कैप्टन सरकार की बदौलत पवित्र नगरी में 50 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्य शुरू

Edited By swetha,Updated: 18 Jul, 2018 06:15 PM

development in sultanpur lodhi

अकाली-भाजपा सरकार के समय में पंजाब को बदहाल व  कंगाली तक पहुंच चुकी आॢथक स्थिति को कैप्टन सरकार ने दोबारा डेढ़ वर्ष में पटरी पर लाकर पंजाब व पवित्र नगरी में विकास कार्य शुरू करवाए हैं, उसके साथ पवित्र नगरी की नई नुहार को देखने को मिलेगी।

सुल्तानपुर लोधी(धीर): अकाली-भाजपा सरकार के समय में पंजाब को बदहाल व  कंगाली तक पहुंच चुकी आॢथक स्थिति को कैप्टन सरकार ने दोबारा डेढ़ वर्ष में पटरी पर लाकर पंजाब व पवित्र नगरी में विकास कार्य शुरू करवाए हैं, उसके साथ पवित्र नगरी की नई नुहार को देखने को मिलेगी। 
 

उक्त शब्द प्रदेश पंजाब कांग्रेस सचिव परविंद्र सिंह, पंजाब कांग्रेस सचिव दीपक धीर राजू, नगर कौंसिल प्रधान विनोद गुप्ता, कांग्रेस के ब्लाक प्रधान मुख्तयार सिंह भगतपुर, शहरी प्रधान संजीव मरवाहा आदि ने प्रैस को जारी बयान में कहे। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि 550वें शताब्दी समारोह के लिए कैप्टन साहिब ने 100 करोड़ रुपए की राशि तुरंत खजाना मंत्री मनप्रीत बादल को देने के आदेश दिए हैं और इसके अलावा 100 करोड़ रुपए की और राशि बजट सैशन में तजवीज रखने के लिए कहा है, जिससे स्पष्ट है कि कैप्टन साहिब शताब्दी समारोह के लिए बहुत गंभीर हैं। 
 

अकाली नेताओं की ओर से पवित्र नगरी में विकास करवाने के दिए गए बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि दरअसल अकाली नेताओं की विकास को देखने वाली नजर ही कमजोर हो चुकी है। क्योंकि खुद तो विकास किया नहीं व अब क ांग्रेस के विधायक नवतेज सिंह चीमा दिन-रात एक करके हलके का विकास करवा रहे हैं, वह उनको दिखाई नहीं दे रहा है। कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि हलके के विधायक चीमा की बदौलत 50 करोड़ रुपए के विकास कार्य शुरू हो चुके हैं।  51 नंबर ङ्क्षलक सड़क की स्पैशल रिपेयर के लिए 169.71 लंबाई पर कुल 1369.36 लाख रु., 10 नंबर ङ्क्षलक सड़क की लंबाई 49.13 को 10 फुट से 18 फुट चौड़ी करने पर 2355 लाख, रैस्ट हाऊस की स्पैशल रिपेयर के लिए 55.13 लाख और सुल्तानपुर लोधी से हाजीपुर से ठकर कौड़ा रोड की लंबाई के लिए 400.92 लाख के अलावा 10 करोड़ रुपए मंडी बोर्ड की सड़कों के लिए मंजूर होकर काम शुरू हो चुका है।

 

इसके अलावा इतिहास में पहली बार हलके के किसानों का करीब 25 करोड़ रुपए का कर्ज कैप्टन सरकार ने माफ किया है, जो पहले कभी भी नहीं हो पाया। अकाली-भाजपा सरकार के समय बदहाली पर पहुंच चुके किसानों की हालत को कैप्टन सरकार के समय के दौरान सुधारा गया है। अकाली सरकार जो खुद को किसानों की हितैषी सरकार कहलाती है, अकाली नेता जो पंजाब में अपनी पतली हालत को देखकर कैप्टन सरकार पर झूठे दोष लगा रहे हैं। कांग्रेसी नेताओं ने स्पष्ट किया कि विधायक चीमा ने कभी भी हलके के विकास के लिए कोई रुकावट नहीं डाली। नशों संबंधी उन्होंने बातचीत करते हुए कहा कि नशों की सप्लाई लाइन को तोड़कर रख दिया है और जल्द ही हमारा पूरा पंजाब नशा मुक्त हो जाएगा।  

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!