गिरफ्तार फर्जी ट्रैवल एजैंट की कॉल डिटेल से कई संदिग्ध कबूतरबाजों के नाम आए सामने

Edited By Anjna,Updated: 18 Mar, 2019 10:00 AM

fraud travel agent

अमरीका के स्थान पर इक्वाडोर भेजकर 7.70 लाख रुपए की रकम हड़पने तथा पीड़ित युवक की किडनियां निकाल कर बेचने की धमकियां देने के मामले में गिरफ्तार फर्जी ट्रैवल एजैंट गुरजपाल सिंह उर्फ गगन ने जहां पुलिस के समक्ष पूछताछ के दौरान कई सनसनीखेज खुलासे किए...

कपूरथला (भूषण): अमरीका के स्थान पर इक्वाडोर भेजकर 7.70 लाख रुपए की रकम हड़पने तथा पीड़ित युवक की किडनियां निकाल कर बेचने की धमकियां देने के मामले में गिरफ्तार फर्जी ट्रैवल एजैंट गुरजपाल सिंह उर्फ गगन ने जहां पुलिस के समक्ष पूछताछ के दौरान कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं, वहीं आरोपी से बरामद मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने कई संदिग्ध फर्जी ट्रैवल एजैंटों की पहचान की है, जो भोले-भाले युवकों को खतरनाक रास्तों से भरे दक्षिणी अमरीकी देशों में भेजकर अमरीका भेजने का झांसा देते थे। जबकि इस पूरे नैटवर्क के मुखिया अमरजीत सिंह को पकडऩे के लिए कपूरथला पुलिस की एक विशेष टीम नई दिल्ली में भेजी गई है, जिसने अमरजीत सिंह के कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

गौरतलब है कि एक बेरोजगार युवक विक्रमजीत सिंह से 7.70 लाख रुपए की रकम लेकर उसे दक्षिणी अमरीकी देश इक्वाडोर भेजकर उसकी किडनियां निकालकर बेचने की धमकियां देने तथा अमानवीय अत्याचार करने के मामले में एस.एस.पी. कपूरथला सङ्क्षतदर सिंह के आदेशों पर डी.एस.पी. सुल्तानपुर लोधी विशालजीत सिंह ने कपूरथला निवासी गुरजपाल सिंह उर्फ गगन, परमिंदर सिंह तथा दिल्ली के द्वारका क्षेत्र निवासी अमरजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी गुरजपाल सिंह को कपूरथला में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार कर लिया था। इंस्पैक्टर विक्रम सिंह तथा चौकी भुलाणा के इंचार्ज लखविंदर सिंह गोसल ने उसे अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

पूछताछ के दौरान आरोपी गुरजपाल सिंह उर्फ गगन ने सुल्तानपुर लोधी क्षेत्र में सक्रिय कई फर्जी ट्रैवल एजैंटों के नामों का खुलासा किया है, वहीं उसने जिले के और भी क्षेत्रों से संबंधित कबूतरबाजों के नामों के संबंध में पुलिस को जानकारी दी है। आरोपी द्वारा किए गए खुलासों के बाद पुलिस अब सुल्तानपुर लोधी व आसपास के क्षेत्रों में सक्रिय फर्जी ट्रैवल एजैंटों को पकडऩे के लिए जुट गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!