ओवरलोड वाहन उड़ा रहे ट्रैफिक नियमों की सरेआम धज्जियां

Edited By Vatika,Updated: 12 Jun, 2019 12:33 PM

overloaded vehicle

खन्ना शहर और इसके आसपास पड़ते इलाकों में ओवरलोड वाहन हर रोज ट्रैफिक नियमों की सरेआम उल्लंघना कर रहे हैं। खन्ना ट्रैफिक पुलिस द्वारा भी इन ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही।

खन्ना(कमल): खन्ना शहर और इसके आसपास पड़ते इलाकों में ओवरलोड वाहन हर रोज ट्रैफिक नियमों की सरेआम उल्लंघना कर रहे हैं। खन्ना ट्रैफिक पुलिस द्वारा भी इन ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही।

इतना ही नहीं इलाकों में टिप्परों में मिट्टी, ओवरलोड रेत भरकर नियमों का सरेआम उल्लंघन किया जा रहा है, जिस कारण जहां इलाके की सड़कों का बुरा हाल है, वहीं ओवरलोड वाहनों के कारण हादसे होते रहते हैं। खन्ना शहर के विभिन्न चौकों पर अक्सर पुलिस नाकों के दौरान भी मिट्टी और रेत के साथ ओवरलोड टिप्पर धड़ल्ले के साथ गुजरते रहते हैं। पहले ही सरकार व विभाग की तरफ से अनदेखी की गई विभिन्न सड़कों का बहुत बुरा हाल है, ऊपर से ओवरलोड वाहनों ने सड़कों को और तोड़कर रख दिया है। 

खन्ना शहर को जोड़ती खन्ना-समराला, खन्ना-भड़ी, खन्ना-अमलोह आदि सड़कों की दयनीय हालत के कारण पहले ही राहगीरों का गुजरना बहुत मुश्किल हो गया है, जिसके साथ सड़क हादसे घटने का डर बना रहता है। खन्ना के अमलोह रोड पर ओवरलोड वाहनों के टायरों के साथ सड़क पर पड़े पत्थर लगने से दुकानों के आगे लगे शीशे टूटने की घटनाएं घट चुकी हैं। शहर निवासियों ने प्रशाशन से मांग की है कि मिट्टी को बिना ढके गुजरते ओवरलोड टिप्परों पर कार्रवाई की जाए। लोगों ने यह भी चेतावनी दी है कि यदि प्रशासन ने नियमों का उल्लंघन करके चलाए जा रहे टिप्पर चालकों व अन्य वाहनों के खिलाफ कार्रवाई अमल में न लाई तो वे सड़कों पर निकलने के लिए मजबूर होंगे। 


क्या कहना है एस.डी.एम. का
एस.डी.एम. खन्ना ने कहा कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते ओवरलोड वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 


क्या कहना है एस.एस.पी. का 
एस.एस.पी. गुरशरनदीप सिंह ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आ गया है। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के चालान काटे जाएंगे। उन्होंने कहा कि वाहन चालकों और ट्रांसपोर्टरों को ट्रैफिक नियमों संबंधी मीटिंग करके जागरूक भी किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!