वर्ल्ड कबड्‌डी कप के आयोजन को लेकर कोई तैयारी नहीं,विजेता टीम को अभी तक नहीं दी गई प्राइज मनी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Nov, 2017 01:51 PM

no preparation for organizing world kabaddi cup

सरकार बदलने के बाद वर्ल्ड कबड्‌डी कप के आयोजन को लेकर कोई तैयारी नहीं है। पिछले साल वर्ल्ड कबड्‌डी कप 3 से 17 नवंबर को हुआ था, लेकिन उसके विजेताओं को अभी तक प्राइज मनी नहीं मिली है और आयोजन के 9.50 करोड़ रुपए अभी तक बकाया हैं।

जालंधरः सरकार बदलने के बाद वर्ल्ड कबड्‌डी कप के आयोजन को लेकर कोई तैयारी नहीं है। पिछले साल वर्ल्ड कबड्‌डी कप 3 से 17 नवंबर को हुआ था, लेकिन उसके विजेताओं को अभी तक प्राइज मनी नहीं मिली है और आयोजन के 9.50 करोड़ रुपए अभी तक बकाया हैं। 


इसमें पुरुष वर्ग में विजेता भारतीय टीम को 2 करोड़, उप-विजेता इंग्लैंड को 1 करोड़, तीसरे स्थान वाली यूएसए की टीम को 51 लाख सहित महिलाओं की विजेता भारतीय टीम को 1 करोड़, उप-विजेता यूएसए के 50 लाख तीसरे स्थान वाली टीम न्यूजीलैंड के 31 लाख के साथ-साथ अन्य टीमों को प्राइज मनी नहीं दी गई। इस बारे में पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि कबड्‌डी कप को कांग्रेस सरकार जारी नहीं रखेगी। सरकार की तरफ से पिछले वर्ष के बकाया करीब 9.50 करोड़ रुपए इसकी मुख्य वजह बताए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार पिछले साल की प्राइज मनी दिए जाने के बाद ही नई योजनाओं के बारे में सोचा जाएगा। 


6वें कबड्‌डी वर्ल्ड कप की विजेता भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पिछले दिनों प्राइज मनी हासिल करने के लिए कोच हरप्रीत बाबा के साथ मिलकर डिप्टी डायरेक्टर स्पोर्ट्स सुरजीत सिंह संधू से मुलाकात कर मांग पत्र सौपा था। पिछले साल कबड्‌डी वर्ल्ड कप के पुरुष वर्ग में 12 महिलाओं में 10 टीमों ने हिस्सा लिया था। 

 

 
स्पोर्ट्स डायरेक्टर अमृत कौर गिल ने कहा कि पंजाब सरकार का मुख्य मकसद पिछली सरकार की तरफ से खिलाड़ियों को देने वाले फंड को क्लियर करना है। पिछले साल के कबड्‌डी वर्ल्ड कप का 9.50 करोड़ रुपए बकाया है। पुरानी पेंडेंसी पहले क्लियर करनी है। सरकार अंडर-17 में राज्य स्तरीय गेम्स करवा रही है। इसमें 20 से 22 नवंबर को जालंधर में लड़के 27 से 29 नवंबर को अमृतसर में लड़कियों के मुकाबले करवाए जाएंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!