रेलवे सर्कुलेटिंग एरिया में ऑटो चालक की मौत

Edited By Vatika,Updated: 07 Dec, 2019 11:17 AM

attack on auto driver died

शुक्रवार शाम को रेलवे सर्कुलेटिंग एरिया में एक ऑटो चालक की मौत हो गई। इसके बाद स्टैंड पर मौजूद ऑटो चालकों ने हंगामा कर दिया।

लुधियाना(गौतम) : शुक्रवार शाम को रेलवे सर्कुलेटिंग एरिया में एक ऑटो चालक की मौत हो गई। इसके बाद स्टैंड पर मौजूद ऑटो चालकों ने हंगामा कर दिया। उनका आरोप था कि जब आर.पी.एफ. के मुलाजिम ऑटो चालकों को बिना वजह पकड़ कर ले जा रहे थे तो एक आटो चालक अपने बचाव के लिए भागा और पुलिस की दहशत के कारण गिर गया और उसकी मौत हो गई।

उसकी मौत आर.पी.एफ. के मुलाजिमों के कारण हुई है। जिसे लेकर उन्होंने जी.आर.पी. में आर.पी.एफ. के मुलाजिम के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर शिकायत दी। जबकि आर.पी.एफ. के इंस्पैक्टर अनिल कुमार ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और ऑटो चालक की मौत संभवतया बीमारी के कारण हुई है।मरने वाले की पहचान शिमलापुरी के रहने वाले कुलजीत सिंह (55) के रूप में की गई है। देर रात पुलिस की कार्रवाई को लेकर कुलजीत सिंह के परिजन शव को लेकर जी.आर.पी. थाने के बाहर बैठे रहे। मौके पर मौजूद यूनियन के प्रधान मिंटा, रवि, सोनू व काली चाचा ने बताया कि कुलजीत पिछले 25 सालों से रेलवे स्टेशन के ऑटो स्टैंड पर ऑटो चला रहा था और उसका ऑटो स्टेशन पर रजिस्टर्ड था, जिसकी फीस अदा की जाती है।

पिछले कुछ दिन से आर.पी.एफ. के मुलाजिम बिना वजह आटो स्टैंड से उनके लोगों को पकड़ कर ले जाते हैं और करीब 4-5 घंटे बिठाने के बाद उनकी पर्ची काट कर वापस भेज देते हैं या फिर जालंधर कोर्ट में पेश करते हैं। शुक्रवार को भी आर.पी.एफ. के जवान आए और कर्ण व राजू नाम के दो लड़कों को पहले पकड़ लिया और कथित तौर पर जाते हुए कुलजीत को भी धमकी देकर चले गए। दोबारा मुलाजिम वापस आए तो कुलजीत ने अपने साथियों को बताया कि मुलाजिम उसे ही पकडऩे के लिए आ रहे हैं और वह उनसे बचने के लिए भाग निकला। कुछ दूरी पर जाकर वह गिर गया। उसे लेकर राम चैरिटेबल अस्पताल गए तो वहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उनका आरोप था कि आर.पी.एफ. के मुलाजिमों की दहशत के कारण ही उसकी मौत हो हुई है। उन्होंने जी.आर.पी. के इंस्पैक्टर बलवीर सिंह घुम्मन से उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। कुलजीत की पत्नी रानी ने बताया कि उसकी एक बेटी व दो बेटे हैं। वह किसी तरह से अपना परिवार चला रहे थे। कई बार पहले भी उन्होंने बताया था कि आर.पी.एफ. के मुलाजिम अक्सर उन्हें परेशान करते रहे हैं।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!