विकास प्रोजैक्टों के लिए जारी 100 करोड़ रुपए में से एक भी रुपया नहीं हुआ खर्च : चीमा

Edited By Anjna,Updated: 23 Jan, 2019 11:38 AM

100 crores released for development projects not one rupee spent

आम आदमी पार्टी के जिला कपूरथला के अध्यक्ष सज्जण सिंह चीमा ने कहा कि जगत गुरु श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के आरम्भ संबंधी पंजाब सरकार की ओर से 23 नवम्बर, 2018 में किए गए प्रदेश स्तरीय समारोह समय पर करने का ऐलान किया गया था।

सुल्तानपुर लोधी(सोढी): आम आदमी पार्टी के जिला कपूरथला के अध्यक्ष सज्जण सिंह चीमा ने कहा कि जगत गुरु श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के आरम्भ संबंधी पंजाब सरकार की ओर से 23 नवम्बर, 2018 में किए गए प्रदेश स्तरीय समारोह समय पर करने का ऐलान किया गया था। उस समय 29 विकास प्रोजैक्टों के नींव पत्थर रखकर तुरंत काम शुरू करने का आदेश भी दिया गया था परंतु 3 महीने बीत जाने के बावजूद भी पी.डब्ल्यू.डी. विभाग के अलावा अन्य किसी विभाग की गुरु नगरी में अभी तक कोई भी गतिविधि दिखाई नहीं दे रही, जिसके कारण संगत में निराशा पाई जा रही है। 

चीमा ने कहा कि गुरु नगरी जरूरत वाली सभी सुविधाओं से वंचित है। गत कुछ दिनों से सुल्तानपुर लोधी से सम्पर्क वाली 3 सड़कों को चौड़ा करने का काम चल रहा है परंतु अगर शहर की बात करें, तो नगर कौंसिल की हद में अब तक 550वें प्रकाशोत्सव के नाम की एक ईंट भी नहीं लग पाई है। 550वें प्रकाशोत्सव समारोह के लिए कुछ महीने ही बाकी हैं।

‘आप’ के जिलाध्यक्ष ने पंजाब के मुख्यमंत्री को अपील की कि वह गुरु नगरी की दशा को सुंदर बनाने के लिए सभी विकास कार्य शुरू करवाएं। उन्होंने कहा कि गुरु नगरी का विकास अब तक कितना करवाया गया है, इस बारे में शहर का बच्चा-बच्चा जानता है। इसलिए हमें झूठी बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गत वर्ष लगातार बयान आ रहे हैं कि सुल्तानपुर लोधी के लिए 550वें प्रकाशोत्सव की तैयारियों के लिए मुख्यमंत्री पंजाब ने 100 करोड़ रुपए जारी किए हैं, पर अभी तक 100 करोड़ में से एक रुपया भी गुरु नानक जी की नगरी पर खर्च क्यों नहीं हुआ? उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल को अपील की कि सुल्तानपुर लोधी के लिए पहल के आधार पर फंड जारी किए जाएं, ताकि जो प्रस्तावित 29 विकास प्रोजैक्ट व अन्य कार्य हैं, वे पूरे किए जा सकें। इस अवसर पर एडवोकेट सतनाम सिंह मोमी, नरिन्द्र सिंह ङ्क्षखडा पूर्व सदस्य ब्लाक समिति, राजिन्द्र सिंह जैनपुर, तरसेम, विक्की जैनपुर, नवदीप मसीतां, लवप्रीत डिडविंडी, जसकंवल सिंह तलवंडी आदि ने शिरकत की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!