‘अफवाहें फैला अमन शांतिभंग करने वालों को कामयाब न होने दे लोग’

Edited By Anjna,Updated: 27 Apr, 2018 08:07 AM

phagwara dispute

13 अप्रैल को जातीय हिंसा का केंद्र बने फगवाड़ा में गत 13 दिनों से बने हुए बेहद तनावग्रस्त हालात के मध्य आज आई.जी. जोनल जालंधर नौनीहाल सिंह व कमिश्नर जालंधर डिवीजन राजकमल चौधरी द्वारा शांति बहाली के लिए प्रशंसनीय पहल करते हुए दलित व जनरल वर्ग के...

फगवाड़ा (जलोटा): 13 अप्रैल को जातीय हिंसा का केंद्र बने फगवाड़ा में गत 13 दिनों से बने हुए बेहद तनावग्रस्त हालात के मध्य आज आई.जी. जोनल जालंधर नौनीहाल सिंह व कमिश्नर जालंधर डिवीजन राजकमल चौधरी द्वारा शांति बहाली के लिए प्रशंसनीय पहल करते हुए दलित व जनरल वर्ग के नेताओं के साथ जिलाधीश कपूरथला मोहम्मद तैयब, एस.एस.पी. कपूरथला संदीप शर्मा, ए.डी.सी. बबीता कलेर, एस.डी.एम. ज्योति बाला मट्टू, पूर्व मंत्री जोगिन्द्र सिंह मान, भाजपा विधायक सोम प्रकाश कैंथ, मेयर अरुण खोसला, सीनियर डिप्टी मेयर सुरिन्द्र सिंह वालिया सहित मौके पर मौजूद रहे आला प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में विशेष बैठक का आयोजन नगर निगम हॉल में किया गया।

इस मौके पर कमिश्नर राज कमल चौधरी ने कहा कि फगवाड़ा में अमन-शांति की स्थापना के लिए वह बचनबद्ध हैं और इसे लेकर हर वह कोशिश की जाएगी जिससे आपसी भाईचारा और एकता मजबूत हो। फगवाड़ा में बने हुए हालात को लेकर प्रशासन सतर्क व सजग है और बने हुए गंभीर व विकट हालात को भली-भांति समझता है। उन्होंने कहा कि फगवाड़ा में शांति की स्थापना हेतु दोनों पक्षों को साथ लेकर प्रशासन संयुक्त बैठकें करेगा और बने हुए गतिरोध को दूर कर हालात को सामान्य करवाएगा। आज जो बैठक हुई है उसका मूल उद्देश्य यही है कि बने हुए हालात का मिल बैठकर उचित हल किया जाए। आज इस दिशा में पहल हुई है। आगे इसी भांति और बैठकें भी आयोजित होंगी।

आई.जी. जोनल नौनीहाल सिंह ने कहा कि पुलिस तंत्र फगवाड़ा में अमन-शांति की स्थापना करवाने के लिए प्रतिबद्ध है और ऐसी हर पहल को किया जाएगा जिससे फगवाड़ा में आपसी भाईचारा मजबूत हो। समूह फगवाड़ावासी समाज व देश हितों को समर्पि होकर पुलिस व प्रशासन से फगवाड़ा में अमन-शांति बहाल करने में सहायक बनें और जो असामाजिक तत्व अकारण शहर में अफवाहें फैलाकर अमन-शांति को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं, उनके नापाक इरादों को कामयाब होने से रोकें। उन्होंने कहा कि आज जो पहल हुई है वह बेहद अहम है और उनको पूरी उम्मीद है कि फगवाड़ा में जल्द हालात पूरी तरह से शांतिमय व तनावमुक्त होंगे। उन्होंने कहा कि फगवाड़ा में जनता की सुरक्षा हेतु पुलिस तंत्र 24 घंटे समॢपत है और सदैव रहेगा।

दुकानदार बेखौफ होकर दुकानें खोलें और व्यापार करें
फगवाड़ा में दुकानदार बेखौफ होकर दुकानें खोलें और व्यापार करें। यह संदेश आज वाल्मीकि भाईचारे के गण्यमान्यों जिनमें सर्वश्री गेजा राम वाल्मीकि, धर्मवीर सेठी, सतीश सल्होत्रा, पवन सेठी, राजपाल घई, कृष्ण कुमार हीरो, अनु सहोता, महिन्द्र थापर (पार्षद), पवन कुमार पम सहित अन्य गण्यमान्यों ने निगम परिसर में पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए दिया। उन्होंने कहा कि समूह वाल्मीकि भाईचारा फगवाड़ा में अमन-शान्ति की स्थापना करवाने हेतु समर्पित है।

यह बात वे पहले दिन से कह रहे हैं और फगवाड़ावासियों को आश्वस्त कर रहे हैं कि वे अपनी दुकानें खोलें और कारोबार करें। वे आज फिर कहते हैं कि वे सब आपसी भाईचारे और एकता को मजबूत करने के प्रति समॢपत हैं। उन्होंने प्रशंसनीय पहल करते हुए कहा कि समूह फगवाड़ावासी शहर में अमन-शान्ति बनाए रखने में सहयोग करें जिससे फगवाड़ा में पूर्ण शान्ति स्थापित हो सके। इस मौके पर रमेश कौल सहित अनेक गण्यमान्य मौजूद थे।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!