आपके लाडलों का यह स्टंट खतरनाक है, ध्यान दें पेरैंट्स

Edited By swetha,Updated: 29 Feb, 2020 09:48 AM

students are putting their lives at stake in social media

पिछले दिनों पंजाब में हुए हादसे में स्कूल वैन में आग लगने से बच्चों की जान जाने के बाद पंजाब के हर जिले में पुलिस ने बड़े स्तर पर चैकिंग अभियान चलाया था। मगर ट्रैफिक नियमों की जागरूकता के लिए अभिभावकों को महत्वपूर्ण भूमिका अदा करनी होगी।

जालंधर (कमलेश): पिछले दिनों पंजाब में हुए हादसे में स्कूल वैन में आग लगने से बच्चों की जान जाने के बाद पंजाब के हर जिले में पुलिस ने बड़े स्तर पर चैकिंग अभियान चलाया था। मगर ट्रैफिक नियमों की जागरूकता के लिए अभिभावकों को महत्वपूर्ण भूमिका अदा करनी होगी। 

बच्चे अनजाने में स्कूली वाहनों में सफर करते समय ऐसा कुछ कर बैठते हैं, जिससे उनकी जान पर बन आती है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर चर्चित होने की चाहत में वे खतरनाक स्टंट करने से भी नहीं चूकते। ऐसे ही कुछ चीजों को आज जालंधर में पंजाब केसरी के छायाकार ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। 

स्कूली वाहनों के चालकों और एटैंडरों को भी किया जाए सतर्क : विक्रांत राणा
एडवोकेट विक्रांत राणा का कहना है कि बच्चे देश का भविष्य हैं और इनकी रक्षा के लिए सभी को आगे आना चाहिए। स्कूली वाहनों के चालकों को भी शिक्षित करने की जरूरत है। बच्चे शरारत करने के चक्कर में वाहनों से अपने हाथ और सिर बाहर निकाल देते हैं। ऐसे में चालकों और एटैंडरों को बच्चों की ऐसी हरकतों पर ध्यान रखने की जरूरत है। इसके अलावा शहर में स्टंट कर रहे युवाओं पर भी लगाम कसने की जरूरत है। टिक-टॉक जैसे सोशल मीडिया पर कुछ नया कर गुजरने के लिए युवा कुछ भी कर देते हैं। पुलिस और अभिभावक दोनों को ऐसे मामलों में आगे आना होगा।

पुलिस पूरी तरह से निभा रही अपनी जिम्मेदारी
पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर का कहना है कि स्कूली वाहनों को लेकर जालंधर ट्रैफिक पुलिस पूरी तरह सतर्क है और पुलिस अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभा रही है। बच्चे सुरक्षित रहें, इसके लिए अभिभावकों और स्कूली वाहनों के चालकों, अटैंडरों और स्कूल स्टाफ सभी को अपना योगदान देना होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!