनके शिकार 14 से 16 साल के किशोर भी है। 

नशे के लिए लूटपाट करने वाला गिरफ्तार 
मनजीत ने बताया कि एक अन्य मामले में नशे की खातिर लूटपाट करने वाले 18 वर्षीय गौतम शर्मा को वारदात से एक घंटे के भीतर काबू करके उसके कब्जे से युवती से लूटा गया मोबाइल बरामद कर लिया है। आरोपी हैबोवाल के गोपाल नगर इलाके का रहने वाला है। आरोपी ने अपने जुर्म कबूलते हुए  कहा कि वह नशे का आदी है। नशा करने के लिए उसे पैसों की जरूरत थी जिसके चलते उसने हैबोवाल के जोशी नगर इलाके में दोपहर करीब 1 बजे घर के बाहर मोबाइल पर बात कर रही एक युवती से उसका मोबाइल छीन लिया और पैदल ही फरार हो गया। इससे पहले की वह मोबाइल को कहीं ठिकाने लगा पाता, पुलिस ने उसे दबोच लिया। पीड़ित युवती हीना की शिकायत पर लूटपाट का केस दर्ज किया गया था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!