टीके संबंधी सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों से दूर रहें लोग :DC

Edited By Anjna,Updated: 03 May, 2018 01:47 PM

stay away from rumors spreading on social media related to vaccine

अगर बच्चे सेहतमंद होंगे तो हमारा समाज व देश तरक्की करेगा क्योंकि सेहतमंद समाज का आधार बच्चे हैं इसलिए बच्चों को बीमारियों से बचाना समय की मुख्य मांग है। ये विचार जिलाधीश कपूरथला मोहम्मद तैयब ने अपनी 6 वर्षीय बेटी मरियम अली खान का मीसल्ज-रूबेला...

कपूरथला (गुरविन्द्र कौर/ मल्होत्रा) : अगर बच्चे सेहतमंद होंगे तो हमारा समाज व देश तरक्की करेगा क्योंकि सेहतमंद समाज का आधार बच्चे हैं इसलिए बच्चों को बीमारियों से बचाना समय की मुख्य मांग है। ये विचार जिलाधीश कपूरथला मोहम्मद तैयब ने अपनी 6 वर्षीय बेटी मरियम अली खान का मीसल्ज-रूबेला टीकाकरण करवाते व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि सभी माता-पिता को स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाई जा रही मुहिम का हिस्सा बनकर 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चों को जिम्मेदारी से टीकाकरण करवाना चाहिए। उनके द्वारा उक्त टीकाकरण संबंधी सोशल मीडिया पर हो रहे गलत प्रचार का खंडन किया गया व कहा कि यह शरारती तत्वों द्वारा किया जा रहा कुप्रचार है। हमें इन अफवाहों की तरफ ध्यान नहीं देना चाहिए बल्कि एकजुट होकर टीकाकरण मुहिम में शामिल होकर खसरा व रूबेला जैसी खतरनाक बीमारियों से बच्चों को बचाना चाहिए।

जिलाधीश ने कहा कि पहले भारत के 12 प्रदेशों के 8 करोड़ बच्चों का टीकाकरण हो चुका है व अब पंजाब के बच्चों को इन बीमारियों से मुक्ति के लिए यह मुहिम चलाई गई है। उन्होंने लोगों को अपील की कि बिना किसी डर व शक के बच्चों का टीकाकरण करवाएं। इस अवसर पर उनकी पत्नी डा. मिसबाह खान भी उनके साथ थीं।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!