केंद्रीय जेल के अस्पताल में तैनात लैब टैक्रीशियन से 50 ग्राम हैरोइन बरामद

Edited By Vaneet,Updated: 07 Dec, 2018 01:16 PM

heroin recovered lab technician stationed in central jail hospital

केंद्रीय जेल कपूरथला व जालंधर के जेल अस्पताल में लैब टैक्रीशियन के पद पर तैनात एक व्यक्ति से जेल प्रशासन द्वारा चलाई जा रही चैकिंग मुहिम के दौरान गत दिवस 50 ग्राम हैरोइन की खेप बरामद हुई।

कपूरथला(भूषण): केंद्रीय जेल कपूरथला व जालंधर के जेल अस्पताल में लैब टैक्रीशियन के पद पर तैनात एक व्यक्ति से जेल प्रशासन द्वारा चलाई जा रही चैकिंग मुहिम के दौरान गत दिवस 50 ग्राम हैरोइन की खेप बरामद हुई। बरामद हैरोइन की कीमत जहां अंतराष्ट्रीय बाजार में 25 लाख रुपए बताई जाती है, वहीं गिरफ्तार आरोपी बरामद हैरोइन को लुधियाना में डी.एस.पी. का कत्ल करने वाले एक उम्र कैदी के लिए लेकर आया था। जिसने आरोपी को किसी खास ड्रग तस्कर से हैरोइन लाने के बदले मोटी रकम देने का लालच दिया था।

वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए थाना कोतवाली लाया गया है जबकि अदालत ने आरोपी को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। जानकारी के अनुसार ए.डी.जी.पी. जेल रोहित चौधरी के आदेशों पर प्रदेश भर की जेलों में चलाई जा रही ड्रग विरोधी मुहिम के तहत केंद्रीय जेल के ए.आई.जी. एस.पी. खन्ना की निगरानी में सहायक सुपरिंटैंडैंट केंद्रीय जेल हरदेव सिंह ठाकुर के नेतृत्व में चैकिंग मुहिम चलाई जा रही थी। इसी दौरान जब जेल के अंदर आने वाले कर्मचारियों की तलाशी ली जा रही थी तो एक गुप्त सूचना के आधार पर जेल अस्पताल में तैनात लैब टैक्रीशियन अमित कुमार पुत्र हरिकृष्ण सिद्धू निवासी मंडी मोहल्ला करतारपुर जिला जालंधर से 50 ग्राम हैरोइन बरामद हुई।

 करीब 5 महीने पहले जेल अस्पताल में तैनात हुआ लैब टैक्रीशियन अमित कुमार से बरामद हैरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 25 लाख रुपए बताई जाती है। जेल प्रशासन की सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना कोतवाली के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर हरगुरदेव सिंह ने जब आरोपी को गिरफ्तार कर उससे थाना कोतवाली में पूछताछ की तो उसने खुलासा किया कि उसने रातों-रात अमीर बनने के सपने को पूरा करने के लिए ड्रग के धंधे में कूदने का फैसला किया था जिसके तहत उसके संपर्क में केंद्रीय जेल में उम्र कैद की सजा भुगत रहा कैदी हरविंदर सिंह आया।

जिसने उसे बाहर से हैरोइन की खेप लाने के बदले मोटी रकम देने की पेशकश की जिस पर वह हरविंदर सिंह के लिए हैरोइन की एक बड़ी खेप लेकर आया था। पुलिस द्वारा की गई जांच के दौरान खुलासा हुआ कि हरविंदर सिंह ने 2012 में लुधियाना में  तैनात एक डी.एस.पी. का शहर के एक फार्म हाऊस में जाकर कत्ल किया था। इस मामले में उसे लुधियाना पुलिस ने धारा 302 के तहत गिरफ्तार किया था।

जिसको अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। आरोपी को हैरोइन सप्लाई करने वाला व्यक्ति कौन था इस का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। वहीं आरोपी से पूछताछ के बाद थाना कोतवाली कपूरथला की पुलिस ने हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा काट रहे हरविंदर सिंह का प्रोडक्शन लेते हुए उसे बुधवार को थाना कोतवाली लाने की तैयारियां शुरू कर दी हैंताकि आरोपी कैदी के साथ जुड़े ड्रग तस्करों के संबंध में खुलासा हो सके। यदि पुलिस सूत्रों की मानें तो इस मामले में जहां कई बड़े ड्रग तस्कर फंस सकते हैं, वही कई अहम खुलासे होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!