Edited By Sunita sarangal,Updated: 21 Jan, 2020 09:39 AM
बेशक सिविल अस्पताल में ऑनलाइन पर्ची बनाने वाले काऊंटर बनाए जा चुके हैं ताकि मरीजों को बेहतर सुविधाएं दी जा सकें लेकिन इसके बावजूद लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
जालंधर(शौरी): बेशक सिविल अस्पताल में ऑनलाइन पर्ची बनाने वाले काऊंटर बनाए जा चुके हैं ताकि मरीजों को बेहतर सुविधाएं दी जा सकें लेकिन इसके बावजूद लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सिविल अस्पताल में सोमवार दोपहर 2 बजे के बाद पर्ची बनाने के लिए लोगों की लम्बी लाइन लगी रही। लोग जल्दी पर्ची बनाने को लेकर स्टाफ से बदतमीजी तक करते देखे जा रहे थे।
गौरतलब है कि ऑनलाइन पर्ची बनाने के लिए सुबह 8 से लेकर दोपहर 2 बजे तक काऊंटर में 7 लोगों की ड्यूटी लगी होती है, जबकि दोपहर 2 बजे के बाद मात्र एक ही काऊंटर खुला होता है और स्टाफ पर प्रैशर रहता है। ऑनलाइन पर्ची, बिलिंग, फाइल बनाने तथा डिस्चार्ज करने का काम भी अकेले स्टाफ को करना पड़ता है जिस कारण जहां लोग परेशान होते हैं वहीं स्टाफ पर भी काम का ओवरलोड रहता है, इसलिए जरूरत है कि दोपहर 2 बजे के बाद कम-से-कम 2 कम्प्यूटरों पर लोगों को सुविधाएं मिलनी चाहिएं। 23 नंबर के साथ 24 नंबर खिड़की भी इस काम के लिए खुलनी चाहिए।