गणतंत्र दिवस को लेकर जारी अलर्ट के बावजूद भी चैकिंग करती नजर नहीं आईं पुलिस टीमें

Edited By Anjna,Updated: 24 Jan, 2019 01:38 PM

republic day

गणतंत्र दिवस को लेकर प्रदेशभर में जारी किए गए नाइट डोमीनेशन मुहिम के आदेशों के बावजूद भी फिलहाल कपूरथला शहर सहित आसपास के प्रमुख हाईवे में रात्रि सुरक्षा बढ़ाने को लेकर कोई पहल नहीं की गई। इसके कारण जहां रात्रि सफर करने वाले वाहन सवार भगवान भरोसे...

कपूरथला(भूषण): गणतंत्र दिवस को लेकर प्रदेशभर में जारी किए गए नाइट डोमीनेशन मुहिम के आदेशों के बावजूद भी फिलहाल कपूरथला शहर सहित आसपास के प्रमुख हाईवे में रात्रि सुरक्षा बढ़ाने को लेकर कोई पहल नहीं की गई। इसके कारण जहां रात्रि सफर करने वाले वाहन सवार भगवान भरोसे सड़कों पर चल रहे हैं, वहीं ‘पंजाब केसरी’ द्वारा विगत रात्रि शहर के प्रमुख प्वाइंटों तथा हाईवे में पड़ताल के दौरान काफी स्थानों पर नाइट डोमीनेशन को अंजाम देती पुलिस टीमें नजर नहीं आईं। 

गणतंत्र दिवस को लेकर खुफिया तंत्र ने देशभर में विशेष चैकिंग का अलर्ट जारी किया है। 26 जनवरी को देशभर में मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस को देखते हुए खुफिया तंत्र ने आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए प्रदेशभर में कड़ी चैकिंग का अलर्ट जारी किया है, जिसको लेकर पंजाब पुलिस को भी पूरे प्रदेश में 26 जनवरी तक रात्रि चैकिंग बढ़ाने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इसका फिलहाल कपूरथला सहित आसपास के प्रमुख हाईवे में कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। मंगलवार की रात जब कपूरथला शहर व आसपास के क्षेत्रों में पड़ताल की तो शहर को कई प्रमुख प्वाइंटों से जोडऩे वाले डी.सी. चौक में एक भी पुलिस कर्मचारी नाइट चैकिंग करता नजर नहीं आया हालांकि डी.सी. चौक से जालंधर, करतारपुर, सुल्तानपुर लोधी तथा अमृतसर को रास्ते निकलते हैं तथा सुरक्षा की दृष्टि से इस प्वाइंट को काफी संवेदनशील माना जाता है।

वहीं शहर के सबसे पॉश कालोनियों में शुमार होने वाली अर्बन एस्टेट के बाहर जालंधर को जाने वाले रास्ते पर कहीं भी पुलिस टीमें रात्रि सुरक्षा के काम को अमलीजामा पहनाती नजर नहीं आईं। हालांकि जालंधर मार्ग लूट व छीना-झपटी के कई मामलों को लेकर चर्चा में रहा है तथा इस संबंधी पुलिस कई मामले भी दर्ज कर चुकी है। वहीं इस दौरान जालंधर को जाने वाले फ्लाईओवर तथा खोजेवाल मार्ग पर भी नाइट चैकिंग करती पुलिस टीमें देखने को नहीं मिलीं।

यही हालात सुल्तानपुर लोधी, नकोदर मार्ग तथा करतारपुर मार्ग पर भी देखने को मिले। गौर हो कि करतारपुर व कांजली मार्ग सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील माने जाते हैं। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से जिला कपूरथला को मोगा से जोडऩे वाले नकोदर मार्ग पर भी नाइट डोमीनेशन मुहिम को अंजाम देते कहीं भी पुलिस टीमें देखने को नहीं मिलीं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!