विदेश भेजने के नाम पर एल्युमीनियम कारोबारी ने ठगे 9 लाख 55 हजार रुपए

Edited By Vatika,Updated: 13 Sep, 2018 11:38 AM

fraud

जगतार सिंह वासी गांव नूरपुर ने प्रैस क्लब में प्रैस कान्फ्रैंस के दौरान बताया कि एल्युमीनियम फिटिंग कारोबारी ने कनाडा भेजने के नाम पर उससे 9 लाख 55 हजार रुपए ठग लिए। जगतार सिंह ने इसकी शिकायत एस.एस.पी. देहाती को भी दी थी, जिसे मानव तस्करी सैल को...

जालंधर(कमलेश): जगतार सिंह वासी गांव नूरपुर ने प्रैस क्लब में प्रैस कान्फ्रैंस के दौरान बताया कि एल्युमीनियम फिटिंग कारोबारी ने कनाडा भेजने के नाम पर उससे 9 लाख 55 हजार रुपए ठग लिए। जगतार सिंह ने इसकी शिकायत एस.एस.पी. देहाती को भी दी थी, जिसे मानव तस्करी सैल को मार्क किया गया है।उसने बताया कि वह शीशे का कारोबारी है और रामा मंडी और जंडियाला में उसकी शीशे की दुकानें हैं।  

पिछले पांच साल से जेठपुर का रहने वाला एल्युमीनियम फिटिंग कारोबारी अवतार सिंह उससे शीशा खरीदता था। अप्रैल माह में एल्युमीनियम कारोबारी ने उसको कनाडा में रहते एन.आर.आई. से मिलवाया और कहा कि अगर कोई विदेश में वसना चाहता है तो एन.आर.आई. उसकी सहायता कर सकता है। इसके बाद उसने खुद  विदेश में वसने की इ‘छा जाहिर की जिसके बाद उसने अवतार से कनाडा भेजने के लिए 20 लाख रुपए में डील की। अवतार ने आधे पैसे एडवांस  देने और आधे पैसे वीजा लगने के बाद देने की बात कही। 6 अप्रैल को बांड साइन किया गया, जिसके मुताबिक अगस्त 2018 के अंत तक अगर उसको कनाडा का वीजा नहीं लगवाकर दिया गया तो अगले 15 दिन में अवतार उसे पैसे वापस कर देगा। जगतार सिंह ने बताया कि उसे लगा था कि उसका कनाडा का वीजा लग जाएगा। लेकिन कुछ समय बाद एल्युमीनियमकारोबारी ने उसकेखिलाफ पुलिस में गाली-गलोच व धमकाने की शिकायत कर दी। केस दर्ज होने के बाद जब कोर्ट से इसके बावत समन आए तो उन्हें एहसास हुआ कि वदेश भेजने के नाम पर उससे लाखों की ठगी हुई है।

अवतार ने नहीं लिए थे विदेश भेजने के लिए पैसे : दिलबाग
वहीं, मामले में आरोपी अवतार सिंह के भाई दिलबाग सिंह ने बताया कि उनका भाई और जगतार सिंह का आपस में कमेटियों को लेकर विवाद चल रहा था। जगतार सिंह अपने परिवार के साथ उसके भाई अवतार के घर पर गाली- गलोच और धमका कर आए थे। इसके बाद उसके भाई अवतार ने थाना पतारा में मामले की शिकायत दी थी। दिलबाग ने कहा कि उसके भाई ने जगतार से कोई पैसे नहीं लिए थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!