फगवाड़ा में अनियंत्रित ट्रैफिक लोगों के लिए बना जी का जंजाल

Edited By Anjna,Updated: 20 Jan, 2019 12:06 PM

traffic issue

फगवाड़ा में पुलिस प्रशासन की लापरवाही के चलते मेन नैशनल हाईवे नंबर-1 पर दिन के समय अनियंत्रित ट्रैफिक लोगों के लिए जी का जंजाल बन चुका है।

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा में पुलिस प्रशासन की लापरवाही के चलते मेन नैशनल हाईवे नंबर-1 पर दिन के समय अनियंत्रित ट्रैफिक लोगों के लिए जी का जंजाल बन चुका है। आलम यह है कि फगवाड़ा की सॢवस सड़कों पर प्रभावशाली लोगों द्वारा खुलेआम कब्जे किए हुए हैं और मेन हाईवे नंबर-1 पर स्थानीय ट्रैफिक पुलिस की अनदेखी के कारण सुबह से लेकर रात होने तक सैंकड़ों वाहनों की लंबी कतारें लगी देखी जा सकती हैं। सबसे खराब हालत फगवाड़ा के होशियारपुर चौक से शुरू होकर मेन बस स्टैंड व इसके उपरांत गोल चौक व रैस्ट हाऊस चौक तक की बनी हुई है। लोगों ने बताया कि पूर्व में जहां उक्त चौकों को पार करने में साधारण तौर पर 5 से 8 मिनट का समय लगता था, वर्तमान में उक्त चौकों को पार करने में ओसतन 20 से 30 मिनट तक लग रहे हैं। 

फगवाड़ा में आधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस बस स्टैंड होने के बाद भी ट्रैफिक पुलिस की शह पर अनेक बस चालक बीच सड़क मेन हाईवे नंबर-1 पर बसों को रोकते हैं और यात्रियों को बसों में सवार करते हैं। इसके पीछे मौके पर तैनात रहते ट्रैफिक पुलिस का इन पर बना रहता कृपालु रवैया सबसे अहम है। इसकी सच्चाई आम लोगों से लेकर जिला पुलिस के शीर्ष पुलिस अधिकारियों को भली-भांति पता है लेकिन किसकी हिम्मत है कि कोई बीच सड़क बसें रोक यात्रियों को भरने वाले इन बस चालकों को रोक सके?। कठिनहालातकेमध्य फगवाड़ावासियों ने जिलाधीश कपूरथला, एस.एस.पी. कपूरथला, एस.पी. फ गवाड़ा, ए.एस.पी. फगवाड़ा, एस.डी.एम. फगवाड़ा, ए.डी.सी. फगवाड़ा सहित पंजाब सरकार से मांग की है कि वे फगवाड़ा में रोजाना लग रहे ट्रैफिक जामों से निजात दिलाएं।

विधायक कैंथ ने सोशल मीडिया पर जाहिर की अपनी व्यथा
फगवाड़ा में बने हुए विकट ट्रैफिक हालात को लेकर स्थानीय भाजपा विधायक सोमप्रकाश कैंथ भी बेहद हैरान परेशान हैं। आलम यह है कि विधायक  ने तो बकायदा सोशल मीडिया के मार्फत अपनी फेसबुक पर एक पोस्ट के माध्यम से फगवाड़ा में आए दिन लगते  ट्रैफिक जाम को लेकर अपनी नाराजगी व ङ्क्षचता जताई है। कैंथ ने कहा है कि वह हैरान हैं कि इतना सब होने के बाद भी पंजाब की कैप्टन सरकार, जिला प्रशासन व पुलिस पूरी तरह से खामोश है, जबकि फगवाड़ा की जनता हैरान परेशान है। अब विधायक जब यह सब कह रहे हैं तो इससे सरलता से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फगवाड़ा में ट्रैफिक समस्या कितना भयानक रूप ले चुकी है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!