स्नैचर कर रहे धड़ाधड़ वारदातें और रात को नाकों से पुलिस गायब

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Mar, 2018 10:03 AM

snatcher

महानगर में पूरी तरह से चोरों व स्नैचरों का राज है, मगर पुलिस न तो दिन में और न ही रात को नाकों पर चौकस रहती है। ‘पंजाब केसरी’ ने जब पुलिस नाकों की हकीकत रात को जानी तो हर चौक-चौराहा खाली मिली और किसी भी नाके पर कोई पुलिस मुलाजिम नहीं था। पिछले 10...

जालंधर(महेश): महानगर में पूरी तरह से चोरों व स्नैचरों का राज है, मगर पुलिस न तो दिन में और न ही रात को नाकों पर चौकस रहती है। ‘पंजाब केसरी’ ने जब पुलिस नाकों की हकीकत रात को जानी तो हर चौक-चौराहा खाली मिली और किसी भी नाके पर कोई पुलिस मुलाजिम नहीं था। पिछले 10 दिनों में थानेदार पलविन्द्र सिंह की स्विफ्ट कार लूटे जाने समेत एक दर्जन से भी अधिक स्नैचिंग की वारदातें कमिश्नरेट पुलिस के अधीन आते क्षेत्र में कई जगह हुई हैं और स्नैचर पुलिस के हाथ भी नहीं लग रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी सोमवार की रात को 12 बजे के बाद शहर के  करीब सभी नाकों पर कहीं भी कोई पुलिस मुलाजिम दिखाई नहीं दिया। ऐसे में इसे वारदातों को अंजाम देने वाले आपराधिक तत्वों को खुली छूट नहीं तो और क्या कहा जा सकता है। पुलिस से बेखौफ होकर स्नैचर स्नैचिंग करते जा रहे हैं। उनके न पकड़े जाने पर उनके हौंसले और बढ़ जाते हैं, जिसके चलते स्नैचिंग रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। पुलिस चाहकर भी स्नैचिंग नहीं रोक पा रही है। यह बात हर किसी की जुबान पर है कि दिन के समय हर जगह पुलिस का नाका होता है और रात के समय कहीं भी नहीं। चालानों के नाम पर आम जनता को परेशान किया जाता है लेकिन सुरक्षा लेकर पुलिस अपनी कोई जिम्मेदारी नहीं समझती। आखिर ऐसा क्यों। 


3 दिन बीत जाने पर भी नहीं मिले लुटेरे
सी.आई.ए. रेलवे पुलिस लुधियाना में तैनात थानेदार पलविन्द्र सिंह व उनके भांजे रूद्राक्ष शैली पर पिस्तौलें तान कर उनकी स्विफ्ट डिजायर कार लूटने वाले लुटेरे वारदात के 3 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं जबकि कमिश्नरेट पुलिस की 6 टीमें लुटेरों की तलाश में लगातार संदिग्ध स्थानों पर रेड कर रही हैं।पुलिस खुद इस बात को मान रही है कि अगर लुटेरे पकड़े जाते तो वारदात वाली रात को ही पकड़े जाने थे। अब ऐसा लग रहा है कि वे काफी दूर निकल चुके हैं, जहां पुलिस के हाथ नहीं पहुंच पा रहे हैं। अब वे जब किसी को वारदात को अंजाम देने के मामले में पकड़े जाएंगे, उसी दौरान ही थानेदार पलविन्द्र सिंह के साथ हुई लूट ट्रेस हो पाएगी। 

ज्यादातार महिलाएं होती हैं शिकार
शहर में होती स्नैचिंग में ज्यादातार लुटेरे महिलाओं व युवतियों को ही अपना शिकार बनाते हैं। 10 दिनों के अंदर हुई वारदातों में किरणदीप कौर को अर्बन एस्टेट फेस-1, ऊधम सिंह नगर में कमलेश चोपड़ा, मॉडल टाऊन में उर्मिला आनंद, जगदीश कौर गिल, गुरु नानक मिशन चौक के नजदीक आदर्श नगर की वीना व अभिलाषा, मकसूदां चौक में युवती, पठानकोट चौक, बी.एम.सी. चौक, मॉडल हाऊस के पास महिलाओं व युवतियों के पर्स व मोबाईल छीने गए हैं। इसके अलावा कई युवकों के लुटेरों ने अलग-अलग स्थानों से मोबाइल भी झपटे हैं। 
 
डी.सी.पी. ने आज फिर की बैठक 
डी.सी.पी. इन्वैस्टीगेशन गुरमीत सिंह ने सोमवार को फिर थानेदार पलविन्द्र सिंह की कार लूटने वाले लुटेरों को जल्द पकड़ लिए जाने का दावा किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि गठित टीमें अलग-अलग पहलुओं से अपनी जांच में जुटी हुई हैं। उन्होंने आज इस संबंधी एक बैठक में इस वारदात को हल करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। 

 सी.पी. ले रहे हैं पल-पल की जानकारी  
पुलिस कमिश्नर पी.के. सिन्हा ने शनिवार को अपने पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए थे कि रविवार शाम तक हर हाल में लूट की वारदात को हल किया जाए लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ कोई सफलता नहीं लगी है। सी.पी. ने थानेदार पलविन्द्र सिंह के साथ हुई लूट की वारदात को गम्भीरता से लिया हुआ है, जिसे लेकर वह खुद भी फील्ड में उतरे हुए हैं। उन्होंने इस केस को लेकर काम रहे अधिकारियों पर मुलाजिमों पर पूरी नजर रखी हुई है। पल-पल की जानकारी भी उनसे ले रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!