मशीनें लेकर गई IAS अफसर को विधायक रिंकू ने दबके मार वापस लौटाया

Edited By Vatika,Updated: 13 Oct, 2018 12:06 PM

mla sushil rinku

लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा भेजी गई डिच मशीनों पर खड़े होकर विरोध जताने के बाद वैस्ट क्षेत्र से विधायक सुशील रिंकू ने आज उससे भी ज्यादा तीखे तेवर दिखाते हुए डिच मशीनें लेकर बस्ती दानिशमंदां पहुंची नगर निगम की ज्वाइंट कमिश्नर व युवा...

जालंधर: लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा भेजी गई डिच मशीनों पर खड़े होकर विरोध जताने के बाद वैस्ट क्षेत्र से विधायक सुशील रिंकू ने आज उससे भी ज्यादा तीखे तेवर दिखाते हुए डिच मशीनें लेकर बस्ती दानिशमंदां पहुंची नगर निगम की ज्वाइंट कमिश्नर व युवा आई.ए.एस. अधिकारी आशिका जैन को न केवल दबके मारे बल्कि उन्हें वापस लौटने पर भी विवश कर दिया।

विधायक रिंकू ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह अपने क्षेत्र में गरीबों के निर्माणों पर डिच नहीं चलने देंगे और यहां अफसरों का नहीं लोगों का कानून चलेगा। उन्होंने ज्वाइंट कमिश्नर से कहा कि तुम लेडीज हो, अगर कोई पुरुष अफसर होता तो देखता...मैं कैसे व्यवहार करता हूं।गौरतलब है कि नगर निगम के बिल्डिंग विभाग ने आज ए.टी.पी. सतीश मल्होत्रा व बिल्डिंग इंस्पैक्टर अजीत शर्मा के नेतृत्व में बस्ती दानिशमंदां तथा नाहलां रोड पर अवैध रूप से बन रही 8 दुकानों को तोड़ दिया। इस बाद जब निगम टीम रसीला आश्रम के निकट पहुंची तो वहां निगम टीम के साथ गई ज्वाइंट कमिश्नर आशिका जैन का सामना क्षेत्र के विधायक सुशील रिंकू से हो गया। 

रिंकू ने नगर निगम को बताया फेल 
विधायक सुशील रिंकू ने साफ शब्दों में कहा कि आज जालंधर निगम बिल्कुल फेल दिख रहा है। चारों ओर कूड़े के ढेर लगे हैं, सफाई हो नहीं रही, सभी स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं, लोगों के घरों में गंदा पानी आ रहा है, जगह-जगह सीवरेज जाम पड़े हैं। पार्षद की वैल्यू इतनी है कि एक सीवरेज का ढक्कन तक तो लगवा नहीं सकता। ऐसे में निगम किस मुंह से लोगों के निर्माण तोडऩे निकलता है। 

20 साल से कह रहा हूं, जोनिंग सिस्टम करो
विधायक रिंकू ने कहा कि पिछले 20 साल से वह निगम के कमिश्नर व मेयर को कह रहे हैं कि एक्ट में प्रस्तावित जोनिंग सिस्टम के तहत उन क्षेत्रों में नक्शे पास करने शुरू करो, जहां सड़कें कम चौड़ी हैं, यह पावर पार्षद हाऊस के पास है परंतु इस ओर किसी का ध्यान नहीं। सरकार की पॉलिसी ऐसे क्षेत्रों में भी बेअसर रहेगी। 

सिद्धू पर भी बरसे रिंकू 
विधायक रिंकू आज दोबारा नवजोत सिद्धू पर जमकर बरसे और कहा कि उनके छापे मारने से भी निगमों में कोई बदलाव नहीं आया। भ्रष्टाचार पहले से ज्यादा बढ़ा है। सरकार को लोगों को राहत देने की ओर ध्यान देना चाहिए। 

करो निर्माण, देखता हूं कौन रोकता है
क्षेत्र में अवैध निर्माण कर रहे लोगों को सम्बोधित करते हुए विधायक रिंकू ने साफ शब्दों में कहा, करो निर्माण, मैं देखता हूं तुम्हें कौन रोकता है। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि निगम को समझौते हेतु अप्लाई करके निर्माण कार्य करो। 

विधायक ने विरोध जताया इसलिए कार्रवाई रोकी : आशिका जैन 
नगर निगम के बिल्डिंग विभाग की डिच मशीनों को वापस लौटाने के मुद्दे पर जब ज्वाइंट कमिश्नर आशिका जैन का पक्ष जाना गया तो उन्होंने कहा कि विधायक सुशील रिंकू ने अपने क्षेत्र में कार्रवाई का विरोध किया जिस कारण निगम टीम को वापस लौटना पड़ा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!