खन्ना शहर में नैशनल हाईवे पर बने ओवरब्रिज की सड़क धंसी, बड़ा हादसा टला

Edited By swetha,Updated: 10 Feb, 2019 10:32 AM

damaged road

खन्ना शहर में से गुजरते शेरशाह सूरी 6 लेन सड़क के कारण लोगों को सरकार की तरफ से बढिय़ा सहूलियतें देने के यत्न किए जा रहे हैं परन्तु इस के सड़क बनाने दौरान इस्तेमाल किए गए घटिया मैटीरियल के साथ अब लोगों की जान का खतरा बन कर रह गया है, जिस कारण जहां आए...

खन्ना(कमल): खन्ना शहर में से गुजरते शेरशाह सूरी 6 लेन सड़क के कारण लोगों को सरकार की तरफ से बढिय़ा सहूलियतें देने के यत्न किए जा रहे हैं परन्तु इस के सड़क बनाने दौरान इस्तेमाल किए गए घटिया मैटीरियल के साथ अब लोगों की जान का खतरा बन कर रह गया है, जिस कारण जहां आए दिन हादसे घट रहे हैं और लोग अपनी जान से हाथ धो रहे हैं, यह अब आम-सी बात हो गई है। 

इस सड़क की देख-रेख करती नैशनल हाईवे अथॉरिटी को लोगों की जान के साथ कोई सरोकार नहीं है, इस पुल से पहले भी कई बार मिट्टी गिरती रही है और पुल को स्पोर्ट देने वाली दीवारों में पौधे उगना आम बात है। लोगों का कहना है कि दिल्ली से अमृतसर तक बनी इस सड़क पर जगह-जगह टोल प्लाजे लगाकर नैशनल अथॉरिटी की तरफ से हर रोज करोड़ों रुपए का टोल टैक्स वसूला जा रहा है, परन्तु सड़क पर सफर करने वालों के लिए कोई सेफ सफर न होने के कारण लोगों को अपनी, जान से हाथ धोने पड़ रहे हैं। लोगों को बढिय़ा सहूलियतें देने के लिए अथॉरिटी नाकाम साबित हो रही लगती है क्योंकि सड़क बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए घटिया मैटीरियल के कारण हादसे घट रहे हैं। 

खन्ना शहर में बने ओवरब्रिज की रेलवे रोड चौक समीप सड़क धंस जाने के कारण शुक्रवार की शाम को एक वाहन चालक गंभीर रूप में जख्मी हो गया। इस ओवरब्रिज के अलग-अलग स्थानों से पहले ही मिट्टी के गिरने बारे पंजाब केसरी की तरफ से प्रशासन को सचेत किया था कि किसी समय पर भी कोई बड़ा हादसा घट सकता है। इससे पहले भी लुधियाना में पुल का एक हिस्सा टूटने के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया था और खन्ना के अमलोह रोड चौक में मिट्टी गिरने के बाद प्रशासन की तरफ से दरारों को सीमैंट के साथ भरवा दिया गया था।

गुरुवार पड़ी लगातार बारिश के कारण रेलवे रोड चौक के आगे बने पुली में ओवरब्रिज की मिट्टी खिसकने के कारण पुली मिट्टी के साथ भर गई थी जिसके कारण दिल्ली-अमृतसर मार्ग की इस मुख्य सड़क पर गड्ढा बन गया और किसी समय पर भी बड़ी हादसा होने का डर पैदा हो गया। शुक्रवार को सड़क पर पड़े गड्ढे को भरने और ठीक करने का काम शनिवार को शुरू किया गया जिसके कारण ओवरब्रिज पर दिल्ली की ओर जाते रास्ते पर बैरीकेड्स लगाने के कारण कई किलोमीटर तक जाम लग गया और एक महीने के अंदर फ्लाईओवर की मिट्टी धंसने की दूसरी घटना के बाद फ्लाईओवर की सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है। शुक्रवार को ओवरब्रिज पर पड़े गड्ढे में हुए हादसे के एक दिन बाद ही नैशनल हाईवे अथॉरिटी की नींद खुली लगती है कि शनिवार प्रात: काल गड्ढे की मुरम्मत करने का काम शुरू किया गया। लोगों ने कहा कि इस सड़क पर काम करने वाली कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 

क्या कहना है एस.डी.एम. खन्ना का 
सब-डिवीजन खन्ना के एस.डी.एम. सन्दीप सिंह ने बताया कि मेन हाईवे के ओवरब्रिज पर सड़क धंसने की सूचना मिलते ही तुरंत नैशनल हाईवे अथॉरिटी को इसकी मुरम्मत करने के लिए कहा गया था। ओवरब्रिज पर मिट्टी धंसने की घटनाओं की जांच के लिए कहा जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!