अमरीकी नागरिक महिला से शादी कर धोखे से किया दूसरा विवाह

Edited By Anjna,Updated: 08 Feb, 2019 08:59 AM

crime news

एक अमरीकी नागरिक महिला से शादी कर धोखे से दूसरा विवाह करने व उसके घर को छोड़कर कहीं और चले जाने तथा उसके कीमती सामान अपने कब्जे में रखने के आरोप में थाना एन.आर.आई. कपूरथला की पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, फिलहाल आरोपी की...

कपूरथला(भूषण): एक अमरीकी नागरिक महिला से शादी कर धोखे से दूसरा विवाह करने व उसके घर को छोड़कर कहीं और चले जाने तथा उसके कीमती सामान अपने कब्जे में रखने के आरोप में थाना एन.आर.आई. कपूरथला की पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

जानकारी अनुसार जसविंद्र कौर पुत्री ओमपाल निवासी गांव पलाही फगवाड़ा ने ए.डी.जी.पी. एन.आर.आई. विंग पंजाब को बताया कि वह अमरीकी नागरिक है। उसकी शादी सुखविंद्र राम जखू पुत्र महिंद्र राम निवासी गांव नोगजा करतारपुर के साथ 20 अप्रैल 2006 को फगवाड़ा में हुई थी। शादी के बाद फगवाड़ा के एक पैलेस में पार्टी का आयोजन किया गया था जिसमें उसके मां-बाप ने उसके पति तथा उसके परिवार को 250 ग्राम सोने के गहने दिए थे। विवाह की पार्टी पर उसके करीब 5 लाख रुपए की रकम खर्च हुई थी जिस दौरान और भी कीमती सामान दहेज में दिया गया था। 

इस दौरान 1 मई 2006 को उसकी शादी फगवाड़ा में रजिस्टर्ड हुई थी। विवाह के 3 महीने बाद वह अपने पति को अमरीका ले गई जिस दौरान वे दोनों इकट्ठे अमरीका में रहने लगे। इसी दौरान उसके पति ने अपने माता-पिता को भी अमरीका बुला लिया। इस सबके बीच उसके पति ने उसके साथ लड़ाई-झगड़ा करना शुरू कर दिया तथा उसे तलाक देकर दूसरा विवाह करने की धमकियां देने लगा, फिर वह अपने ट्रीटमैंट के लिए भारत आ गई। भारत में अपने ट्रीटमैंट के बाद जब वह अमरीका पहुंची तो उसे पता चला कि उसका पति घर छोड़ कहीं चला गया है जिसकी उसने पुलिस को शिकायत भी की थी। इसके बाद उसे पता चला कि उसके पति ने उसे बिना बताए एक महिला से भारत में आकर शादी कर ली है। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी ने अपनी पत्नी जसविंद्र कौर को धोखे में रख कर विवाह करने के बाद एकतरफा तलाक लिया तथा उसका सामान अपने कब्जे में लिया। उसमें जसविंद्र कौर के आरोप सही साबित होते हैं, जिसके आधार पर आरोपी सुखविंदर राम जखू के खिलाफ थाना एन.आर.आई. में मामला दर्ज कर लिया गया।

पत्नी की गैर-मौजूदगी में अदालत से लिया एकतरफा तलाक
ए.डी.जी.पी. एन.आर.आई. विंग ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए एस.एच.ओ. एन.आर.आई. पुलिस स्टेशन कपूरथला बलविंद्र सिंह भुल्लर को जांच के आदेश दिए। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी सुखविंदर जखू ने अपनी पत्नी के भारत में होने के दौरान कैलीफोॢनया की अदालत में तलाक का केस कर दिया था लेकिन जसविंदर कौर के भारत में होने के कारण वह कोर्ट में पेश न हो सकी जिसके कारण अदालत ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए 15 अप्रैल 2016 को तलाक के आदेश जारी कर दिए थे लेकिन इसके बाद आरोपी सुखविंदर जखू ने भारत आकर 6 नवम्बर 2017 को दूसरी शादी कर ली थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!