विदेश जाने की बजाय देश में रहने हेतु युवाओं को प्रेरित करें रोटेरियन्स : श्री विजय चोपड़ा

Edited By Bhupinder Ratta,Updated: 04 Oct, 2019 10:14 AM

rotarians inspire youth to stay in the country instead of going abroad

रोटरी क्लब जालन्धर सिटी ने किया वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित

जालन्धर(रत्ता): रोटरी क्लब जालन्धर सिटी द्वारा स्थानीय होटल में आयोजित विशेष कार्यक्रम में ऐसे वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया गया जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में कार्य करते हुए अपनी अलग पहचान बनाई है। रोटरी इंटरनैशनल डिस्ट्रिक्ट 3070 के गवर्नर रोटेरियन सुनील नागपाल की अध्यक्षता एवं क्लब के प्रधान रोटेरियन हरमिन्द्र सिडाना की देखरेख में आयोजित इस कार्यक्रम में पंजाब केसरी पत्र समूह के मुख्य सम्पादक श्री विजय कुमार चोपड़ा मुख्यातिथि थे। आर.आई. डिस्ट्रिक्ट 3070 के वर्ष 2021-22 के लिए चुने गए जिला गवर्नर रोटेरियन डा. यू.एस. घई ने सभी का स्वागत करते हुए जीवन में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वता बारे बताया।

मुख्यातिथि श्री विजय चोपड़ा ने उपस्थिति को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज सेवा के क्षेत्र में रोटेरियन्स की भूमिका सराहनीय है। उन्होंने कहा कि आज युवा पीढ़ी विदेशों को भाग रही है और इसके फलस्वरूप भारत में उनके घरों में बुजुर्ग अकेले रह गए हैं। श्री चोपड़ा ने कहा कि रोटेरियन्स स्कूलों, कॉलेजों व गांवों में जाकर सैमीनार करके युवाओं को प्रेरित करें कि वे विदेश जाने की बजाय भारत में रह कर काम करें। अंत में क्लब की ओर से वरिष्ठ नागरिकों व अतिथियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रोजैक्ट डायरैक्टर रोटेरियन रजनीश रतन, कुलवंत सिंह, आर.एस. गिल, सी.के. कौल, सतीश बीघामल, अमित टंडन, आशु धवन, डा. अमनप्रीत सिंह, डा. एच.एस. भुटानी, डा. नरिन्द्रपाल सिंह सहित कई सदस्य उपस्थित थे। 

कार्यक्रम में सम्मानित होने वाले वरिष्ठ नागरिक
PunjabKesari, Chandan Negi
पंजाबी लेखिका व उपन्यासकार

पंजाबी में 20 किताबें लिखने एवं अलग-अलग भाषाओं की 22 किताबों को पंजाबी में ट्रांसलेट करने हेतु पंजाबी लेखिका एवं उपन्यासकार चंदन नेगी को रोटरी की तरफ से सम्मानित किया गया।
PunjabKesari, Dr. L.S. Vohra
रिटायर्ड मेजर जनरल
कैंसर सर्जरी के क्षेत्र में अपना अहम योगदान देकर अपनी अलग पहचान बना चुके एवं जरूरतमंदों की सेवा के लिए तत्पर रिटायर्ड मेजर जनरल डा. एल.एस. वोहरा को रोटरी ने सम्मानित किया।
PunjabKesari, Dr. Opinder kaul
वैज्ञानिक
राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं में कीट विज्ञान संबंधी असंख्य शोध पेपर प्रकाशित करवाने वाले कीट विज्ञान के क्षेत्र में विश्व स्तर पर प्रसिद्धि हासिल करने वाले डा. ओपिन्द्र कौल को रोटरी ने सम्मानित किया।
PunjabKesari, H.D.S. rai
कमांडैंट बी.एस.एफ.
प्रैजीडैंट पुलिस मैडल हासिल करने वाले कमांडैंट एच.डी.एस. राय को वाघा बार्डर पर विजटर गैलरी सही ढंग से संचालित करवाने हेतु रोटरी ने सम्मानित किया।
PunjabKesari, T.S.Bhatia
इंजीनियर
रक्त की कमी से पीड़ित (थैलेसीमिक) बच्चों के लिए पिछले 25 वर्षों से लगातार कार्य करने हेतु इंजीनियर टी.एस. भाटिया को रोटरी ने सम्मानित किया।
PunjabKesari, Amrik Singh
कर्मठ एवं ईमानदार  
पंजाब एंड सिंध बैंक में अपनी पूरी नौकरी के दौरान ईमानदारी एवं कार्य के प्रति निष्ठा के लिए जाने जाते रहे अमरीक सिंह को रोटरी ने सम्मानित किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!