पैट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ौतरी के खिलाफ कांग्रेस ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

Edited By Vatika,Updated: 01 Jun, 2018 09:35 AM

protest against modi government

पैट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ौतरी के खिलाफ आज जिला कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान उपस्थित कांग्रेस नेताओं व कार्यकत्र्ताओं ने तहसील चौक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका और...

जालंधर (चोपड़ा): पैट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ौतरी के खिलाफ आज जिला कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान उपस्थित कांग्रेस नेताओं व कार्यकत्र्ताओं ने तहसील चौक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका और केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। तदोपरांत सभी नेताओं ने जिलाधीश वरिन्द्र कुमार शर्मा को केंद्र सरकार के खिलाफ एक ज्ञापन सौंपा। 

जिला कांग्रेस शहरी के प्रधान दलजीत आहलूवालिया ने कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देशवासी पहले ही महंगाई से परेशान हैं, रही-सही कसर पैट्रोल-डीजल की रोजाना बढ़ती कीमतें पूरी कर रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी अब भी लोगों को अच्छे दिनों के झूठे सपने दिखाकर गुमराह करने में लगे हैं। केंद्र सरकार की गलत और दलित विरोधी नीति को लेकर लोगों में भारी गुस्सा व्याप्त है। विधायक राजिन्द्र बेरी ने कहा कि देश के इतिहास में कभी ऐसा दौर नहीं आया कि पैट्रोल-डीजल की कीमतों को बढ़ाकर उसमें से सिर्फ  1 पैसा कम किया गया हो। आधुनिक दौर में देश की जनता से 1 पैसे की कटौती से भद्दा मजाक और क्या हो सकता है। पूर्व विधायक जगबीर बराड़ ने कहा कि मोदी सरकार ने 4 सालों में जनता के सपने चूर-चूर कर दिए हैं। 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा का समर्थन करने के बाद लोग आज खुद को ठगा-सा महसूस कर रहे हैं। मेयर जगदीश राजा ने कहा कि देश की जनता केंद्र में परिवर्तन चाहती है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी के लोकसभा चुनावों में किए झूठे वायदों की पोल खुल चुकी है। मेयर राजा ने मांग की कि पैट्रोल-डीजल को जी.एस.टी. के अधीन लाया जाए। 
 

पिछले प्रदर्शन के हादसे से नहीं लिया सबक, अब घोड़ा गाड़ी से गिरी महिलाएं
कांग्रेस द्वारा विगत दिनों पैट्रोल-डीजल के रेटों के विरोध में इसी स्थान पर जमकर प्रदर्शन किया गया था। उस समय पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़, निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, जेल मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा, दलजीत आहलूवालिया सहित अन्य नेता बैलगाड़ी पर सवार होकर प्रदर्शन स्थल तक आए थे व बैल बिदक जाने पर जाखड़, सिद्धू, रंधावा सहित अन्य कांग्रेस नेताओं को बैलगाड़ी से छलांगें लगाकर अपना बचाव करना पड़ा था। आज महिला कांग्रेस की नेत्रियां उक्त हादसे से सबक सीखने की बजाय उसी स्टाइल में घोड़ा गाड़ी पर सवार होकर मौके पर पहुंचीं, परंतु उक्त हादसे की पुनरावृत्ति को नहीं रोक सकीं। आज प्रदर्शन के दौरान घोड़े के एकाएक बिदकने से घोड़ा गाड़ी पर सवार महिलाएं बुरी तरह से जमीन पर गिर गईं। आनन-फानन में हुए इस हादसे से कुछ महिलाओं को खरोंचें भी लगीं। इस हादसे से घबराई महिलाओं को अन्य नेत्रियों ने संभालते हुए जमीन से उठाया। 


सरकार होने के बावजूद कांग्रेसियों को जिलाधीश कार्यालय में पड़े धक्के
पंजाब में कै. अमरेन्द्र सिंह की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद जिलाधीश कार्यालय में कांग्रेसियों को धक्के पड़े। प्रधानमंत्री का पुतला फूंकने के बाद कांग्रेसी नेता जैसे ही जिलाधीश को ज्ञापन देने मिनी सचिवालय पहुंचे तो जिलाधीश कार्यालय के बाहर लगे गेट पर तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक लिया। सुरक्षाकर्मियों का कहना था कि कुछ वरिष्ठ नेता ही कार्यालय में आकर ज्ञापन सौंपें तथा बाकी बाहर इंतजार कर लें, परंतु रोष में आए सभी कांग्रेसी अंदर घुसने की जिद करने लगे। पुलिस कर्मचारियों ने बार-बार कैंची गेट बंद करना चाहा, इसके बावजूद खासी तादाद में कांग्रेसी पुलिस मुलाजिमों को धक्के मार कर अंदर घुस गए और जिलाधीश को मांगपत्र सौंपा।


महिला कांग्रेस अनूठे अंदाज में प्रदर्शन में हुई शामिल
जिला महिला कांग्रेस की प्रधान व प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता डा. जसलीन सेठी की अगुवाई में महिला नेत्रियां अनूठे अंदाज में केंद्र सरकार के खिलाफ आयोजित प्रदर्शन में शामिल हुईं। महिलाएं घोड़ागाड़ी पर सवार होकर मिल्क बार चौक से होते हुए गुरु नानक मिशन चौक, ए.पी.जे. कालेज, बी.एम.सी. चौक होते हुए कांग्रेस भवन तक पहुंचीं तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करती रहीं। महिलाओं ने हाथों में पैट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ौतरी संबंधी भाजपा व केंद्र सरकार के खिलाफ स्लोगन लिखी तख्तियां थाम रखी थीं और गैस सिलैंडर उठाकर भी रोष व्यक्त किया। डा. जसलीन ने कहा कि मोदी सरकार अब तक की देश की सबसे निकम्मी सरकार साबित हुई है। पूर्व यू.पी.ए. सरकार के कार्यकाल में पैट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जाने पर जो भाजपा नेता सड़कों पर उतरकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करते थे, सत्ता सुख में डूबे उन नेताओं को आज देशवासियों की परेशानियां दिखाई नहीं दे रहीं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!