टोल टैक्स की वसूली बंद करने के लिए बिट्टू ने गडकरी को दिया अल्टीमेटम

Edited By Vatika,Updated: 21 Feb, 2019 05:26 PM

bittu gave the ultimatum to gadkari to stop the recovery of toll tax

नैशनल हाईवे पर अधर में लटके निर्माण को लेकर टोल टैक्स की वसूली बंद करवाने बारे किए ऐलान के तहत एम.पी. रवनीत सिंह बिट्टू ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को अल्टीमेटम दे दिया है। इस संबंधी गडकरी को भेजे लैटर में बिट्टू द्वारा मुद्दा उठाया गया है कि...

लुधियाना(हितेश): नैशनल हाईवे पर अधर में लटके निर्माण को लेकर टोल टैक्स की वसूली बंद करवाने बारे किए ऐलान के तहत एम.पी. रवनीत सिंह बिट्टू ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को अल्टीमेटम दे दिया है। इस संबंधी गडकरी को भेजे लैटर में बिट्टू द्वारा मुद्दा उठाया गया है कि नैशनल हाईवे के जालंधर से पानीपत तक के हिस्से की सिक्स लेनिंग करने का प्रोजैक्ट करीब एक दशक बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। इसमें लुधियाना में से गुजरते हिस्से पर शेरपुर चौक, कैंसर अस्पताल चौक, ताजपुर रोड व बस्ती जोधेवाल चौक पर फ्लाईओवर बनाने का काम भी अधर में लटका हुआ है, जिससे ट्रैफिक जाम व हादसों की समस्या आ रही है।

बिट्टू के मुताबिक इस मुद्दे पर उनके द्वारा गडकरी से मुलाकात की गई थी, जिस दौरान उनके द्वारा निर्माण जल्द पूरा करवाने का विश्वास दिलाया गया लेकिन काफी देर बाद भी काम शुरू नहीं हो पाया है। बावजूद इसके लाडोवाल बैरियर पर पंजाब में सबसे ज्यादा रेटों पर टोल टैक्स की वसूली की जा रही है, जिसके मुकाबले लोगों को कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। इस मामले में बिट्टू द्वारा 15 दिन में निर्माण शुरू न होने पर टोल टैक्स की वसूली बंद करवाने का ऐलान किया है, जिसे लेकर अब उन्होंने गडकरी से दखल देने की मांग की है। बिट्टू ने निर्माण पूरा होने तक टोल टैक्स की वसूली बंद करने की सिफारिश की है और एक कमेटी के जरिए जांच कराकर अब तक हुई देरी के लिए जिम्मेदार अफसरों व कम्पनी पर कार्रवाई की मांग की है।

मेयर भी 2 बार लिख चुके हैं लैटर
नैशनल हाईवे के महानगर में से होकर गुजरते हिस्से में अधर में लटके निर्माण की वजह से लोगों को हो रही परेशानी का हवाला देते हुए मेयर बलकार संधू द्वारा भी 2 बार गडकरी को लैटर लिखा जा चुका है लेकिन केंद्र सरकार पर कोई असर नहीं हुआ है।

डी.सी. की चेतावनी के बावजूद नहीं बदला रवैया
नैशनल हाईवे के प्रोजैक्ट की प्रोग्रैस रिव्यू करने के लिए बुलाई बैठक में डी.सी. प्रदीप अग्रवाल द्वारा अफसरों को टोल टैक्स की वसूली बंद करने सहित लोगों को परेशानी होने के आरोप में केस दर्ज करवाने की चेतावनी दी गई थी। मगर बाद में भी नैशनल हाईवे अथॉरिटी व कंपनी का रवैया नहीं बदला है।


खत्म हो चुकी है डिजाइन बदलने की बहानेबाजी
नैशनल हाईवे अथारिटी के अफसरों द्वारा अब तक अधर में लटके फ्लाईओवरों के डिजाइन में बदलाव करने की मंजूरी न मिलने का बहाना बनाया जा रहा था, साथ ही कंपनी द्वारा पुराने रेटों पर नए डिजाइन के मुताबिक काम करने के लिए तैयार न होने की दलील भी दी गई है। अब डी.सी. ने पुराने डिजाइन के मुताबिक ही काम करने के आदेश दिए हैं लेकिन उसके काफी देर बाद तक भी साइट पर कोई हलचल नजर नहीं आ रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!