केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ जिला कांग्रेस का प्रदर्शन चंद मिनटों में निपटा

Edited By swetha,Updated: 16 Nov, 2019 12:03 PM

protest against modi government

कांग्रेस लोगों की दिक्कतों व महंगाई को लेकर कितनी संजीदा है, इसका प्रत्यक्ष प्रमाण आज उस समय देखने को मिला जब केन्द्र की मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों, महंगाई, बिगड़ती अर्थव्यवस्था, फेल होते बैंकिंग सिस्टम, बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ जिला कांग्रेस...

जालंधर(चोपड़ा): कांग्रेस लोगों की दिक्कतों व महंगाई को लेकर कितनी संजीदा है, इसका प्रत्यक्ष प्रमाण आज उस समय देखने को मिला जब केन्द्र की मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों, महंगाई, बिगड़ती अर्थव्यवस्था, फेल होते बैंकिंग सिस्टम, बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ जिला कांग्रेस का धरना प्रदर्शन कार्यक्रम मात्र 15 मिनट में निपट गया। कांग्रेसी विधायक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता व कार्यकत्र्ता स्थानीय कांग्रेस भवन में एकत्रित होकर जिलाधीश कार्यालय तक पहुंचे। वहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के पुतले को आग के हवाले करके मात्र फोटो सैशन करवाया और वहां से चलते बने। 

हालांकि पंजाब प्रदेश कांग्रेस ने आज के सभी जिला हैडक्वार्टरों में केन्द्र की भाजपा सरकार के विरुद्ध जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर धरना-प्रदर्शन करने का ऐलान किया था। इतने संवेदनशील मुद्दे पर भी कांग्रेस का कार्यक्रम लोगों के जख्मों पर नमक छिड़क गया। यूं तो जिला कांग्रेस ने प्रदर्शन का समय 12 बजे का रखा था परंतु कम हाजिरी और धरने के समूचे प्रबंध न होने के कारण कांग्रेसियों ने 11.45 पर ही पुतला फूंक कर कार्यक्रम खत्म कर दिया। 

जिला कांग्रेस शहरी के प्रधान बलदेव सिंह देव और देहाती के प्रधान सुखविन्द्र सिंह लाली की अगुवाई में हुए प्रदर्शन में कांग्रेस नेताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ धरना लगाने से मना कर दिया और न ही कोई कार्यकर्ता जनता की नब्ज को टटोलते हुए धरने पर बैठा, जबकि इस कार्यक्रम में विधायक राजेन्द्र बेरी, विधायक सुरेन्द्र चौधरी, पूर्व विधायक जगबीर बराड़, मेयर जगदीश राजा सहित अनेकों नेता मौजूद थे।
 सभी नेता चंद मिनटों में पुतला फूंक कर अपनी-अपनी गाडिय़ों में बैठकर वहां से चलते बने। कांग्रेस  आलाकमान के निर्देशों पर हुआ प्रदर्शन मात्र खानापूर्ति साबित होकर रह गया। 


इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव अमृत खोसला, प्रदेश सचिव मनोज अग्रवाल व विकास संगर वाल्मीकि, प्रदेश सचिव व गौ रक्षा कमिशन के सदस्य अशोक गुप्ता, महिन्द्र सिंह गुल्लू, मनु वङ्क्षडग़, हैरी हरनामदासपुरा, राजकुमार राजू, नरेश वर्मा, परमजीत बल्ल, संदीप अरोड़ा, भारत भूषण, महेन्द्र सिंह, अंकित कत्याल, मुकेश ग्रोवर, कमलजीत धनोआ, परमिन्द्र सिंह मल्ली, हरभजन सिंह, दर्शन सिंह, मनिन्द्र सिंह, अमरजीत कंग, सुधीर घुग्गी, सूरज प्रकाश लाडी, हरपाल सिंह संधू, सुरेन्द्र कैरों, जसवंत खोसला, नमन सेठी व अन्य भी मौजूद थे।प्रदेश कांग्रेस के ऐलाने कार्यक्रम से भी गैर-हाजिर रहे अनेकों वरिष्ठ नेता
पंजाब में कांग्रेस सत्ता पर काबिज है परंतु इसके बावजूद संगठन लगातार हाशिए पर जा रहा है। जिले में गुटबाजी व अनुशासनहीनता इस कद्र हावी हो चुकी है कि कांग्रेस के कद्दावर नेता भी प्रदेश कांग्रेस के आदेशों की कोई परवाह नहीं करते और इसी वजह से आज केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में जिले से संबंधित अनेकों नेता कार्यक्रम से गैर हाजिर रहे। 

कार्यक्रम में 2 विधायक तो पहुंचे परंतु जिले से संबंधित विधायक सुशील रिंकू, विधायक जूनियर अवतार हैनरी, विधायक लाडी शेरोवालिया, पूर्व सांसद मोहिन्द्र सिंह के.पी., हलका इंचार्ज विक्रमजीत चौधरी, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों सहित कांग्रेस के अनेकों सीनियर नेता व फ्रंटियल संगठनों के पदाधिकारी कहीं दिखाई नहीं दिए। इस दौरान उपस्थित कुछ वयोवृद्ध नेताओं का दबी जुबान में कहना था कि आज जिले में कांग्रेस के हालात इस कद्र बिगड़ चुके हैं कि सत्ता में होने के बावजूद कांग्रेस नेताओं व कार्यकत्र्ताओं में संगठन की गतिविधियों में शामिल होने को लेकर कोई उत्साह नहीं रहा। अगर हाईकमान ने इन हालात को देखते हुए कोई ठोस फैसले न लिए तो इसका खमियाजा 2022 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को भुगतना पड़ सकता है।

सांसद संतोख चौधरी भी पुतला ढूंढते रह गए
जिला कांग्रेस के तय कार्यक्रम से 15 मिनट देरी से कांग्रेस भवन पहुंचे सांसद संतोख चौधरी भी वहां पुतला ढूंढते रह गए। सांसद चौधरी ने जब जिला प्रधान बलदेव देव से कार्यक्रम के संदर्भ में पूछा तो देव ने बताया कि विधायकों व कार्यकत्र्ताओं ने तो पुतला पहले ही फूंक दिया है जिससे सांसद नाराज हो गए। उन्होंने जिला प्रधान को कहा कि सांसद की मौजूदगी के बिना पुतला कैसे फूंका गया, पर बलदेव देव इस मामले में सांसद के समक्ष अपनी सफाई ही देते रह गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!