आदमपुर सिविल एयरपोर्ट तक पहुंचना जनता के लिए हुआ मुश्किल

Edited By Vatika,Updated: 25 Jun, 2019 09:49 AM

adampur civil airport

दोआबा क्षेत्र के निवासियों के लिए आदमपुर सिविल एयरपोर्ट का बनना किसी सपने के सच होने के जैसा था।

आदमपुर (चांद, दिलबागी) : दोआबा क्षेत्र के निवासियों के लिए आदमपुर सिविल एयरपोर्ट का बनना किसी सपने के सच होने के जैसा था। हर चेहरे पर एयरपोर्ट के शुरू होने की खुशी साफ झलकती दिखती थी क्योंकि आदमपुर सिविल एयरपोर्ट से नई दिल्ली तक की एक घंटे की उड़ान उन्हें एक सुखद अनुभूति का अहसास करवाती थी पर अब एयरपोर्ट तक पहुंचना जनता के लिए एक परेशानी का सबब बन गया है।

आदमपुर में बन रहे फ्लाईओवर के निर्माण के चलते खोदे बड़े-बड़े गहरे गड्ढे के समीप बनी संकरी सड़क से गुजरते वाहनों के कारण लंबा ट्रैफिक जाम लग रहा है। एयरपोर्ट रोड पर रेलवे फाटक और नहर के साथ चलता संकरा रास्ता एयरपोर्ट जाने वाले लोगों को काफी मुश्किलें पैदा करता है। कंदोला गांव के बीच से जाती संकरी सड़कें भी आवाजाही को खासी प्रभावित कर रही हैं। आदमपुर-होशियारपुर हाईवे से एयरपोर्ट की तरफ दाईं ओर मुडऩे वाले रोड पर लंबा जाम आज देखने को मिलता है क्योंकि यहां बना फाटक दिन में कई बार रेल की आवाजाही हेतु बंद होता है। आदमपुर से गांव कंदोला (जहां सिविल एयरपोर्ट का टर्मिनल है) तक 5 किलोमीटर लंबा रास्ता नहर के साथ चलता है तथा बेहद संकरा है, एयरपोर्ट बनने के बाद यहां यातायात का आवागमन और तेज हो गया है।

गांव से गुजरती घुमावदार सड़क पर वाहनों के टकराने की संभावनाएं प्रबल बनी रहती हैं। बरसातों के दिनों में सारा मार्ग मिट्टी और कीचड़ में ही सना नजर आता है और कई मार्गों की जानकारी न होने कारण जनता को आदमपुर के मार्ग का ही सहारा लेना पड़ता है। कई बार तो लोग टाइम पर एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाते व फ्लाइट मिस हो जाती है।सिविल टर्मिनल का शुभारंभ 1 मई 2018 को हुआ था। तब से लेकर आज तक जनता आदमपुर से सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल तक सड़क चौड़ी करने की मांग कर रहे हैं। बड़े जहाजों के आवागमन हेतु सिविल टर्मिनल की इमारत नई डिजाइन से 2020 तक तैयार होने की संभावना है। नए टर्मिनल के शुरू होते ही बोइंग विमानों का संचालन शुरू होगा जो करीब 175 यात्रियों के साथ उड़ान भरने में सक्षम होंगे। ऐसे में यात्री भी बढ़ेंगे और साथ ही सड़क पर ट्रैफिक भी बढ़ जाएगा। इसी के दृष्टिगत सड़कों का चौड़ा होना लाजमी है।सांसद चौधरी संतोख ने कहा कि वह इस समस्या से भली-भांति परिचित हैं। इसी कारण एयरपोर्ट तक नई सड़क बनाने का प्रपोजल तैयार करवाया गया है। राज्य सरकार पी.डब्ल्यू.डी. से इस सड़क का निर्माण करवाएगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि आदमपुर में फ्लाईओवर के निर्माण का काम भी जल्द पूरा करवाया जाएगा ताकि जनता को लग रहे लंबे जामों से निजात मिल सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!