मलेशिया से भेजी हजारों की नकदी घर में न देने पर साथियों से करवाया व्यक्ति को अगवा

Edited By Sunita sarangal,Updated: 06 Oct, 2019 08:29 AM

kidnapped by a colleague for not sending money at home

खलचीया में कमरे में बंद रखे अगवा व्यक्ति को पुलिस की घेराबंदी बाद छोड़कर फरार हुए आरोपी

कपूरथला(भूषण): मलेशिया में दी गई 30 हजार रुपए की रकम अपने घर न पहुंचाने से खफा एक आरोपी ने अपने 2 साथियों की मदद से एक व्यक्ति को अगवा करवाकर उसे कई घंटों तक अमृतसर जिला में पड़ते गांव खलचीया में एक घर में बंदी बना लिया। इस दौरान ढिलवां पुलिस द्वारा बंदी बनाए गए व्यक्ति को छुड़वाने के उद्देश्य से की गई घेराबंदी के दौरान आरोपी बंदी बनाए गए व्यक्ति को ढिलवां क्षेत्र में छोड़ गए। थाना ढिलवां पुलिस ने मलेशिया निवासी एक आरोपी सहित 3 आरोपियों के खिलाफ धारा 365, 342, 379बी तथा 120बी के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में छापामारी शुरू कर दी है।

जानकारी अनुसार थाना ढिलवां के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर परमजीत सिंह को गुरकिरपाल सिंह पुत्र जगतार सिंह निवासी पती महम्मदकी थाना ढिलवां के नजदीकी रिश्तेदारों ने बताया कि गुरकिरपाल सिंह 22 सितम्बर 2019 को मलेशिया से वापस ढिलवां आया था। उन्होंने बताया कि गुरकिरपाल सिंह को मलेशिया से भारत आने से पहले मलेशिया में रह रहे हरविंद्र सिंह पुत्र बलबीर सिंह निवासी गांव मंसूरवाल बेट थाना ढिलवां ने भारतीय करंसी में 30 हजार रुपए की रकम दी थी, उक्त रकम भारत में रहते हरविंदर सिंह के घर में दी जानी थी लेकिन वह उक्त रकम हरविंद्र सिंह के घर भेज नहीं सका। इसी दौरान उसे 25 सितम्बर 2019 को हरविंद्र सिंह का मलेशिया से फोन आया जिसने गुरकिरपाल सिंह को 30 हजार रुपए की रकम उसके घर जल्द पहुंचाने को कहा लेकिन जब गुरकिरपाल सिंह ने 30 हजार रुपए की रकम थोड़े दिन बाद देने की बात कही तो आरोपी हरविंद्र सिंह ने उसे धमकियां दी। 

इसके उपरांत 3 अक्तूबर 2019 की दोपहर करीब 2.30 बजे ढिलवां के बाजार में किसी काम के लिए आए गुरकिरपाल सिंह को 3 मोटरसाइकिल सवार युवक मोटरसाइकिल पर बैठाकर कहीं अगवा कर अपने साथ ले गए। जिस पर गुरकिरपाल सिंह के परिजनों ने इस साजिश में हरविंद्र सिंह के शामिल होने का शक जाहिर किया। इसके आधार पर थाना ढिलवां के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर परमजीत सिंह ने पुलिस टीम के साथ कार्रवाई करते हुए हरविंद्र सिंह के साथ जुड़े कई नजदीकी व्यक्तियों को पूछताछ के लिए राऊंडअप कर जब मामले की जांच की तो पता चला कि गुरकिरपाल सिंह को गुरविंदर सिंह के साथी विक्की पुत्र बलकार सिंह निवासी बिंडर थाना खलचीया तथा उसका साथी लव अगवा कर अपने साथ ले गए। इस पर जब पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ घेराबंदी तेज की तो आरोपी गुरकिरपाल सिंह को ढिलवां क्षेत्र में छोड़ कर फरार हो गए। 

मौके पर पहुंची ढिलवां पुलिस को दिए अपने ब्यानों में बताया कि आरोपी उसे मोटरसाइकिल पर बिठा कर गांव बिंडर में स्थित एक घर की दूसरी मंजिल पर ले गए थे। जहां आरोपियों ने उसे कमरे में बंद कर दिया था। उक्त आरोपियों को हरविंद्र सिंह ने मलेशिया से फोन कर 30 हजार रुपए की रकम मिलने पर ही गुरकिरपाल सिंह को छोड़ने की बात कही थी। आरोपियों ने उसे 8 बजे तक कमरे में बंद रखा तथा उसकी जेब से एक मोबाइल एवं 1100 रुपए की नकदी निकाल ली। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि यह सारी साजिश हरविंद्र सिंह पुत्र बलबीर सिंह ने की है जिसके आधार पर ढिलवां पुलिस ने हरविंद्र सिंह, विक्की तथा लव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!