वोटिंग काऊंट डाऊन : 4 दिन बाकी; संवेदनशील इलाकों में 24 घंटे सर्विलांस रखेगी फ्लाइंग स्क्वायड की टीम

Edited By Vatika,Updated: 16 May, 2019 11:08 AM

flying squad team

वोटिंग काऊंट डाऊन में केवल 4 दिन बाकी है, जिसके चलते फाइनल ब्रीफिंग चल रही है, इसी क्रम में आज चीफ इलैक्शन आफिसर पंजाब एस. करुणा राजू, एडीशनल चीफ इलैक्शन अफसर कविता सिंह ने चुनाव अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रैंस के जरिए वोटिंग में पूरी एहतियात...

जालंधर(पुनीत): वोटिंग काऊंट डाऊन में केवल 4 दिन बाकी है, जिसके चलते फाइनल ब्रीफिंग चल रही है, इसी क्रम में आज चीफ इलैक्शन आफिसर पंजाब एस. करुणा राजू, एडीशनल चीफ इलैक्शन अफसर कविता सिंह ने चुनाव अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रैंस के जरिए वोटिंग में पूरी एहतियात बरतने के आदेश दिए। फाइनल ब्रीफिंग में वोटिंग के दौरान आने वाली किसी भी तरह की समस्या से निपटने, ई.वी.एम. में खराबी आने के चलते उसमें बदलाव करने सहित कई तरह की हिदायतें जारी की गईं।

पिछले 2 दिनों से इलैक्शन कमीशन ऑफ इंडिया द्वारा वीडियो कांफ्रैंस की जा रही है जबकि आज ए.आर.ओ. के साथ हुई इस कांफ्रैंस में अधिकारियों ने कहा कि ए.आर.ओ. वोटिंग में अपने विधानसभा हलकों में पूरी तरह नजर रखें। वहीं, इसी क्रम में जनरल ऑब्जर्वर आई.सैमुअल आनंद कुमार, खर्चा ऑब्जर्वर प्रीति चौधरी, अमित शुक्ला, पुलिस ऑब्जर्वर राजीव जैन, जिला चुनाव अधिकारी वरिन्द्र शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, सीनियर सुपरिंटैंडैंट नवजोत सिंह माहल ने चुनाव अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान चुनावों में एहतियात बरतने के आदेश दिए। अधिकारियों ने कहा कि संवेदनशील इलाकों में किसी भी तरह की गड़बड़ी से निपटने हेतु सर्विलांस के लिए फ्लाइंग स्क्वायड 24 घंटे नजर रखेंगे, इसके साथ-साथ सुरक्षा बल भी वहां तैनात रहेंगे। इस मौके पुलिस अधिकारियों को फ्लैग मार्च निकालने की हिदायतें भी जारी की गईं। वहीं यह भी हिदायतें जारी की गई हैं कि चुनाव अधिकारी प्रशासन द्वारा मुहैया वाहनों में ही ई.वी.एम. सहित अन्य चुनाव सामग्री लेकर जाएंगे। वीडियो कांफ्रैंस में जिला सूचना अधिकारी अमोलक सिंह कलसी, इलैक्शन तहसीलदार मनजीत सिंह, इलैक्शन अधिकारी राकेश कुमार व अन्य मौजूद थे। 

आज होगा अटवाल के खर्च में 19 लाख के अंतर का फैसला
अकाली उम्मीदवार चरणजीत सिंह अटवाल के चुनावी खर्च व चुनाव आयोग के शैडो रजिस्टर में 19 लाख का जो अंतर आया है, उस पर वीरवार को फैसला होगा। मंगलवार को हुए शैडो रजिस्टर के मिलान के दौरान अटवाल ने 13 लाख के करीब अपना चुनावी खर्च दिखाया जबकि शैडो रजिस्टर में यह खर्च 32 लाख के करीब बताया गया है। इसके चलते अटवाल को नोटिस जारी किया गया है। इस केस का फैसला डिस्ट्रिक्ट एक्सपैंडेचर मॉनीटरिंग सैल (डी.ई.एम.सी.) द्वारा बुधवार को लिया जाना था लेकिन कुछ कारणों के चलते इस पर फैसला अब कल होगा। 

इन 9 ए.आर.ओज के कंधों पर होगी वोटिंग की अहम जिम्मेदारी
पंजाब के 117 विधानसभा हलके पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में बंटे हैं, इनमें जालंधर लोकसभा सीट के अंतर्गत 9 विधानसभा हलके हैं। प्रत्येक हलके में एक ए.आर.ओ. (असिस्टैंट रिटर्निंग आफिसर) लगाया जाता है। एस.डी.एम. रैंक के उक्त अधिकारी के अंतर्गत 2 गजेटिड रैंक के अधिकारी होते हैं। हलके में चुनाव करवाने की अहम जिम्मेदारी ए.आर. की होती है। चुनावों से लेकर विधानसभा हलके में किसी तरह की जानकारी के लिए ए.आर.ओ. से संपर्क किया जा सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!