कोटा से पंजाब लाई जा रही 3.80 क्विंटल चूरा-पोस्त की खेप काऊंटर इंटैलीजैंस ने पकड़ी

Edited By Vatika,Updated: 24 Jan, 2019 11:13 AM

heroin recovered

काऊंटर इंटैलीजैंस ने अंतर्राज्यीय चूरा-पोस्त की तस्करी करने वाले गिरोह के आरोपी को ट्रक समेत पकड़ा है, जिसमें 3.80 क्विंटल चूरा-पोस्त कोटा से लाया जा रहा था। मामले को लेकर इंटैलीजैंस और फगवाड़ा के रावलपिंडी थाना पुलिस ने ज्वाइंट ऑप्रेशन चला आरोपी को...

जालंधर: काऊंटर इंटैलीजैंस ने अंतर्राज्यीय चूरा-पोस्त की तस्करी करने वाले गिरोह के आरोपी को ट्रक समेत पकड़ा है, जिसमें 3.80 क्विंटल चूरा-पोस्त कोटा से लाया जा रहा था। मामले को लेकर इंटैलीजैंस और फगवाड़ा के रावलपिंडी थाना पुलिस ने ज्वाइंट ऑप्रेशन चला आरोपी को पकड़ा है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

ए.आई.जी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि गुप्त इनपुट मिला कि कुछ नशा तस्कर एक बोलेरो कैंपर और कैंटर लेकर आ रहे हैं, जिनमें चूरा-पोस्त छिपाकर लाया जा रहा है। इनपुट पर तुरंत एस.एस.पी. कपूरथला सतिंद्र सिंह के साथ शेयर किया, जिस पर एस.पी. फगवाड़ा मंदीप सिंह की अगुवाई के साथ थाना रावलपिंडी की पुलिस के साथ काऊंटर इंटैलीजैंस की एक स्पैशल टीम ने स्पैशल ट्रैप फगवाड़ा-होशियारपुर रोड पर लगाया, जहां पुलिस ने सफेद रंग के बोलेरो कैंपर को रोकने की कोशिश की तो पुलिस की नाकाबंदी देख चालक ने गाड़ी को भगा लिया और फरार हो गया।

हालांकि उसके पीछे आ रहे कैंटर को पकड़ लिया गया, जिसे हिमाचल प्रदेश का रहने वाला वेद प्रकाश चला रहा था। कैंटर को पकड़कर जब तलाशी ली गई तो ड्राइवर सीट के नीचे से 2 चूरा-पोस्त की बोरियां बरामद हुईं। वहीं कैंटर के पीछे डंपर साइड में 17 चूरा-पोस्त की बोरियां छिपाई थीं, जोकि कुल 3.80 क्विंटल है, जिसे बरामद कर आरोपी वेद प्रकाश पर केस दर्ज किया गया। इसी बीच पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि बोलेरो कैंपर लेकर फरार होने वाला चालक का नाम स्वर्ण सिंह है। 

स्वर्ण सिंह ने कैंटर चालक को अमीर बनने का लालच देकर शुरू करवाई तस्करी
पूछताछ में पकड़े गए आरोपी वेद प्रकाश ने बताया कि उसके पास जो कैंटर चला रहा है, वह बोलेरो को चला रहे आरोपी का है। उक्त आरोपी लुधियाना के परमजीत नगर का रहने वाला स्वर्ण सिंह है। उसी ने ही करीब 6 महीने पहले एक कैंटर खरीदकर उसकी बॉडी में पार्टिशन बना यह जगह बनाई, ताकि किसी भी व्यक्ति को शक न हो सके कि इसमें नशा सप्लाई किया जा रहा है। आरोपी वेद प्रकाश ने बताया कि उसे स्वर्ण सिंह ने ही संपर्क कर चूरा-पोस्त की तस्करी का काम करने के लिए कहा था और यह भी लालच दिया था कि इसके बदले में वह रातों-रात अमीर हो जाएगा। लालच में आकर उसने यह काम शुरू किया।

मध्य प्रदेश से कोटा के मार्फत पंजाब में लाया जा रहा था चूरा-पोस्त
पूछताछ में खुलासा हुआ कि पकड़ा गया चूरा-पोस्त मध्य प्रदेश से राजस्थान के कोटा शहर लेकर आया गया था। जहां से बाद में पंजाब के लिए 3.80 क्विंटल का एक बड़ा कंसाइनमैंट लाया जा रहा था, जोकि देहात एरिया में बेचा जाना था। हालांकि इंटैलीजैंस ने अपनी टीमें फरार मुख्यारोपी स्वर्ण सिंह की तलाश में भेज दी हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!